Type Here to Get Search Results !

चुनाव : पर्दे के पीछे - नतीजों संग सरकार-गठन के प्रयास चौंकाएंगे...!








💃














👉

चुनाव : पर्दे के पीछे - नतीजों संग सरकार-गठन के प्रयास चौंकाएंगे...! 

लोग बता रहे भाजपा-कांग्रेस दोनों आगे-पीछे...! 

- मोहन थानवी

यह जो पब्लिक है वह सब जानती है। लेकिन मतदाताओं ने ईवीएम में किस राजनीतिक दल को सत्ता सौंपने के लिए अपना मत बंद किया है, यह मतगणना तक कोई नहीं जानता। जबकि लोग भाजपा-कांग्रेस दोनों को एक-दूसरे से बढ़कर सिंहासनारूढ़ होना बता रहे हैं। हालांकि अब कयासों का समय नहीं रहा क्योंकि कुछ ही घंटों के बाद मतगणना के परिणाम यह बता देंगे की राजस्थान में रिवाज बदल रहा है या राज बदल रहा है। मगर पब्लिक में कुछ लोग परिणाम आने तक विश्वास करने को तैयार नहीं लगते कि भाजपा या कांग्रेस को बहुमत का आंकड़ा मिल जाएगा। 

ऐसे में जानकारों की मानें तो पब्लिक को बागी और निर्दलियों के गठजोड़ वाली मिली जुली सरकार की पदचाप सुनाई दे रही है। ऐसी सोच के पीछे तर्क यह दिया जा रहा है की भाजपा और कांग्रेस दोनों के कुल 54 बागी चेहरे निर्दलीय के रूप में चुनाव मैदान में है। इनमें से कुछ के ऊपर पार्टी में अच्छा दखल रखने वाले अपने-अपने नेता का आशीर्वाद है। जो जीतेंगे वे महत्वपूर्ण भूमिका निभा सकते हैं। लेकिन इनमें से हारने वाले भी वोट तो ले चुके जो परिणाम को प्रभावित करने में पीछे नहीं रहे हैं। इसके साथ ही लोगों का कहना है की परिणाम आने के बाद भी सीएम बनने के काबिल चेहरों को बहुमत का आंकड़ा जुटाने में दो दिन यूं निकल जाएगे मानो पलक झपकी हो। 

इधर, जिन नेताओं को मतदाताओं ने अपना मत दान किया है वे नेता अपने-अपने दल की सरकार बनाने की प्रार्थना के साथ मंदिरों में पूजा पाठ कर रहे हैं। और बहुमत के लिए वांछित आंकड़ा जुटाने की मंशा से अपने-अपने तरीके से निर्दलीय और बाकी प्रत्याशियों से संपर्क साध चुके हैं। कानाफूसी तो यह भी सुनाई देने लगी है की बागी और निर्दलीय अपने अपने आकाओं साथ मजबूत सरकार के गठन की मंशा से दूसरे दल का दामन भी थाम सकते हैं। 



Post a Comment

0 Comments
* Please Don't Spam Here. All the Comments are Reviewed by Admin.

Top Post Ad

Below Post Ad

Hollywood Movies