Type Here to Get Search Results !

एसकेआरएयूः कुलपति प्रो. शर्मा के प्रयासों से विश्वविद्यालय को आइसीएआर से मिला 2.87 करोड़ का अनुदान

खबरों में बीकानेर 🎤 🌐 / twitter, YouTube के साथ-साथ Facebook, Pinterest, LinkedIn और Instagram पर भी .. 👇👇👇 खबरों में बीकानेर 🎤 🌐 ✍️ 👇👇👇 🎤🤜 👇👆👇👆👇☝️ .. 👇👇👇
एसकेआरएयूः कुलपति प्रो. शर्मा के प्रयासों से विश्वविद्यालय को आइसीएआर से मिला 2.87 करोड़ का अनुदान
बीकानेर, 20 फरवरी। स्वामी केशवानंद राजस्थान कृषि विश्वविद्यालय के कुलपति प्रो. विष्णु शर्मा के प्रयासों से विश्वविद्यालय को भारतीय कृषि अनुसंधान परिषद(आइसीएआर), नई दिल्ली से ‘कृषि विश्वविद्यालयों के विकास एवं सुदृढ़ीकरण’ मद के तहत 2 करोड़ 87 लाख 61 हजार रुपये का अनुदान प्राप्त हुआ है। इस राशि का उपयोग विश्वविद्यालय में आधारभूत सुविधाओं के विकास, नए उपकरण क्रय करने आदि के लिए किया जाएगा।
    कुलपति प्रो. शर्मा ने बताया कि यह अनुदान राशि आइसीएआर के कृषि शिक्षा विभाग की ‘भारत में कृषि शिक्षा का विकास एवं सुदृढ़ीकरण’ प्लान योजना के तहत चालू वित्तीय वर्ष के लिए प्राप्त हुई है। इससे विश्वविद्यालय के आधारभूत संसाधनों में वृद्धि होगी तथा विद्यार्थियों को और अच्छा शैक्षणिक वातावरण प्राप्त हो सकेगा। विश्वविद्यालय द्वारा इस अनुदान के लिए सतत प्रयास किए जा रहे थे। उन्होंने बताया कि आइसीएआर द्वारा विभिन्न कार्यों के लिए मदवार राशि का आवंटन किया गया है।
इन कार्यों के लिए मिला अनुदान
    प्रो. शर्मा ने बताया कि आइसीएआर द्वारा छात्र हाॅस्टल निर्माण के लिए 1 करोड़, प्रयोगशाला, परीक्षा हाॅल आदि मरम्मत अथवा नवीनीकरण के लिए 20 लाख, स्मार्ट क्लास विकसित करने के लिए 40 लाख, केन्द्रीय उपकरण सुविधा के लिए 7 लाख, स्नातक एवं स्नातकोत्तर प्रयोगशालाओं में सुविधा विस्तार के लिए 5 लाख, नोडल सेल में उपकरणों के लिए 1.5 लाख तथा कम्प्यूटर हार्डवेयर के लिए 4 लाख रुपये आवंटित किए गए हैं।
    इसी प्रकार पाठ्यक्रम सुधार के लिए 29 लाख, स्नातक-स्नातकोत्तर अध्यापन भागीदारी सुदृढ़ीकरण के लिए 26 लाख, अधिष्ठाता सहयोग के लिए 25 लाख, विद्यार्थियों एवं फैकल्टी की सुविधाओं के विकास के लिए 26 लाख, बेस्ट टीचर अवार्ड के लिए 2.11 लाख तथा नोडल सेल के सहयोग के लिए 2 लाख रुपये की अनुदान आवंटित की गई है। 

  👇👇👇 👇👇👇👇👇
......
......

.....
...
.....
. ✍️ *फोटो लॉन* 📷🎬📸☑️*********🙏👍🙏 खबरों में बीकानेर 🎤 🌐 ✍️ ... 👇👇👇👇👇👇👇

Post a Comment

0 Comments
* Please Don't Spam Here. All the Comments are Reviewed by Admin.

Top Post Ad

Below Post Ad

Hollywood Movies