Type Here to Get Search Results !

चुनाव राजस्थान : अब आचार संहिता इस तारीख से... कयास लग रहे... वायरल मैसेज सीजन वन जारी, 68 प्रत्याशी लिस्ट के बाद...






*खबरों में बीकानेर*












*खबरों में बीकानेर*

चुनाव राजस्थान : अब आचार संहिता इस तारीख से... कयास लग रहे... वायरल मैसेज सीजन वन जारी, प्रत्याशी लिस्ट के बाद... 

बीकानेर 
राजस्थान विधानसभा चुनाव को लेकर बीते सप्ताह से वायरल मैसेज का सीरियल सीजन शुरू हो चुका है। वायरल मैसेज में पहले भाजपा प्रत्याशियों की सूची के साथ-साथ कांग्रेस के भावी प्रत्याशियों के बारे में प्रयास लगते रहे हैं। आज सोमवार को एक ओर जहां भाजपा की एक 68 नाम वाली लिस्ट वायरल होती जा रही है तो शाम होते-होते आचार संहिता लगने की तारीख संबंधी एक मैसेज भी वायरल हो रहा है। 


वायरल 👉
*Breaking news:-*

*7 अक्टूबर से आचार सहिता लागू! 29 नवंबर को होगा मतदान!और मतगणना 11 या 12 दिसम्बर को!*

🖕इस 
वायरल मैसेज के मुताबिक 7 अक्टूबर से आचार संहिता लागू होने जा रही है। 

दरअसल 3 दिन पहले सोशल मीडिया पर और मीडिया की कुछ खबरों के मुताबिक भी राजस्थान में चुनाव आयोग की टीम का दौरा संबंधी मैसेज मिल रहा था। जिसमें यह भी कहा जा रहा था कि राजस्थान दौरे के बाद यह टीम तेलंगाना जाएगी। तेलंगाना दौरे के बाद चुनाव की तारीखों का ऐलान किया जा सकता है। संभवतया  इन्हीं मैसेज और खबरों के बीच ऐसे अनुमान भरे संदेश वायरल हो रहे हैं । 

4 से 14 अक्टूबर के बीच होती रही है घोषणा

यह भी एक कारण... 
दरअसल पिछले चार चुनाव की तारीखों की घोषणा के ट्रैक रिकॉर्ड को देखते हैं तो साफ जाहिर होता है कि 4 अक्टूबर से 14 अक्टूबर के बीच निर्वाचन आयोग ऐलान करता रहा है. 2018 में राजस्थान, मध्य प्रदेश, तेलंगाना सहित पांच राज्यों के विधानसभा चुनाव का ऐलान 6 अक्टूबर को हुआ था. इसी तरह से 2013 में 4 अक्टूबर को चुनाव आयोग ने राजस्थान, मध्य प्रदेश, छत्तीसगढ़ और मिजोरम विधानसभा चुनाव की घोषणा की थी, जबकि तेलंगाना का चुनाव 2014 के लोकसभा चुनाव के साथ हुआ था.



Post a Comment

0 Comments
* Please Don't Spam Here. All the Comments are Reviewed by Admin.

Top Post Ad

Below Post Ad

Hollywood Movies