Type Here to Get Search Results !

जिला कलेक्टर ने डंडी में की जनसुनवाई, विभिन्न सरकारी कार्यालयों का किया निरीक्षण

© खबरों में बीकानेर 
https://bahubhashi.blogspot.com
https://bikanerdailynews.com
®भारत सरकार UDAYAM REGISTRATION NUMBER RJ-08-0035999

औरों से हटकर
सबसे मिलकर

Home / Bikaner / Latest / Rajasthan / Events / Information


🌞:




जिला कलेक्टर ने डंडी में की जनसुनवाई, विभिन्न सरकारी कार्यालयों का किया निरीक्षण





औरों से हटकर सबसे मिलकर

✍️


जिला कलेक्टर ने डंडी में की जनसुनवाई, विभिन्न सरकारी कार्यालयों का किया निरीक्षण


बीकानेर, 3 जनवरी। जिला कलेक्टर भगवती प्रसाद कलाल ने मंगलवार को पूगल की डंडी ग्राम पंचायत में जनसुनवाई की और विभिन्न सरकारी कार्यालयों का निरीक्षण किया। 



ग्राम पंचायत स्थित राजीव गांधी सेवा केंद्र में आयोजित जनसुनवाई के दौरान ग्रामीणों ने ग्रेवल सड़क स्वीकृत करने, खाला मरम्मत, डाट कवरिंग, डिमांड नोटिस जमा होने के बावजूद कृषि कनेक्शन नहीं होने, मोबाइल टावर लगाने, गांव की अधूरी सड़क का कार्य पूर्ण करने जैसी समस्याएं रखी। जिला कलेक्टर ने इनके नियम सम्मत और प्राथमिकता के आधार पर निस्तारण के निर्देश दिए। 


उन्होंने कहा कि समस्त जल भंडारण स्त्रोतों की सफाई और मरम्मत का कार्य प्राथमिकता से किया जाए, जिससे आगामी नहरबंदी के दौरान कोई परेशानी नहीं हो। सड़कों पर आगे आए झाड़-झंखाड़ को साफ करने के निर्देश दिए, जिससे यातायात सुगम बना रहे। उन्होंने बताया कि रिकॉर्ड में दर्ज, लेकिन बंद पड़े कटाणी रास्तों को खुलवाने के लिए रास्ता खोलो अभियान चल रहा है। आमजन इसका लाभ उठाएं। 


उन्होंने मुख्यमंत्री चिरंजीवी स्वास्थ्य बीमा योजना के बारे में बताया और लाभार्थियों को बीमा पत्र भी सौंपे। सामाजिक सुरक्षा पेंशन, पालनहार और कन्यादान योजना की जानकारी दी। बेटियों को पढ़ने और आगे बढ़ने के समान अवसर देने के आह्वान किया। उन्होंने जिले के शक्ति, पुकार और अन्य नवाचारों के बारे में बताया तथा कहा कि इसके सकारात्मक परिणाम सामने आ रहे हैं। 


इस दौरान उपखंड अधिकारी सीता शर्मा, तहसीलदार गिरधारी सिंह, विकास अधिकारी राजेंद्र जोइया, मुख्य चिकित्सा एवं स्वास्थ्य अधिकारी डॉ. मोहम्मद अबरार पंवार, विद्युत निगम के अधीक्षण अभियंता राजेंद्र मीणा, जिला परिषद के अधिशाषी अभियंता धीर सिंह गोदारा सहित विभिन्न अधिकारी मौजूद रहे।


*उप स्वास्थ्य और आंगनबाड़ी केंद्र का किया निरीक्षण*


उप स्वास्थ्य केंद्र के निरीक्षण के दौरान जिला कलेक्टर ने मेडिकल किट, आरसीएच, पुकार और जांच रजिस्टर का अवलोकन किया। दवाइयों की उपलब्धता और जांच के बारे में जाना। संस्थागत प्रसव की स्थिति का फीडबैक लिया। उन्होंने इस केंद्र की व्यवस्थाओं की सराहना की। इस दौरान ब्लॉक सीएमओ डॉ.मुकेश मीणा सहित केंद्र स्टाफ सदस्य मौजूद रहे।


उन्होंने आंगनबाड़ी केंद्र का निरीक्षण किया। यहां गोद भराई और अन्नप्राशन की रस्म करवाई। पोषाहार की गुणवत्ता के बारे में जाना। नामांकन और उपस्थिति की जानकारी ली। राजकीय उच्च माध्यमिक स्कूल में स्मार्ट टीवी इंस्टालेशन का निरीक्षण किया। उन्होंने कहा कि इसका अधिकतम उपयोग हो यह सुनिश्चित किया जाए।

Post a Comment

0 Comments
* Please Don't Spam Here. All the Comments are Reviewed by Admin.

Top Post Ad

Below Post Ad

Hollywood Movies