Type Here to Get Search Results !

फ्लोरेंस नाइटेंगल की तरह सेवा के आदर्श स्थापित करें नर्सिंग कॉलेज के विद्यार्थी विजयोत्सव और शपथ ग्रहण समारोह आयोजित






*खबरों में...*🌐



🖍️फ्लोरेंस नाइटेंगल की तरह सेवा के आदर्श स्थापित करें नर्सिंग कॉलेज के विद्यार्थी
विजयोत्सव और शपथ ग्रहण समारोह आयोजित

-




-






औरों से हटकर
सबसे मिलकर

Home / Bikaner / Latest / Rajasthan / Events / Information

© खबरों में बीकानेर 

https://bahubhashi.blogspot.com
https://bikanerdailynews.com
®भारत सरकार UDAYAM REGISTRATION NUMBER RJ-08-0035999









--


... खबर 👇नीचे पढ़ें...


















--






-

फ्लोरेंस नाइटेंगल की तरह सेवा के आदर्श स्थापित करें नर्सिंग कॉलेज के विद्यार्थी
विजयोत्सव और शपथ ग्रहण समारोह आयोजित

बीकानेर, 26 जनवरी। शिक्षा मंत्री डॉ. बी. डी. कल्ला ने गुरुवार को राजकीय नर्सिंग महाविद्यालय के विजयोत्सव और शपथ ग्रहण समारोह में शिरकत की। इस अवसर पर उन्होंने नवनिर्वाचित कार्यकारिणी को पद एवं गोपनीयता की शपथ दिलाई।
सभा को संबोधित करते हुए शिक्षा मंत्री ने कहा कि चिकित्सकों और नर्सिंग सदस्यों का कार्य सेवा भावना से जुड़ा है। यहां अध्ययन करने वाले विद्यार्थी सेवा भाव को सर्वोच्च प्राथमिकता दें और फ्लोरेंस नाइटेंगल की तरह आदर्श स्थापित करें। उन्होंने कहा कि शिक्षार्जन के पश्चात विद्यार्थी सेवा भावना के साथ कार्य करें। शिक्षा मंत्री ने बताया कि नर्सिंग कॉलेज की चारदीवारी, फर्नीचर, छात्रावास सहित अन्य आधारभूत सुविधाओं के विकास के लिए कॉलेज द्वारा 11 करोड़ रूपये स्वीकृत किए गए हैं। उन्होंने यह कार्य सर्वोच्च प्राथमिकता के आधार पर करवाने के निर्देश दिए, जिससे विद्यार्थियों की सुविधा में वृद्धि हो सके। उन्होंने नवनिर्वाचित कार्यकारिणी को अपनी ऊर्जा के सकारात्मक उपयोग करने का आह्वान किया तथा कहा कि छात्र राजनीति को महत्वपूर्ण पड़ाव बताया। 
मेडिकल कॉलेज प्राचार्य डॉ. गुंजन सोनी ने कहा कि कॉलेज के विकास के सतत प्रयास किए जा रहे हैं। उन्होंने अब तक स्वीकृत विभिन्न विकास कार्यों की जानकारी थी।
छात्र संघ अध्यक्ष प्रदीप सिंह शेखावत ने बताया कि कॉलेज की पेयजल, वाईफाई तथा समय परिवर्तन संबंधी समस्याओं का निदान करवा दिया गया है। उन्होंने भावी कार्ययोजना की दी तथा आवश्यकताओं के बारे में बताया। उन्होंने 30 जनवरी से प्रारंभ होने वाले महाविद्यालय के खेलकूद सप्ताह के बारे में भी जानकारी दी।
इससे पहले नर्सिंग स्कूल प्राचार्य अब्दुल वाहिद ने स्वागत उद्बोधन दिया। छात्र संघ उपाध्यक्ष साक्षी गांधी ने अतिथियों का आभार जताया। कार्यक्रम का संचालन ज्योति प्रकाश रंगा ने किया। कार्यक्रम में पीबीएम अधीक्षक डॉ पीके सैनी, नर्सिंग कॉलेज प्राचार्य डॉ नरेंद्र कौशिक, क्षत्रिय महासभा के संभाग प्रभारी करण प्रताप सिंह, पूर्व प्राचार्य मालचंद चौधरी तथा प्रो. मैरी थॉमस सहित स्टाफ सदस्य मौजूद रहे। विद्यार्थियों द्वारा देशभक्ति से ओतप्रोत गीतों की प्रस्तुति दी गई।

-


Post a Comment

0 Comments
* Please Don't Spam Here. All the Comments are Reviewed by Admin.

Top Post Ad

Below Post Ad

Hollywood Movies