Type Here to Get Search Results !

कलाकारों का डेटाबेस तैयार करेगी संगीत नाटक एकेडमी



*खबरों में...*🌐



🖍️

--




औरों से हटकर
सबसे मिलकर

Home / Bikaner / Latest / Rajasthan / Events / Information

© खबरों में बीकानेर 

https://bahubhashi.blogspot.com
https://bikanerdailynews.com
®भारत सरकार UDAYAM REGISTRATION NUMBER RJ-08-0035999

--

... खबर 👇नीचे पढ़ें...






-

*कलाकारों का डेटाबेस तैयार करेगी संगीत नाटक एकेडमी*
बीकानेर, 2 फरवरी। राजस्थान संगीत अकादमी द्वारा प्रदेश के विभिन्न विधाओं के कलाकारों और सांस्कृतिक संस्थानों का डेटाबेस तैयार किया जाएगा।
 जिला कलेक्टर भगवती प्रसाद कलाल ने इस संबंध में समस्त उपखंड अधिकारियों को कलाकारों का डाटा 31 मार्च तक पोर्टल पर अपडेट करने के अपलोड करने के निर्देश दिए हैं। उन्होंने बताया कि अकादमी द्वारा संगीत, नृत्य, नाटक, लोककला और अन्य प्रदर्शनात्मक कलाओं से जुड़े कलाकारों और सांस्कृतिक संस्थाओं का डाटा संकलन किया जाएगा। इसके लिए पर्यटन विभाग के उपनिदेशक को नोडल अधिकारी नियुक्त किया गया है। उन्हें सभी उपखंड अधिकारियों से समन्वय करते हुए डाटा अपलोड करवाना होगा।


बीकानेर। अभियांत्रिकी महाविद्यालय बीकानेर अशैक्षणिक कर्मचारी संघ ने अध्यक्ष संतोष पुरोहित की अगुवाई में प्राचार्य को ज्ञापन देकर ठेके पर लगे कार्मिकों को नियमित करने या संविदा पर नियुक्ति देने की मांग की है। पुरोहित ने बताया कि अभियांत्रिकी महाविद्यालय बीकानेर में महाविद्यालय स्थापना वर्ष से अशैक्षणिक कार्मिक श्रम आपूर्तिकर्ता / निविदा के माध्यम से कार्य कर रहे महाविद्यालय प्रशासन द्वारा समय-समय पर श्रम आपूर्तिकर्ता / निविदाकर्ता को बदला जा रहा है लेकिन कार्मिक यही लम्बे से कार्य कर रहे है।वर्तमान में पशु चिकित्सा एवं पशु विज्ञान महाविद्यालय नवानिया और पशुधन अनुसंधान केंन्द्र वल्लभनगर में निविदा आधार पर कार्यरत अशैक्षणिक कार्मिकों को संविदा आधार पर नियुक्ति देने हेतु कार्यवाही की जा रही है।
 महाविद्यालय में लम्बे समय से श्रम आपूर्तिकर्ता के माध्यम से कार्यरत अशैक्षणिक कार्मिकों द्वारा पशु चिकित्सा एवं पशु विज्ञान महाविद्यालय नवानिया और पशुधन अनुसंधान केन्द्र वल्लभनगर के तर्ज पर संविदा नियमित किये जाने की आवश्यक कार्यवाही की जावें। ऐसा न होने पर शुक्रवार से महाविद्यालय में अपनी इस मांग को पूरा करवाने हेतु अशैक्षणिक कार्मिकों द्वारा दो घंटे का पैनडाउन हड़ताल की जाएगी। 
अभियांत्रिकी महाविद्यालय बीकानेर के कार्मिकों की इस मांग को समयबद्ध रूप से पूर्ण नहीं किया गया तो कार्मिकों द्वारा उक्त आंदोलन को तेज किया जायेगा।


-


Post a Comment

0 Comments
* Please Don't Spam Here. All the Comments are Reviewed by Admin.

Top Post Ad

Below Post Ad

Hollywood Movies