Type Here to Get Search Results !

श्रीडूंगरगढ़ : सेन मंदिर की मूर्ति प्राण प्रतिष्ठा एव प्रतिभा सम्मान समारोह






*खबरों में...*🌐



🖍️श्रीडूंगरगढ़ : सेन मंदिर की मूर्ति प्राण प्रतिष्ठा एव प्रतिभा सम्मान समारोह

-


-






औरों से हटकर
सबसे मिलकर

Home / Bikaner / Latest / Rajasthan / Events / Information

© खबरों में बीकानेर 

https://bahubhashi.blogspot.com
https://bikanerdailynews.com
®भारत सरकार UDAYAM REGISTRATION NUMBER RJ-08-0035999









--


... खबर 👇नीचे पढ़ें...


















--






-
श्रीडूंगरगढ़ सेन मंदिर की मूर्ति प्राण प्रतिष्ठा एव प्रतिभा सम्मान समारोह सम्पन्न

श्रीडूंगरगढ़ के आडसर बास स्थित सेन मंदिर के नव निर्माण के पश्चात आज शुभवसर पर मंदिर में श्री सेन जी महाराज एव श्री कृष्ण - राधा जी की मूर्ति की प्राण प्रतिष्ठा विधि विधान, हवन एव मंत्रोच्चार के साथ संपन्न हुई।


सेन समाज के पूर्व अध्यक्ष श्री विमल भाटी ने बताया कि इस भव्य समारोह के मुख्य अतिथि पूर्व विधायक श्री किशनाराम नाई, विशिष्ट अतिथि श्री शंकर लाल मारू (जिला एव सेशन न्यायाधीश),
श्री कमल किशोर नाई (प्रदेश अध्यक्ष, नाई जागृति मंच),
श्री लक्ष्मण राम जाखड़ बापेउ,
श्री डॉ रविकांत मारू (चिकित्सक, SMS अस्पताल,जयपुर) थे, एव अध्यक्षता सेन समाज अध्यक्ष श्री ओमप्रकाश फुलभाटी ने की।
कार्यक्रम के मुख्य अतिथि श्री किशनाराम नाई ने अपने उध्बोधन में सामाजिक एकता के साथ साथ राजनीतिक जागरूकता पर भी बल देने की बात कही, उन्होंने अपने संघर्ष के दिनों की यादें समाज के साथ साझा करते हुए समाज के प्रति हम सबकी भूमिका के बारे में विस्तार से चर्चा की।


विशिष्ट अतिथि जिला एव सेशन जज श्री शंकरलाल मारू ने अपने सारगर्भित उध्बोधन में समाज मे शिक्षा, ख़ासतौर पर बालिका शिक्षा को बढ़ावा देने की बात कही, उन्होंने कहा कि एक पढ़ी लिखी बालिका कई घरों को रोशन कर सकती है।


विशिष्ट अतिथि नाई जागृति मंच के प्रदेश अध्यक्ष श्री कमल किशोर नाई ने भी अपने उध्बोधन में सामाजिक एकता के साथ साथ सभी को एक साथ मिलजुल कर प्रेम और सद्भाव से रहने का आव्हान किया ओर ऐसे भव्य एव प्रतिभाओं को तराशने वाले कार्यक्रम समय समय पर करते रहने की बात कही।
विशिष्ट अतिथि कस्बे के युवा डॉक्टर श्री रविकांत मारू ने कहा कि हमे अपने परिवारों में बच्चों को दीन दुखियों की सेवा करने, माता पिता एव बुजुर्गों की सेवा-सम्मान करने एव उच्च संस्कार देने के लिए बचपन से ही तैयारी करने की बात कही। समाज के बालक बालिकाओं को उच्च शिक्षा के लिए प्रेरित किया।

कार्यक्रम में संस्कार इनोवेटिव स्कूल, महाराणा प्रताप पब्लिक स्कूल, गीता देवी पब्लिक स्कूल, ज्ञान भारती स्कूल के विद्यार्थियों ने भी अपनी संगीतमय नृत्य की रंगारंग शानदार प्रस्तुतियां दी।

कार्यक्रम में मंचासीन अतिथियों ने 10 वी, 12 वी एव अन्य किसी विधाओं में अव्वल रहने वाली बालिकाओं को पुरस्कृत करने के साथ साथ श्रीडूंगरगढ़ के सेन समाज से जुड़े जनप्रतिनिधिगण, सरकारी सेवाओं में कार्यरत कर्मियों एव विशेष सामाजिक कार्य करने वाले सेन युवाओं के साथ लंबे समय तक मंदिर की सेवा करने वाले पुजारी जी को भी माला, साफ एव प्रतीक चिन्ह देकर सम्मानित किया गया।

          सेन समाज अध्यक्ष श्री ओमप्रकाश फुलभाटी ने बताया कि कार्यक्रम में विशेष तौर पर बुजुर्गों को भी शॉल, साफा पहना कर सम्मानित किया जिसमें शहर एव देहात के अनेक बुजुर्ग शामिल थे।

कार्यक्रम में क्षेत्र के सभी सेन समाज के लोगो ने सपरिवार भाग लिया, कार्यक्रम में समाज की सैकड़ो महिलाओं ने भी बढ़चढ़ कर भाग लिया। 
कार्यक्रम के पश्चात सामूहिक प्रसादी हुई जहां सभी सामाजिक बंधुओ ने एक जाजम पर बैठकर प्रसाद ग्रहण किया।

कार्यक्रम का संचालन सेन समाज के पूर्व अध्यक्ष विमल भाटी ने किया।
कार्यक्रम में धन्यवाद भाषण अध्यक्ष श्री ओमप्रकाश फुलभाटी ने दिया ओर आये हुए सभी अतिथियों एव समाज के लोगो का आभार ज्ञापित किया।
-


Post a Comment

0 Comments
* Please Don't Spam Here. All the Comments are Reviewed by Admin.

Top Post Ad

Below Post Ad

Hollywood Movies