Type Here to Get Search Results !

पाकिस्तान फिर नापाक बोला, जूनागढ़ को बताया अपना हिस्सा






-पाकिस्तान फिर नापाक बोला, जूनागढ़ को बताया अपना हिस्सा


*खबरों में बीकानेर*




-


-
पाकिस्तान फिर नापाक बोला, जूनागढ़ को बताया अपना हिस्सा

नई दिल्ली। आदत से लाचार पाकिस्तान ने एक बार फिर नापाक बोल बोले हैं। यूं भी वह दुनियाभर में आतंकवाद को बढ़ावा देने के लिए कुख्यात है। अब पाकिस्तान ने गुजरात में स्थित जूनागढ़ को अपना हिस्सा बताते हुए कहा है कि भारत ने उस पर अवैध रूप से कब्जा कर रखा है। जियो टीवी के अनुसार, पाकिस्तानी विदेश मंत्रालय की प्रवक्ता मुमताज जहरा बलूच ने जूनागढ़ को लेकर यह बयान दिया है। 

मुमताज जहरा ने प्रेस कॉन्फ्रेंस में कहा कि जूनागढ़ के संबंध में पाकिस्तान का नीतिगत बयान हमेशा से ही साफ रहा है। उन्होंने कहा, जूनागढ़ को पाकिस्तान में मिला लिया गया था। 

पाकिस्तान इस मामले को ऐतिहासिक और कानूनी परिप्रेक्ष्य में देखता है। जूनागढ़ पाकिस्तान का हिस्सा था और भारत का उस पर अवैध कब्जा संयुक्त राष्ट्र चार्टर और अंतरराष्ट्रीय मानदंडों का अबंधन है। मुमताज ने आगे कहा कि पाकिस्तान हमेशा ही राजनीतिक और कूटनीतिक मंचों पर जूनागढ़ के मुद्दों को उठाता रहा है। वह इसका शांतिपूर्ण समाधान चाहता है। 

उन्होंने आगे कहा, पाकिस्तान जूनागढ़ मुद्दे को भी जम्मू-कश्मीर की तरह अधूरा एजेंडा मानता है। इस प्रेस कॉन्फ्रेंस में मुमताज ने बांग्लादेश पर भी बयान दिया और बांग्लादेश के साथ पाकिस्तान के मजबूत संबंध विकसित पर जोर दिया और कहा कि यह दोनों सरकारों के सहयोग से और बेहतर होगा। बता दें कि पाकिस्तान पहले है। साल 2020 में पाकिस्तान के
तत्कालीन प्रधानमंत्री इमरान खान ने नया पॉलिटिकल मैप जारी किया था, जिसके बाद भारत ने मुंहतोड़ जवाब दिया। पाकिस्तान ने जहां जम्मू कश्मीर और लद्दाख के क्षेत्र को अपना बताया था तो जूनागढ़ को भी शामिल कर लिया था। इसके बाद भारतीय विदेश मंत्रालय ने एक आधिकारिक बयान में कहा था कि हमने पाकिस्तान का तथाकथित राजनीतिक नक्शा देखा है जिसे प्रधानमंत्री इमरान खान ने जारी किया है। यह राजनीतिक मूर्खता की एक कवायद है।

हिस
युगपक्ष 

Post a Comment

0 Comments
* Please Don't Spam Here. All the Comments are Reviewed by Admin.

Top Post Ad

Below Post Ad

Hollywood Movies