Type Here to Get Search Results !

जन-जन तक पहुंचे सरकार की योजनाएं -डॉ विश्वनाथ









जन-जन तक पहुंचे सरकार की योजनाएं -डॉ विश्वनाथ

संभागीय आयुक्त, सीईओ जिला परिषद ने भी किया लाखूसर में शिविर का निरीक्षण
















*जन-जन तक पहुंचे सरकार की योजनाएं -डॉ विश्वनाथ*
*संभागीय आयुक्त, सीईओ जिला परिषद ने भी किया लाखूसर में शिविर का निरीक्षण*
बीकानेर, 4 जनवरी। विकसित भारत संकल्प यात्रा के तहत आयोजित किये जा रहे शिविरों का अधिकतम लोगों को लाभ मिले यह सुनिश्चित करने के लिए जनप्रतिनिधियों और प्रशासनिक अधिकारियों द्वारा नियमित रूप से इन शिविरों का निरीक्षण किया जा रहा है।
बीकानेर पंचायत समिति की लाखूसर ग्राम पंचायत में गुरुवार को आयोजित शिविर में खाजूवाला विधायक डॉ विश्वनाथ मेघवाल, संभागीय आयुक्त श्रीमती उर्मिला राजौरिया और सीईओ जिला परिषद श्रीमती नित्या के ने शिरकत की और आमजन से इन जनकल्याणकारी योजनाओं का लाभ लेने का आह्वान किया। डॉ विश्वनाथ ने कहा कि केंद्र और राज्य सरकार की योजनाओं का लाभ जन-जन तक पहुंचाना सुनिश्चित किया जाएगा। भारत को विकसित राष्ट्रों की श्रेणी में लाना हम सब की सामूहिक जिम्मेदारी है, इसके लिए हर एक को योगदान देना होगा। प्रत्येक पात्र सरकार की योजनाओं से जुड़े और स्वयं के उत्थान के साथ-साथ राष्ट्र के उत्थान में भी भागीदार बनें।
 संभागीय आयुक्त श्रीमती उर्मिला राजौरिया ने लाभार्थियों से बातचीत करते हुए कहा कि सरकार की योजनाओं का सफलतापूर्वक क्रियान्वयन प्रशासन की प्राथमिक जिम्मेदारी है । केंद्र सरकार की जनकल्याणकारी योजनाओं में पात्रता रखने वाले वंचित लोग इन योजनाओं का लाभ ले सकें इसके लिए प्रशासन प्रतिबद्धता के साथ इन शिविरों में कार्य कर रहा है । उन्होंने आम लोगों से अपनी पात्रता के अनुरूप विभिन्न योजनाओं में पंजीकरण करवाने की भी अपील की। सीईओ जिला परिषद नित्या के शिविर में प्रगति रिपोर्ट लेते हुए विभिन्न योजनाओं से जुड़े स्टॉल्स का निरीक्षण किया और योजनाओं के प्रचार प्रसार के संबंध आयोजित गतिविधियों की जानकारी ली।
उपस्थित ग्रामीणों को विकसित भारत संकल्प की शपथ दिलाई गई तथा विभिन्न क्षेत्रों में उल्लेखनीय कार्य करने वाले लोगों का सम्मान भी किया गया।

इस दौरान उपखंड अधिकारी बीकानेर पवन कुमार सहित संबंधित विभागीय अधिकारी, जनप्रतिनिधि उपस्थित रहे।


Post a Comment

0 Comments
* Please Don't Spam Here. All the Comments are Reviewed by Admin.

Top Post Ad

Below Post Ad

Hollywood Movies