Type Here to Get Search Results !

कृत्रिम जलाशय निर्माण की कार्ययोजना बनाई जायेगी - डाॅ.कल्ला

कृत्रिम जलाशय निर्माण की कार्ययोजना बनाई जायेगी 
खबरों में बीकानेर 🎤 🌐 ✍️ ... 👇👇👇👇👇👇👇
......
......

.....
...
.....
. ✍️ *फोटो लॉन* 📷🎬📸☑️*********🙏👍🙏 खबरों में बीकानेर 🎤 🌐 ✍️ ... 👇👇👇👇👇👇👇
बीकानेर शहर की पेयजल जरूरत के मुताबिक कृत्रिम जलाशय निर्माण की कार्ययोजना बनाई जायेगी - डाॅ.कल्ला 

बीकानेर,01 जनवरी। उर्जा, जन स्वास्थ्य अभियांत्रिकी, भू-जल तथा कला एवं संस्कृति मंत्री डाॅ.बी.डी. कल्ला ने कहा कि आने वाले 25 से 30 वर्षों में बीकानेर शहर की पेयजल की जरूरत के मुताबिक कृत्रिम जलाशय बनाने की कार्ययोजना पर काम किया जायेगा। उन्होंने कहा कि राजस्थान में जल व बिजली उत्पादन पर विशेष कार्य किया जायेगा। पानी का अपव्यय रोकने तथा विद्युत छीजत को रोकने के प्रयास होंगे। 
डाॅ.कल्ला मंगलवार को होटल मूमल में पत्रकारों से बातचीत कर रहे थे। उन्होंने पत्रकारों को नव वर्ष की शुभ कामना देते बीकानेर के विकास के लिए उनसे फीडबैक लिया और कहा कि जिले के विकास के लिए जो भी होगा,वह किया जायेगा। बीकानेर शहर में यातायात व्यवस्था,रेलवे फाटक व महीने के अंतिम रविवार को महात्मा गांधी मार्ग पर लगने वाले संडे मार्केट से उत्पन्न समस्या की ओर ध्यान दिलाने पर उन्होंने कहा कि इन समस्याओं के समाधान के लिए संबंधित विभागों से चर्चा करके हल करवाया जायेगा। उन्होंने कहा कि शहर के यातायात के दबाव को कम करने के लिए रेलवे अधिकारियों से चर्चा की जायेगी। रानी बाजार  रेल फाटक पर अण्डर ब्रिज या बाईपास बनाना,जो भी व्यवाहरिक होगा,उस पर रेलवे अधिकारियों से चर्चा की जायेगी।
ऊर्जा मंत्री ने शहर की बाहरी काॅलोनियों में पेयजल की समस्या के बारे में कहा कि विभाग स्तर पर जानकारी लेकर,एक कार्ययोजना के तहत कार्यवाही की जायेगी। उन्होंने कहा कि शुद्ध पेयजल के लिए निर्धारित समयावधि में पेयजल टंकियों की सफाई करवाई जायेगी। उन्होंने कहा कि बीकानेर शहर की सड़कों की हालत अच्छी नहीं कही जा सकती। इस संबंध में नगर निगम, नगर विकास न्यास और सार्वजिनिक निर्माण विभाग की सड़कों के बारे में जानकारी लेकर सड़कों को दुरूस्त करवाया जायेगा। उन्होंने कहा कि शहर को स्वच्छ और सुन्दर बनाने के लिए जरूरी है कि सड़के साफ-सुथरी और हराभरा हो,इसके लिए संबंधित विभागों को निर्देशित किया जायेगा। 
प्रदेश में नौकरियों की भर्ती के संबंध में पूछे जाने पर डाॅ.कल्ला ने कहा कि राजस्थान लोक सेवा आयोग के माध्यम से भर्ती की जायेगी। डाॅ.कल्ला ने बताया कि प्रदेश के विद्युत क्षेत्र में चल रही विभिन्न योजनाओं एवं कार्यों की समीक्षा करते हुए  कृषि कार्य के लिए बिजली आपूर्ति की व्यवस्था के निर्देश दिए जा चुके है।  प्रदेश के किसानों को किसी भी प्रकार की कठिनाई नहीं होने के लिए निर्देशित किया गया है।

- फोटो by - Dev Thanvi




Post a Comment

0 Comments
* Please Don't Spam Here. All the Comments are Reviewed by Admin.

Top Post Ad

Below Post Ad

Hollywood Movies