Type Here to Get Search Results !

किसानों और नौजवानों को सम्बल प्रदान करना सरकार की प्राथमिकता -मुख्यमंत्री

खबरों में बीकानेर 🎤 🌐 / twitter, YouTube के साथ-साथ Facebook, Pinterest, LinkedIn और Instagram पर भी .. 👇👇👇 खबरों में बीकानेर 🎤 🌐 ✍️ 👇👇👇 🎤🤜 👇👆👇👆👇☝️ .. 👇👇👇 👇
किसानों और नौजवानों को सम्बल प्रदान करना सरकार की प्राथमिकता -मुख्यमंत्री
👇👇 👇👇👇👇👇
......
......

.....
...
.....
. ✍️ *फोटो लॉन* 📷🎬📸☑️*********🙏👍🙏 खबरों में बीकानेर 🎤 🌐 ✍️ ... 👇👇👇👇👇👇👇

किसानों और नौजवानों को सम्बल प्रदान करना सरकार की प्राथमिकता -मुख्यमंत्री

बीकानेर, 7 मार्च। मुख्यमंत्री श्री अशोक गहलोत ने कहा कि गुड गवर्नेंस के लिए राज्य सरकार प्रतिबद्ध है। किसान और नौजवानों को सम्बल प्रदान करना राज्य सरकार की प्राथमिकता है। गत दो माह में किसानों एवं युवाओं के हित में महत्वपूर्ण फैसले लिए गए हैं। कर्जा माफी, पेंशन बढ़ोतरी एवं बेरोजगारी भत्ते में बढ़ोतरी की गई है। सूखा प्रभावित क्षेत्रों में राहत के लिए कार्य प्रारम्भ कर दिए गए हैं। दुग्ध उत्पादकों को दो रुपए प्रति लीटर अनुदान देना प्रारम्भ किया है।

श्री गहलोत गुरुवार को बीकानेर जिले के खाजूवाला में ग्रामीणों को सम्बोधित कर रहे थे। उन्होंने कहा कि प्रदेश वासियों के कल्याण के लिए केन्द्र सरकार से संसाधन जुटाने का हरसंभव प्रयास किया जाएगा। गरीब, किसान एवं वंचित वर्ग को सरकार की योजनाओं का पूरा लाभ मिले, यह सुनिश्चित किया जाएगा। 

मुख्यमंत्री ने कहा कि राज्य सरकार की जनकल्याणकारी योजनाओं का लाभ प्रत्येक पात्र व्यक्ति को मिले, इसके लिए ग्राम रक्षक नियुक्त किए जाएंगे। ये ग्राम रक्षक ग्रामीणों को योजनाओं की जानकारी उपलब्ध करवाएंगे। ऎसे 40 हजार ग्राम रक्षक नियुक्त किए जाएंगे। मुख्यमंत्री ने खाजूवाला में पेयजल की समस्या के निस्तारण के लिए प्रस्ताव भिजवाने को कहा। उन्होंने निर्देश दिए कि जिला कलक्टर प्राथमिकता से इस समस्या का समाधान करवाएं। 

मुख्यमंत्री ने पुलवामा हमले में सैनिकों की शहादत को याद करते हुए कहा कि आज आतंकवाद नासूर बन चुका है। पुलवामा हमले के बाद देश में आक्रोश है। देश-प्रदेश की जनता और सरकार जवानों के साथ कंधे से कंधा मिलाकर खड़ी है। उन्होंने कहा कि जब भी हिन्दुस्तान पर संकट आया है पूरे देश ने एकजुट होकर मुकाबला किया है। सैनिकों के इसी जज्बे को सलाम करने के लिए वे जवानों के बीच आए हैं।

राजस्व मंत्री श्री हरीश चौधरी ने कहा कि मुख्यमंत्री ने संवेदनशीलता दिखाते हुए शहीदों के परिजनों को मिलने वाला आर्थिक पैकेज बढ़ाया है। राज्य सरकार शहीदों के परिजनों के सुख-दुःख में साथ है।  खाजूवाला विधायक श्री गोविन्द मेघवाल ने कहा कि राज्य सरकार ने हर तबके के उत्थान के लिए त्वरित फैसले लेकर क्रियान्वित किए हैं। खाजूवाला प्रधान सरिता चैहान ने धन्यवाद ज्ञापित किया। पूर्व विधायक श्री वीरेन्द्र बेनीवाल ने कहा कि सरकार आमजन के हितों की रक्षा के लिए संवेदनशीलता से कार्य कर रही है। 

इस अवसर पर बीकानेर संभागीय आयुक्त श्री हनुमान सहाय मीना, आईजी श्री बीएल मीना, बीकानेर जिला कलक्टर श्री कुमार पाल गौतम, पुलिस अधीक्षक श्री प्रदीप मोहन शर्मा सहित अन्य गणमान्यजन, अधिकारी एवं बड़ी संख्या में आमजन उपस्थित थे।

Post a Comment

0 Comments
* Please Don't Spam Here. All the Comments are Reviewed by Admin.

Top Post Ad

Below Post Ad

Hollywood Movies