Type Here to Get Search Results !

कलेक्टर गौतम बोले - बेटी हो तो अस्पताल खिलाए मिठाई, गुलदस्ता देकर 3 वर्षीय खुशी ने जताया आभार

.. 👇👇👇 खबरों में बीकानेर 🎤 🌐 ✍️ 👇
कलेक्टर गौतम बोले - बेटी हो तो अस्पताल खिलाए मिठाई, गुलदस्ता देकर 3 वर्षीय खुशी ने जताया आभार
👇👇 🎤🤜 👇👆👇👆👇☝️ .. 👇👇👇 👇👇👇 👇👇👇👇👇
......
......

.....
...
.....
. ✍️ *फोटो लॉन* 📷🎬📸☑️*********🙏👍🙏 खबरों में बीकानेर 🎤 🌐 ✍️ ... 👇👇👇👇👇👇👇
कलेक्टर गौतम बोले - बेटी हो तो अस्पताल खिलाए मिठाई, गुलदस्ता देकर 3 वर्षीय खुशी ने जताया आभार

ढांचागत सुधार ना करने वाले बीसीएमओ को दें 17 सीसी नोटिस: कुमार पाल गौतम
जिला स्वास्थ्य समिति की बैठक आयोजित
 
बीकानेर। पिछली डीएचएस बैठक में दिए गए निर्देशानुसार जिन ब्लॉक सीएमओ द्वारा समस्त सीएचसी-पीएचसी भ्रमण कर ढांचागत सुधार की रिपोर्ट नहीं दी गई उन्हें 17 सीसी के नोटिस दिए जाएँगे और उक्त कार्य अगले 7 दिवस में ना होने पर आगे की कार्यवाही की जाएगी। इस आशय के निर्देश देते हुए जिला कलेक्टर कुमार पाल गौतम ने कम प्रगति पर स्पष्ट खेद व्यक्त किया। वे गुरुवार को स्वास्थ्य भवन में जिला स्वास्थ्य समिति की बैठक की अध्यक्षता कर रहे थे। गौरतलब है कि 9 जनवरी को आयोजित बैठक में उन्होंने सभी बीसीएमओ को निर्देश दिए थे कि वे सीएचसी-पीएचसी का गहन निरीक्षण करेंगे और संस्थान की समस्त ढांचागत व्यवस्थाएं यथा उपकरण, साजो सामान, भवन व्यवस्था, स्क्रैप निस्तारण इत्यादि कार्यों को प्राथमिकता से निपटाएंगे। लेकिन 6 में से 3 ब्लॉक ने अपनी रिपोर्ट ही नहीं दी इस पर उन्होंने तल्ख होते हुए स्पष्ट कर दिया कि अगली बैठक से पहले ही इस सम्बन्ध में उन्हें रिपोर्ट भिजवा दी जावे। उन्होंने पांचू सीएचसी में व्यवस्थाओं और सेवाओं की जमकर तारीफ भी की। सीएमएचओ डॉ. बी एल मीणा ने एजेंडावार विभागीय योजनाओं व सेवाओं की प्रगति जिला कलेक्टर व सदन के समक्ष रखी। जिला कलेक्टर ने राजश्री योजना के बकाया भुगतान जल्द करवाने के लिए मंगलवार को पीबीएम प्रशासन के साथ संयुक्त बैठक रखने के निर्देश दिए। उन्होंने लेबर रूम को तय मानदंडो पर कसने, स्वाइन फ्लू की रोकथाम में एडी-चोटी का जोर लगा देने, निशुल्क दवा व जांच योजना का लाभ शत-प्रतिशत मरीजों को निर्बाध रूप से दिलवाने, टीकाकरण के लिए गुणवत्तापूर्ण हेड काउंट सर्वे करवाने व परिवार कल्याण लक्ष्यों के लिए फील्ड स्टाफ की सम्प्रेषण प्रशिक्षण करवाने के निर्देश दिए। उन्होंने रिटायर्ड व स्वेच्छा से निःशुल्क सेवा देने के इच्छुक चिकित्सकों को ढूँढने और लगाने का सुझाव भी दिया। स्वास्थ्य केन्द्रों की छोटी-मोटी मरम्मतों के लिए पंचायत को प्रस्ताव भेजने और राज्य स्तर पर हल होने लायक महत्वपूर्ण समस्याओं के निराकरण के प्रस्ताव प्रिंसिपल हेल्थ सेक्रेटरी को प्रेषित करने के निर्देश भी दिए।
बैठक में आरसीएचओ डॉ. रमेश गुप्ता, डिप्टी सीएमएचओ डॉ इंदिरा प्रभाकर, डॉ. योगेंद्र तनेजा,  डॉ. ओ.पी. सुथार, निशुल्क दवा योजना प्रभारी डॉ नवल गुप्ता, डीपीएम सुशील कुमार, बीसीएमओ डॉ. एच.एन. सिद्ध, डॉ. सुरेन्द्र चैधरी, डॉ. श्याम बजाज, डॉ. अनिल वर्मा, डॉ. मनीष वर्मा, डॉ. पवन सारस्वत, डीएनओ मनीष गोस्वामी, जिला आई.ई.सी. समन्वयक मालकोश आचार्य, डीएसी रेणु बिस्सा, एनयूएचएम सलाहकार नेहा शेखावत, महेंद्र जयसवाल व डॉ. आशुतोष उपाध्याय सहित जिला-खंड स्तरीय अधिकारी, चिकित्सा अधिकारी व विभिन्न विभागों के प्रतिनिधि उपस्थित रहे।

कुद्सू पीएचसी को पीपीपी मोड अनुबंध रद्द का निर्णय
नोखा ब्लॉक में पीपीपी मोड पर चल रही कुद्सू पीएचसी में लगातार अनियमितताओं की शिकायतों व बीसीएमओ द्वारा चेतावनी के बाद भी सुधार न करने के विषय को गंभीरता से लेते हुए जिला कलेक्टर गौतम ने पीपीपी मोड पर चला रही फर्म का अनुबंध रद्द करने का निर्णय दे डाला। उन्होंने इस आशय की कार्यवाही डीएचएस के माध्यम से राज्य स्तर पर भेजने के निर्देश दिए।

बेटी हो तो अस्पताल खिलाए मिठाई
जिला कलेक्टर ने कहा कि लेबर रूम कर्मचारी पूर्ण संवेदनशीलता से कार्य करें  किसी प्रकार की बधाई या मिठाई लेने के बजाए बेटी होने पर विभाग की ओर से मिठाई देने की व्यवस्था की जाए। मरीज और परिजनों से मीठा व्यवहार किया जाए और स्वच्छता के उच्च मानदंडों को अपनाया जाए। स्टाफ की कमी के लिए आरएमआरएस से व्यवस्था की जाए।

 गुलदस्ता देकर 3 वर्षीय खुशी ने जताया आभार

बैठक के दौरान खुशी (3), जिसका हाल ही में राष्ट्रीय बाल स्वास्थ्य कार्यक्रम में तहत निःशुल्क जन्मजात हृदय रोग के लिए सफल ऑपरेशन हुआ था, ने जिला कलेक्टर को गुलदस्ता देकर आभार व्यक्त किया। खुशी के पिता गोवर्धन व्यास व माता ने सीएमएचओ डॉ. बी.एल. मीणा को भी कोटि धन्यवाद दिया।




Post a Comment

0 Comments
* Please Don't Spam Here. All the Comments are Reviewed by Admin.

Top Post Ad

Below Post Ad

Hollywood Movies