Type Here to Get Search Results !

तीसरी आंख अपराध नियंत्रण में उपयोगी : कलेक्टर ने 323 कैमरों और घूमने वाले खास पीटीजेड कैमरों से देखा शहर

तीसरी आंख अपराध नियंत्रण  में उपयोगी :  कलेक्टर ने 323 कैमरों और घूमने वाले खास पीटीजेड कैमरों से देखा शहर

खबरों में बीकानेर 🎤 🌐 ✍️ 👇👇👇 .. 👇👇👇 👇👇👇 👇👇👇👇👇
......
......

.....
...
.....
. ✍️ *फोटो लॉन* 📷🎬📸☑️*********🙏👍🙏 खबरों में बीकानेर 🎤 🌐 ✍️ ... 👇👇👇👇👇👇👇
पुलिस नियंत्रण कक्ष आमजन का उपयोगी, कार्यों में गुणवता व समय सीमा का विशेष रखे ध्यान - कुमार पाल गौतम



बीकानेर, 5 जनवरी। जिला कलक्टर कुमार पाल गौतम ने सरप्राइज विजिट के तहत अत्याधुनिक उपकरणों से सुसज्जित पुलिस नियंत्रण कक्ष की कार्यप्रणाली को बारीकी से देखा तथा पुलिस की तीसरी आंख के रूप में शहर में लगे 323 कैमरों व विशिष्ट तरह के घूमने वाले पीटीजेड कैमरों के बारे में जानकारी ली। उन्होंने यातायात पुलिस थाने के ऊपरी हिस्से में बने सर्वलेंस रूम में लगे इन कैमरों से शहर की यातायात व्यवस्था व नजारों को ही एक झलक में देख कर इसे अपराध नियंत्रण के लिए उपयोगी बताया। शहर के बचे हुए स्थानों पर कैमरे लगाने की कार्य योजना के बारे में जानकारी ली ।  पुलिस नियंत्रण कक्ष में उपस्थित उप निरीक्षक मोहन लाल ने नियंत्रण कक्ष मंें लगे कैमरों की उपयोगिता से अवगत करवाया। 
कुमार पाल गौतम ने नियंत्रण कक्ष के द्वितीय तल पर स्थित 100 नम्बर डायल करने पर फरियादी को दी जाने वाली इमदाद के बारे में बारीकी से पूछताछ की। उन्हें बताया गया कि इस नम्बर पर डायल करने से संबंधित व्यक्ति की लोकेशन पता कर उसको सहयोग व पुलिस सहायता सुलभ करवाई जाती है। 
जिला कलक्टर ने पुलिस नियंत्रण कक्ष के फोर्रेसिंग कक्ष का अवलोकन किया, जहां से ट्यूटर व फेसबुक के जरिए भेजे जाने वाले संदेश की मोनिटरिंग की जाती है। उन्हें अवलोकन के दौरान बताया गया कि एल.ए.टी.संस्थान के दो दर्जन तकनीकी कर्मचारी व पुलिस के लगभग 50 कर्मचारी राउंड दा क्लोक 24 घंटें नियंत्रण कक्ष में ड्यूटी देते हैं। पुलिस नियंत्रण कक्ष से पुलिस की गश्त, मार्ग पर भीड़, यातायात की स्थिति का अवलोकन किया जाता है। जिला कलक्टर के साथ नगर निगम आयुक्त प्रदीप के गवाड़े भी शामिल थे। 

यहांं भी पहुंचे कलेक्टर, दिए निर्देश 

जिला कलक्टर कुमार पाल गौतम ने शनिवार को पुलिस नियंत्रण कक्ष के अलावा शिवबाड़ी में चल रहे सीवरेज लाइन डालने, वल्लभ गार्डन में सीवरेज ट्रीटमेंट प्लांट,  सीवरेज पंपिग स्टेशन के निर्माण कार्य और राजीव गांधी मार्ग पर जन स्वास्थ्य अभियांत्रिकी विभाग की ओर से डाली जा रही पेयजल की पाइप लाइन कार्य, सरह नथानियान की गौशाला और शोभासर जलाशय का औचक निरीक्षण किया। निरीक्षण के दौरान उन्होंने अधिकारियों को सभी कार्यों को गुणवतापूर्वक, निर्धारित समय में पूरा करवाने के निर्देश दिए। उन्होंने कहा कि कार्य के दौरान आम जन को किसी तरह की कोई परेशानी नहीं हो इसका पूर्ण ख्याल रखें।
जिला कलक्टर कुमार पाल ने शिवबाड़ी में बिछाई जा रही सीवर लाइन, बल्लभ गार्डन के ट्रीटमेंट प्लांट, सीवरेज पंपिंग स्टेशन की तकनीकी जानकारी ली तथा कार्य में उपयोग में ली जा रही निर्माण सामग्री की जांच की । नगर निगम आयुक्त प्रदीप के.गवाड़े, नगर निगम के संभागीय अधीक्षण अभियंता ललित कुमार, आर.यू.आई.डी.पी.के अधीक्षण अभियंता डी.के.मितल व निगम के कनिष्ठ अभियंता संजय ठोलिया व रामचन्द्र चैधरी ने निर्माण कार्य की तकनीकी जानकारी दी। 
नहीं चलेगी वाहनों की मनमानी - 

जिला कलक्टर कुमार पाल गौतम ने मुख्य मार्ग पर बेतरतीब तरीके से खड़ी एक बस उसके चालक व मालिक को यातायात पुलिस थाने में बुलाया तथा हिदायत दी कि यातायात को जाम नहीं करें। उन्होंने यातायात पुलिस थाने के अधिकारियों व पुलिस कर्मियों को निर्देश दिए कि बस, तिपहिया वाहन अपने निर्धारित स्थान पर ही खड़े रहकर सवारियों को उतारे व चढ़ाए। मुख्य मार्ग पर यातायात को बाधित करने वाले वाहन चालकों के खिलाफ सख्त कार्यवाही करें। वाहनों की हर जगह रोकने की मनमानी नहीं चलने दे।






Post a Comment

4 Comments
* Please Don't Spam Here. All the Comments are Reviewed by Admin.
  1. You made some decent points there. I checked on the internet to find out more about the issue and found most people will
    go along with your views on this site. I am sure this piece of writing has touched all the internet people, its really really nice piece of writing on building up
    new weblog. I could not resist commenting. Perfectly written!
    http://Cspan.Co.uk/

    ReplyDelete
  2. First off I want to say superb blog! I had a quick question that I'd
    like to ask if you don't mind. I was curious to find out how you
    center yourself and clear your head before writing. I have had difficulty clearing my thoughts in getting my
    thoughts out. I truly do take pleasure in writing but it just seems like the first 10
    to 15 minutes tend to be lost just trying to figure out how to begin. Any ideas or tips?
    Thank you!

    ReplyDelete
  3. This comment has been removed by a blog administrator.

    ReplyDelete
  4. Does your blog have a contact page? I'm having problems locating it but,
    I'd like to send you an e-mail. I've got some ideas for your blog you might be interested
    in hearing. Either way, great blog and I look forward to seeing it develop over time.

    ReplyDelete

write views

Top Post Ad

Below Post Ad

Hollywood Movies