Type Here to Get Search Results !

हदां और गोडू को मिली दो नई ममता एक्सप्रेस, ऊर्जा मंत्री ने किया रवाना दूरस्थ ग्रामीण क्षेत्रों में मिलेगी और बेहतर चिकित्सा सुविधा : भाटी



*खबरों में...*🌐




🖍️

--




औरों से हटकर
सबसे मिलकर

Home / Bikaner / Latest / Rajasthan / Events / Information

© खबरों में बीकानेर 

https://bahubhashi.blogspot.com
https://bikanerdailynews.com
®भारत सरकार UDAYAM REGISTRATION NUMBER RJ-08-0035999

--

... खबर 👇नीचे पढ़ें...








-
हदां और गोडू को मिली दो नई ममता एक्सप्रेस, ऊर्जा मंत्री ने किया रवाना
दूरस्थ ग्रामीण क्षेत्रों में मिलेगी और बेहतर चिकित्सा सुविधा :  भाटी


बीकानेर, 22 फरवरी। ऊर्जा मंत्री  भंवर सिंह भाटी ने सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र हदां और गोडू के लिए दो नई मुख्यमंत्री चिरंजीवी ममता एक्सप्रेस एंबुलेंस को रवाना किया।
इस अवसर पर ऊर्जा मंत्री ने कहा कि दूरस्थ ग्रामीण क्षेत्रों में चिकित्सा सुविधा उपलब्ध करवाने की दृष्टि से यह नई एंबुलेंस सहायक सिद्ध होगी। 


उन्होंने इन एंबुलेंस के प्रभावी संचालन के निर्देश दिए और कहा कि सरकार की मंशा के अनुरूप अधिक से अधिक ग्रामीणों को इनका लाभ मिले, यह सुनिश्चित किया जाए।
ऊर्जा मंत्री ने बताया कि मुख्यमंत्री श्री अशोक गहलोत की पहल पर प्रदेश को 167 ममता एक्सप्रेस मिली हैं। इनमें श्रीकोलायत विधानसभा क्षेत्र के लिए भी दो एंबुलेंस प्राप्त हुई हैं।


 ऊर्जा मंत्री ने बताया कि ममता एक्सप्रेस के माध्यम से महीने में 25 दिन प्रतिदिन दो कैंप लगाए जाएंगे। इस दौरान गर्भवती महिलाओं, बच्चों और किशोरियों को उपचार और जांच की सुविधाएं मुहैया करवाई जाएंगी। इन एंबुलेंस में एएनएम और जीएनएम आवश्यक उपकरणों और दवाईयों के साथ मौजूद रहेंगे। शिविर समाप्ति के पश्चात दोपहर बाद, यह एंबुलेंस 104 के रूप में अपनी सेवाएं देंगी।


ऊर्जा मंत्री ने कहा कि निरोगी राजस्थान की परिकल्पना को साकार करने के लिए मुख्यमंत्री द्वारा चिकित्सा क्षेत्र में अनेक ऐतिहासिक निर्णय लिए गए हैं। इससे गरीब आदमी को राहत मिली है। 


उन्होंने कहा कि हाल ही के बजट में मुख्यमंत्री चिरंजीवी स्वास्थ्य बीमा योजना के तहत बीमा का दायरा बढ़ाकर 10 से 25 लाख रुपए किया गया है। वहीं दुर्घटना बीमा की राशि 5 लाख से बढ़ाकर 10 लाख की गई है।
ऊर्जा मंत्री ने कहा कि श्रीकोलायत क्षेत्र के लिए भी राज्य के सभी बजट महत्वपूर्ण रहे हैं।


 मुख्यमंत्री ने श्रीकोलायत की जनता को अनेक सौगातें दी हैं। पिछले सवा चार वर्षों में श्रीकोलायत में विकास के रिकॉर्ड कार्य हुए हैं। उन्होंने बताया कि वर्तमान में श्रीकोलायत में ट्रोमा सेंटर भवन निर्माण अंतिम चरण में है। ब्लॉक स्तर पर आईडीएसपी लैब बनाई जा रही है।  

विभिन्न चिकित्सा संस्थानों को क्रमोन्नत किया गया है, जिनसे आमजन को और बेहतर चिकित्सा सुविधाएं मिल सकेंगी। इस दौरान उप मुख्य चिकित्सा एवं स्वास्थ्य अधिकारी (प. क.) डॉ. योगेंद्र तनेजा, उप मुख्य चिकित्सा एवं स्वास्थ्य अधिकारी (हेल्थ) डॉ. लोकेश गुप्ता, ब्लॉक सीएमओ डॉ. सुनील जैन और सरदार पटेल मेडिकल कालेज के उप प्राचार्य डॉ. एम.एल. महावर मौजूद रहे।




-





Post a Comment

0 Comments
* Please Don't Spam Here. All the Comments are Reviewed by Admin.

Top Post Ad

Below Post Ad

Hollywood Movies