Type Here to Get Search Results !

अंधेरी रातों में गौतम रोशनी की तलाश में : वाल टू वाल सड़क से फड़ बाजार की सूरत उभारो, जतन करो चमाचम हो जाए पब्लिक पार्क

खबरों में बीकानेर 🎤 🌐 / twitter, Podcast, YouTube, साहित्य-सभागार के साथ-साथ Facebook, Pinterest, LinkedIn और Instagram पर भी .. 👇👇👇 खबरों में बीकानेर 🎤 🌐 ✍️ 👇👇👇 🎤🤜 👇👆👇👆👇

अंधेरी रातों में गौतम रोशनी की तलाश में : वाल टू वाल सड़क से फड़ बाजार की सूरत उभारो, जतन करो चमाचम हो जाए पब्लिक पार्क

बीकानेर जिला कलेक्टर परम्पराओं के शहर बीकाणा और हैरिटेज सिटी बीकानेर की तासीर को बखूबी जान-समझ चुके हैं और प्रयासों में हैं कि नगर के आधुनिक सौंदर्यकरण के साथ इसका प्राचीन आकर्षण बरकरार रहे। इन्हीं प्रयासों को अमलीजामा पहनाने वे रातों में भी सहयोगी अधिकारियों को साथ लेकर बाजारों-पार्कों और सड़कों पर पहुंचकर आमजन के भी सुझाव लेते हैं। बुधवार की रात भी गौतम ने अपनी इस मुहिम के तहत मौके पर ही अधीनस्थों को दिशा-निर्देश दिए ।  चित्र और चल चित्रों में बानगी देखिए, विवरण भी पढ़िए । 🙏 - ✍️ मोहन थानवी 👇

जिला कलक्टर ने किया शहर का भ्रमण

पब्लिक पार्क में पूर्व दिए गए निर्देशों की पालना नहीं होने पर जताई नाराजगी
☝️ .. 👇👇👇
देखें वीडियो क्लिप और फिर पढ़ें विवरण भी
  👇

👇👇 👇
देखें वीडियो क्लिप और फिर पढ़ें विवरण भी
👇

👇👇
देखें वीडियो क्लिप और फिर पढ़ें विवरण भी 👇
👇
......
......

.....
...
.....
. ✍️ *फोटो लॉन* 📷🎬📸☑️*********🙏👍🙏 खबरों में बीकानेर 🎤 🌐 ✍️ ... 👇👇👇👇👇👇👇


अंधेरी रातों में गौतम रोशनी की तलाश में : वाल टू वाल सड़क से फड़ बाजार की सूरत उभारो, जतन करो चमाचम हो जाए पब्लिक पार्क

जिला कलक्टर ने किया शहर का भ्रमण

पब्लिक पार्क में पूर्व दिए गए निर्देशों की पालना नहीं होने पर जताई नाराजगी


बीकानेर,27 मार्च। जिला कलक्टर कुमार पाल गौतम बुधवार रात को गांधी पार्क और पब्लिक पार्क के हालात जानने के लिए अधिकारियों के साथ दोनों पार्कों में पहुंचे और यहां बंद पड़ी लाइटों और गंदगी को देखकर नाराजगी जताई।

जिला कलक्टर ने नगर निगम आयुक्त डाॅ.प्रदीप के.गवांडे, अतिरिक्त जिला कलक्टर शहर शैलेन्द्र देवड़ा, नगर विकास न्यास सचिव सुनीता चौधरी तथा पानी-बिजली के अधिकारियों के साथ दोनों पार्कों का निरीक्षण किया। कुछ दिन पहले ही पब्लिक पार्क का उन्होंने निरीक्षण किया था, तब यहां टूटे हुए झूले और साफ-सफाई देखकर संबंधित विभागों को इन्हें ठीक करवाने के निर्देश दिए थे, जो आज तक ठीक नहीं हुए और ना ही पार्क में सफाई व्यवस्था में सुधार हुआ। उन्होंने नगर विकास न्यास और निगम अधिकारियों को आगामी दस दिन में ये कार्य पूरे करने के निर्देश दिए। उन्होंने कहा कि एक पायलेट प्रोजेक्ट के तहत यह कार्य किया जाए। उन्होंने कहा कि कार्य की गति बढ़ाने के लिए आवश्यक हो तो श्रमिकों की संख्या बढ़ाई जाए।

जिला कलक्टर ने पब्लिक पार्क की दीवारों पर पेंटिंग करवाने के भी निर्देश दिए। उन्होंने कहा कि पब्लिक पार्क की सफाई करवाने के लिए नगर निगम का सहयोग लिया जाए। उन्होंने यूआईटी के अभियन्ता से सूचना एवं जनसम्पर्क कार्यालय के पीछे वाली रोड के निर्माण की प्रगति की समीक्षा करते हुए कहा कि आगामी 7 दिनों में इस रोड का सम्पूर्ण कार्य हो जाना चाहिए।

फड़बाजार में लगे गाडे़ हटेंगे - जिला कलक्टर ने फड़ बाजार की स्थिति को आगामी तीन दिन में सुधारने के निर्देश दिए। उन्होंने निगम आयुक्त और अतिरिक्त जिला कलक्टर शहर से कहा कि गुरूवार को फड़बाजार में लगे सभी गाड़े हट जाने चाहिए। साथ ही बाजार की सड़क पर जो अतिक्रमण है वे आगामी तीन दिन में हटाए। उन्होंने विद्युत विभाग (बीकेइएसएल) के अभियन्ता को निर्देश दिए कि फड़ बाजार में सड़क के मध्य लगे विद्युत पोल शिफ्ट किए जाए। इन पोल को सड़क के किनारे लगाएं। उन्होंने नगर विकास न्यास के सचिव से कहा कि इस मार्केट में वाॅल-टू वाॅल सड़क का निर्माण करवाया जाए। उन्होंने राजीव गांधी मार्ग से लेकर रानी बाजार तक की रोड को आगामी पांच दिन में सही करने के निर्देश न्यास सचिव को दिए।

जिला कलक्टर ने न्यास सचिव को निर्देश दिए कि पंचशती सर्किल से लेकर जयनारायण व्यास काॅलानी मूर्ति सर्किल तक की सड़क का पुनर्निर्माण का कार्य शीर्घ प्रारम्भ किया जावे। इस सड़क का पूर्व में कार्य कब हुआ,इसकी रिपोर्ट न्यास या सार्वजनिक निर्माण विभाग प्रस्तुत करे, जिससे यदि यह सड़क गारन्टी अवधि में हो तो ठकेदार के माध्यम से इसे ठीक करवाया जा सके। उन्होंने पाॅलीटैक्नीक काॅलेज रोड का भी निरीक्षण किया, यहां पर सार्वजनिक प्रकाश व्यवस्था पर रोष व्यक्त करते हुए कहा कि शहर की इन महत्वपूर्ण और अधिक यातायात दबाव की सड़कों पर प्रकाश व्यवस्था इतनी कमजोर होना गंभीर बात है। इस क्षेत्र की लाईटें भी तत्काल ठीक की जाए।

गौतम ने कहा कि पीबीएम अस्पताल के सामने बने डिवाईडर की टूटी फूटी जालियों को हटाकर यहाँ सुन्दर डिवाईडर बनाये जायें तथा साथ ही अस्पताल परिसर के आसपास जो अतिक्रमण हो रखे है, उन्हें भी अभियान चलाकर हटाया जाये। पब्लिक पार्क से लेकर कोटगेट, फड़बाजार, जस्सूसर गेट, दाऊजी मंदिर, राजीव गांधी मार्ग  होते हुए व्यास काॅलोनी मूर्ति चैराहे तक की सम्पूर्ण व्यवस्थाएं जिनमें सड़क, विद्युत और यातायात आदि को देखकर उन्होंने व्यवस्थाएं चुस्त दुरूस्त करवाने के निर्देश संबंधित को दिए। भ्रमण के दौरान निगम, न्यास, सार्वजनिक निर्माण विभाग तथा विद्युत विभाग के अभियन्ता साथ थे।










Post a Comment

0 Comments
* Please Don't Spam Here. All the Comments are Reviewed by Admin.

Top Post Ad

Below Post Ad

Hollywood Movies