Type Here to Get Search Results !

एक ही दिन में हुआ रिकॉर्ड 1506 यूनिट रक्तदान



*खबरों में...*🌐



🖍️एक ही दिन में हुआ रिकॉर्ड 1506 यूनिट रक्तदान
ईसीबी में भी लगा कैंप, कुल 76 यूनिट रक्त ब्लड बैंक को दान किया गया 
-

-




औरों से हटकर
सबसे मिलकर

Home / Bikaner / Latest / Rajasthan / Events / Information

© खबरों में बीकानेर 

https://bahubhashi.blogspot.com
https://bikanerdailynews.com
®भारत सरकार UDAYAM REGISTRATION NUMBER RJ-08-0035999

--

... खबर 👇नीचे पढ़ें...






-*रक्तदान का संकल्प मानवता की सेवा का संकल्प- मेघवाल*
*लायन्स क्लब द्वारा आयोजित विशाल रक्तदान शिविर में युवाओं को किया प्रोत्साहित*
*एक ही दिन में हुआ रिकॉर्ड 1506 यूनिट रक्तदान* 

बीकानेर, 4 फरवरी। आपदा प्रबंधन एवं सहायता विभाग मंत्री श्री गोविन्द राम मेघवाल शनिवार को लायन्स क्लब द्वारा आयोजित विशाल रक्तदान शिविर में शामिल हुए और युवाओं को रक्तदान के लिए प्रोत्साहित करते हुए किया। इस अवसर पर उन्होंने कहा कि रक्तदान का संकल्प मानवता की सेवा का संकल्प है। मानव प्रजाति की रक्षा और समाज में समानता स्थापित करने के लिए ही ईश्वर ने हमें रक्त को दान कर सकने का वरदान दिया है। रक्तदान कर हम ना केवल किसी के प्राणों की रक्षा कर पाते हैं, बल्कि नियमित रक्तदान से ह्र्दय भी मजबूत बनता है और स्ट्रोक का खतरा कम होता है।
उन्होंने कहा कि रक्त को किसी भी लैब में नहीं बनाया जा सकता, खून की कमी को केवल रक्तदान द्वारा ही पूरा किया जा सकता है। श्री मेघवाल ने अधिक से अधिक युवाओं को इस यज्ञ में शामिल होने का आव्हान करते हुए ऐसे आयोजनों से नियमित रूप से जुड़ने की बात कही। उन्होंने रक्तदाताओं का आभार जताया और कहा कि समाज ऐसे दानवीरों का सदैव ऋणी रहेगा। श्री मेघवाल ने रक्तदाताओं को प्रमाण पत्र भी प्रदान किए।
लायंस क्लब के अध्यक्ष मनीष सोनी ने बताया कि शिविर में युवाओं की विशेष भागीदारी रही । लंबी कतारों में लग कर भी लोगों ने रक्तदान में भागीदारी की। 

*पीबीएम ब्लड बैंक सहित ये संस्थाएं रहीं शामिल*

 रक्तदान शिविर में विभिन्न कालेजों, संस्थाओं व जन प्रतिनिधियों की सक्रिय भागीदारी रही। पीबीएम ब्लड बैंक के सुपरवाइजर बजरंग सोनी ने बताया कि शिविर के दौरान 1506 यूनिट रक्त संग्रहित किया गया है। उन्होंने बताया कि रक्त संग्रहण कार्य में डॉ कुलदीप मेहरा के नेतृत्व में पीबीएम अस्पताल की ब्लड बैंक की टीम के साथ, जयपुर के एस एम एस अस्पताल, स्वस्तिक हास्पीटल सहित चार टीमों ने संग्रहण व अन्य व्यवस्थाओं को संभाला।




*ईसीबी में हुआ रक्तदान शिविर का आयोजन, युवाओं ने लिया बढ़ चढ़कर हिस्सा, हुआ 76 यूनिट रक्तदान*

इंजीनियरिंग कॉलेज बीकानेर के उन्नत भारत अभियान, राष्ट्रीय सेवा योजना और नेशनल कैडेट कॉर्प्स के संयुक्त संयोजन में तथा लायंस क्लब बीकानेर और रोटरी क्लब रॉयल्स बीकानेर के सहयोग से रक्तदान शिविर का महाविद्यालय प्रांगण में आयोजन किया गया । कायर्क्रम संयोजक व समन्वयक राजेन्द्र सिंह शेखावत, डॉ नवीन शर्मा और डॉ प्रवीण पुरोहित ने बताया कि रक्तदान शिविर के दौरान कुल 76 यूनिट रक्त ब्लड बैंक को दान किया गया । 

प्राचार्य मनोज कुड़ी ने बताया कि रक्तदान करने वाले रक्तदातों को लायंस क्लब बीकानेर द्वारा और ब्लड बैंक द्वारा प्रमाण पत्र व प्रशस्ति पत्र दिए गए । 

कार्यक्रम में एनसीसी के डॉ नरपत सिंह, डॉ श्रद्धा परमार, डॉ सुभाष पंवार, डॉ अवधेश व्यास, डॉ राकेश पूनिया, डॉ देवेंद्र गहलोत, डॉ संजय तेजस्वी, डॉ कुणाल रंगा, डॉ रणजीत सिंह, डॉ धर्मेंद्र सिंह, डॉ ममता पारीक, प्रदीप, डॉ गौरव बिस्सा, लायंस क्लब के विजय आनन्द सोलंकी, समस्त एनएएस और एनसीसी के विद्यार्थी स्वयंसेवक, अरविंद पुरोहित इत्यादि का विशेष सहयोग रहा ।

कार्यक्रम को सफल बनाने में प्राचार्य डॉ मनोज कुड़ी ने समस्त संस्था कार्मिकों, विद्यार्थियों, समस्त रक्तदातों का विशेष आभार प्रकट किया । एवम भविष्य में समाज सेवा हेतु इस तरह के अन्य कार्यक्रमों के आयोजन हेतु प्रण लिया ।-


Post a Comment

0 Comments
* Please Don't Spam Here. All the Comments are Reviewed by Admin.

Top Post Ad

Below Post Ad

Hollywood Movies