Type Here to Get Search Results !

लाडो सम्मान समारोह में प्रतिभाशाली बेेटियों का किया सम्मान

खबरों में बीकानेर 🎤 🌐 ✍️ 👇👇👇 🎤🤜 👇
लाडो सम्मान समारोह में प्रतिभाशाली बेेटियों का किया सम्मान
👆👇👆👇☝️ .. 👇👇👇 👇👇👇 👇👇👇👇👇
......
......

.....
...
.....
. ✍️ *फोटो लॉन* 📷🎬📸☑️*********🙏👍🙏 खबरों में बीकानेर 🎤 🌐 ✍️ ... 👇👇👇👇👇👇👇

बेटियों को दें समान अवसर-जिला कलक्टर
लाडो सम्मान समारोह में प्रतिभाशाली बेेटियों का किया सम्मान
बीकानेर, 24 जनवरी। जिला कलक्टर कुमार पाल गौतम ने कहा कि बेटियों को जन्म, शिक्षा, स्वास्थ्य करियर सहित सभी क्षेत्रों में समान अवसर दें। राष्ट्रीय बालिका दिवस के अवसर पर गुरूवार को रविन्द्र रंगमंच पर महिला एवं बाल विकास विभाग महिला अधिकारिता की ओर से आयोजित लाडो सम्मान समारोह को सम्बोधित करते हुए जिला कलक्टर ने कहा कि दुनिया में समस्त क्षेत्रों में बेटियों ने अपनी क्षमताओं को साबित किया है लेकिन मूल समस्या अवसर देने की है।
गौतम ने कहा कि पूरी सृष्टि में प्रत्येक प्राणी को जन्म लेने के बाद संघर्ष करना होता है, लेकिन बालिका एक ऐसा जीव है जिसे जन्म लेने से पहले भी जान का खतरा है। उन्होंने कहा कि स्त्री पुरूष की शारीरिक बनावट में फर्क का आधार सामाजिक अवसरों की भिन्नता नहीं हो सकती है। उन्होंने कहा कि आवश्यकता है कि हम अपने घरों में बेटी और बेटे को समान अवसर दें। उन्होंने महिलाओं से अपील की वे अपनी बेटियों की प्रतिभा को पहचानें और उनके सपने साकार करने में मदद करें, यदि उन्हें भ्रूण हत्या जैसी किसी भी घटना की जानकारी मिले तो तुरंत इसकी सूचना देकर रूकवाएं। उन्होंने कहा कि सरकार कई ऐसी योजनाएं चला रही है जिससे बेटियों को समान अवसर मिल सके। 
इस अवसर पर जिला प्रमुख सुशीला सींवर ने कहा कि बेटा और बेटी में फर्क न करें, महिला स्वयं आगे आ कर महिला की मदद करें तभी महिलाओं का सर्वांगीण विकास होगा। उन्होंने कहा कि महिलाओं के दोयम दर्जे पर रख कर समाज कभी विकास नहीं कर सकता है। वर्तमान में बालिकाएं हर क्षेत्र में आगे आई हैं। प्रत्येक महिला इस दिन की महत्ता को समझे और बालिकाओं को आगे बढ़ने के अवसर दें। 
इस अवसर पर बेटी बचाओ-बेटी पढ़ाओं के ब्रोशर का विमोचन किया गया। शिक्षा, खेल, कला सहित विभिन्न क्षेत्रों में उत्कृष्ट प्रदर्शन करने वाली बालिकाओं को सम्मानित किया गया है। कार्यक्रम में अतिरिक्त जिला कलक्टर (शहर) शैलेन्द्र देवड़ा, जिला परिषद की अतिरिक्त मुख्य कार्यकारी अधिकारी प्रतिभा देवठिया, सामाजिक न्याय एवं अधिकारिता विभाग के उपनिदेशक एल डी पंवार, महिला अधिकारिता के उपनिदेशक राजेन्द्र चौधरी सहित जिले के विभिन्न उपखंडों के सीडीपीओ, महिला पर्यवेक्षक, आंगनबाड़ी कार्यकर्ता व बालिकाएं उपस्थिति थीं।


Post a Comment

1 Comments
* Please Don't Spam Here. All the Comments are Reviewed by Admin.
  1. My partner and I stumbled over here from a different web page
    and thought I might as well check things out. I like what I see
    so i am just following you. Look forward to looking into your web page
    repeatedly.

    ReplyDelete

write views

Top Post Ad

Below Post Ad

Hollywood Movies