Type Here to Get Search Results !

फोटो वीडियो : कार्यालयों, विवि, संस्थाओं में ध्वजारोहण, संभागीय आयुक्त और जिला कलेक्टर ने किया ध्वजारोहण






*खबरों में...*🌐



🖍️ फोटो वीडियो : कार्यालयों, विवि, संस्थाओं में ध्वजारोहण, 
संभागीय आयुक्त और जिला कलेक्टर ने किया ध्वजारोहण
-







-






औरों से हटकर
सबसे मिलकर

Home / Bikaner / Latest / Rajasthan / Events / Information

© खबरों में बीकानेर 

https://bahubhashi.blogspot.com
https://bikanerdailynews.com
®भारत सरकार UDAYAM REGISTRATION NUMBER RJ-08-0035999









-

गणतंत्र दिवस : संस्थाओं, समितियों, पार्टियों, कॉलेजों, विवि में ध्वजारोहण, प्रतिभा सम्मान समारोह 

*संभागीय आयुक्त और जिला कलेक्टर ने किया ध्वजारोहण*



*जनसंपर्क कार्यालय में भी फहराया तिरंगा*
बीकानेर, 26 जनवरी। गणतंत्र दिवस के अवसर पर गुरुवार को संभागीय आयुक्त डॉ. नीरज के पवन ने संभागीय आयुक्त आवास, कार्यालय और सीएडी कार्यालय में ध्वजारोहण किया। इस दौरान अतिरिक्त संभागीय आयुक्त एएच गौरी, अतिरिक्त प्रशासनिक अधिकारी चेतन आचार्य, मोहित जोशी, सीएडी के मुख्य अभियंता विनोद मित्तल आदि मौजूद रहे। 

जिला कलेक्टर भगवती प्रसाद कलाल ने कलेक्ट्रेट, कलेक्टर आवास और यूआईटी में ध्वजारोहण किया। इस दौरान अतिरिक्त कलेक्टर (प्रशासन) ओम प्रकाश, एडीएम सिटी पंकज शर्मा, नगर विकास न्यास सचिव यशपाल आहूजा सहित अन्य अधिकारी मौजूद रहे। जिला कलेक्टर ने महात्मा गांधी के चित्र पर पुष्पांजलि अर्पित की।

सूचना एवं जनसंपर्क कार्यालय में सहायक निदेशक हरि शंकर आचार्य ने ध्वजारोहण किया। इस दौरान सहायक जनसंपर्क अधिकारी निकिता भाटी, फिरोज खान, आनंद सिंह बिदावत अन्य कर्मचारी मौजूद रहे।


राजस्थानी भाषा अकादमी में गणतंत्र दिवस समारोह आयोजित
बीकानेर, 26 जनवरी। राजस्थानी भाषा, साहित्य एवं संस्कृति अकादमी में गुरुवार को गणतंत्र दिवस समारोह आयोजित किया गया। अकादमी सचिव शरद केवलिया ने ध्वजारोहण किया। 
इस अवसर पर केवलिया ने कहा कि राष्ट्र के सर्वांगीण विकास तथा मायड़ भाषा के उन्नयन के लिए हम पूर्ण निष्ठा व लगन के साथ हरसंभव प्रयास करें। इस दौरान अकादमी कार्मिक केशव जोशी, कानसिंह, मनोज मोदी आदि उपस्थित थे।



 *बीकानेर रेल मंडल ने हर्षोल्लास से मनाया 74 वां गणतंत्र दिवस* 




उत्तर पश्चिम रेलवे बीकानेर मंडल ने 74वें गणतन्त्र दिवस के अवसर पर गुरुवार दिनांक 26.01.2023 को रेलवे स्टेडियम में गणतंत्र दिवस समारोह आयोजित किया। इस समारोह में श्री राजीव श्रीवास्तव, मंडल रेल प्रबंधक/बीकानेर ने राष्ट्रीय ध्वज फहराया। राष्ट्रीय ध्वज को सलामी और राष्ट्रगान के पश्चात मंडल रेल प्रबंधक ने रेलवे सुरक्षा बल, स्काउट गाइड तथा जॉन एंबुलेंस की परेड का निरीक्षण किया तथा रेलकर्मियों के नाम महाप्रबंधक/उत्तर पश्चिम रेलवे का सन्देश पढ़ा। शांति का संदेश देने के उद्देश्य से बैलून छोड़े गए । मंडल के सांस्कृतिक दल के सदस्यों द्वारा सांस्कृतिक कार्यक्रम भी प्रस्तुत भी किया गया। समारोह में मंडल रेल प्रबंधक के साथ वरिष्ठ मंडल कार्मिक अधिकारी श्री सुरेंद्र सिंह बारहट, वरिष्ठ मंडल वाणिज्य प्रबंधक श्री अनिल रैना तथा मंडल के अधिकारी, ट्रेड यूनियनों के पदाधिकारी तथा रेल कर्मचारी एवं उनके परिवार जन सम्मिलित हुए। गणतंत्र दिवस समारोह के कार्यक्रमो के सफल आयोजन के लिये मंडल रेल प्रबंधक ने विभिन्न विभाग और कर्मचारियों को पुरस्कृत करने का निर्णय लिया जिसकी घोषणा वरिष्ठ मंडल कार्मिक अधिकारी श्री सुरेन्द्र सिंह बारहट ने धन्यवाद ज्ञापन के साथ की।
 
----
-


... खबर 👇नीचे पढ़ें...


















-

*स्वास्थ्य भवन में लहराया तिरंगा*
*स्वतंत्रता सेनानियों के स्मरण के साथ राइट टू हेल्थ की बात*





बीकानेर, 26 जनवरी। 74 वां गणतंत्र दिवस चिकित्सा एवं स्वास्थ्य विभाग द्वारा हर्षोल्लास व नवीन संकल्पों के साथ मनाया गया। जिला स्वास्थ्य भवन सहित पूरे जिले के स्वास्थ्य केन्द्रों पर गणतंत्र दिवस को लेकर ध्वजारोहण समारोह आयोजन हुए। स्वास्थ्य भवन प्रांगण में झंडारोहण बीकानेर जोन के संयुक्त निदेशक डॉ. देवेन्द्र चौधरी व सीएमएचओ डॉ. मोहम्मद अबरार पंवार ने किया। इस अवसर पर डॉ चौधरी ने भारत के संविधान निर्माताओं की दूरदर्शिता व स्वतंत्रता सेनानियों के बलिदान को याद करते हुए प्रदेश में राइट टू हेल्थ देने की ओर अग्रसर होते स्वास्थ्य महकमें की सराहना की। उपनिदेशक डॉ राहुल हर्ष ने अधिकारियों के साथ अपने कर्तव्यों पर भी उतना ही अडिग रहने की बात कही। सीएमएचओ डॉ अबरार पंवार ने कहा कि विभाग के प्रत्येक कार्मिक ने प्रशंसनीय कार्य किया है जिसके दम पर जिला कई फ्लैगशिप कार्यक्रमों में पहले स्थान पर और अन्य कार्यक्रमों में भी अग्रिम पंक्ति पर काबिज है। इस अवसर पर आरसीएचओ डॉ. राजेश कुमार गुप्ता, डिप्टी सीएमएचओ डॉ योगेन्द्र तनेजा, डिप्टी सीएमएचओ स्वास्थ्य डॉ लोकेश गुप्ता, डॉ. नवल किशोर गुप्ता, डॉ अनिल वर्मा, अभिषेक गोयल, जेपी अरोड़ा व श्रीमती जसोदा चौधरी सहित विभागीय अधिकारियों-कर्मचारियों ने अपने विचार रखे। इस अवसर पर श्रेष्ठ कार्य करने वाली आशा सहयोगिनी को नकद पुरस्कार से सम्मानित किया गया। साथ ही मुख्यमंत्री निशुल्क दवा योजना में श्रेष्ठ कार्य करने वाले कार्मिकों को प्रशस्ति पत्र देकर सम्मानित किया गया।



मदरसा तालीमुल इस्लाम मे हर्षोल्लास के साथ मनाया गया गणतंत्र दिवस का पर्व




बीकानेर- आज दिनांक 26-1-2023 को सिटी कोतवाली थाना के पीछे मोहल्ला खड़गावतान स्तिथ मदरसा तालीमुल इस्लाम मे गणतंत्र दिवस का पर्व बड़े ही हर्षोल्लास के साथ मनाया गया।

मदरसा कमेटी के अब्दुल क़दीर गौरी ने बताया कि कार्यक्रम की शुरुआत में उपस्थित अथिति पुलिस थाना कोतवाली के एस. आई. वीरचंद , ए एस आई राकेश, शहर जिला कॉंग्रेस कमेटी के वरिष्ठ उपाध्यक्ष अब्दुल मजीद खोखर, मदरसा तालीमुल इस्लाम कमेटी के अध्यक्ष व पूर्व उपमहापौर हारून राठौड़ व सब्दल अली (कॉन्स्टेबल, सिटी कोतवाली थाना) द्वारा संयुक्त रूप से ध्वजारोहण किया गया ।

मदरसा कमेटी द्वारा आयोजित कार्यक्रम में मदरसे में अध्ययनरत बच्चों के द्वारा भारतीय सविंधान की अहमियत और उसकी तारीख़ के बारे में बताया गया है, साथ ही दिनीयात का प्रोग्राम जरिये से, बड़ों का अदब और रिश्तेदारों की अहमियत को बताया गया, कार्यक्रम में मदरसे के 60 बच्चों ने अलग अलग परफॉर्मेंस दी, कार्यक्रम में हिस्सा लेने वाले सभी बच्चों को कार्यक्रम में उपस्थित अथितियों द्वारा मोमेंटो देकर सम्मानित किया गया ।

मदरसे के हाफिज वसीम ने बताया कि हाल ही में नियुक्त होने वाले जिला हज कमेटी (राजस्थान सरकार) के सदस्य हाजी सैयद हारून (रोनी) अल्ताफ हुसैन, ईरशाद गौरी का भी आयोजन कमेटी की जानिब से माल्यापर्ण व मोमेंटो भेंट कर सम्मान किया गया, इसी क्रम में कार्यक्रम में उपस्थित सभी अतिथियों का माल्यापर्ण व मोमेंटो भेंट कर एजाज से नवाजा गया।

इस अवसर पर एस.आई वीर चन्द, अब्दुल मजीद खोखर,पार्षद रमजान कच्छावा, पार्षद प्रफुल हटिला, पार्षद प्रतिनिधि ताहिर हुसैन कादरी, पूर्व पार्षद हसन गौरी, कासिम बीकानेरी, मास्टर मोहम्मद मूसा, आदि ने अपने अपने विचार रखे।

मदरसे के खजांची सलीम जैदी ने बताया कार्यक्रम में अपने अपने बच्चों की हौसला अफजाई के लिए तशरीफ़ लाये माता पिताओ के साथ साथ हाजी कासम अली,शकूर नागौरी,मोहम्मद शाहिद नागौरी नेता, राशिद कोहरी, बब्लू अंसारी,शाहबाज राठौड़,तारीक सुलेमानी, आदि ने मदरसा कमेटी के इस आयोजन व मदरसे में पढ़ाने वाले मौलाना कारी शाहिद व मौलाना ईरशाद के पढ़ाने के तरीके की भी खूब सराहना की ।
कार्यक्रम का सफल मंच संचालन डॉ. नासिर जैदी ने किया,



*गणतंत्र दिवस पर ध्वजारोहण सम्मान समारोह- शहरी प्राथमिक चिकित्सा केंद्र बीछवाल*

बीकानेर 26 जनवरी 2023 देश आज अपना 74वां गणतंत्र दिवस बड़े ही हर्षोल्लास के साथ मना रहा है! गणतंत्र दिवस के पावन पर्व पर स्वास्थ्य केंद्र शहरी प्राथमिक चिकित्सा केंद्र बीछवाल परिसर में भी ध्वजारोहण बड़े ही उत्सव वर्धक कार्यक्रम के साथ संपन्न किया गया मुख्य अतिथि शालिनी बजाज का स्वागत स्वास्थ्य केंद्र के मेडिकल ऑफिसर डॉ पीके सरीन ने किया किया ! ध्वजारोहण कार्यक्रम की मुख्य अतिथि शालिनी बजाज आरपीएस सीओ सदर बीकानेर द्वारा समस्त स्टाफ के साथ ध्वजारोहण तालियों की गड़गड़ाहट के बीच किया सभी ने राष्ट्रीय गान गाकर भारत माता की जय वंदे मातरम के जयकारे लगाए इस अवसर पर मुख्य अतिथि शालिनी बजाज द्वारा स्वास्थ्य केंद्र का निरीक्षण किया और वहां की सफाई व्यवस्था को देखकर स्टाफ के सभी सदस्यों की प्रशंसा की
कार्यक्रम में राजस्थान मेडिकल रिलीफ सोसायटी के सदस्य दिलीप गुप्ता व पंकज कंसल को स्वास्थ्य केंद्र को तन मन धन से सेवा करने पर प्रशस्ति पत्र देकर सम्मानित किया! 
केंद्र की साफ सफाई की जिम्मेदारी बखूबी निभाने के लिए चतुर्थ श्रेणी कर्मचारी योगेश कुमार को भी अच्छा काम करने के लिए सम्मान पत्र से सम्मानित किया! 
कार्यक्रम में मुख्य अतिथि शालिनी बजाज के साथ-साथ आजRMRS सदस्य दिलीप गुप्ता पंकज कंसल स्वास्थ्य केंद्र के मुख्य चिकित्सा अधिकारी डॉ पी के सरीन
गोपीचंद डेढ़ू तरुण बांठिया जयकिशन राणा निर्मला खत्री बालकृष्ण श्रीकृष्ण दौलत आशा सहयोगिनी संगीता पाल शारदा एवं राजकुमारी हनुमान गिरी उपस्थित रहे! मुख्य अतिथि को आर एम आर एस सदस्य दिलीप गुप्ता पंकज कंसल मेडिकल ऑफिसर डॉ पीके सरीन द्वारा एक प्रशस्ति पत्र देते हुए कार्यक्रम में उपस्थित होने पर आभार व्यक्त किया!


*द इंस्टिट्यूट आफ कंपनी सेक्रेट्रीज ऑफ इंडिया के बीकानेर चैप्टर में साहित्यकार राजेन्द्र जोशी ने किया ध्वजारोहण*




बीकानेर/ देश के 74 वें गणतंत्र दिवस के अवसर पर द इंस्टिट्यूट आफ कंपनी सेक्रेट्रीज ऑफ इंडिया के बीकानेर चैप्टर में पर गुरुवार को ध्वजारोहण किया गया। इस अवसर पर साहित्यकार कवि-कथाकार राजेन्द्र जोशी ने बतौर मुख्य अतिथि चैप्टर कार्यालय में ध्वजारोहण कर सलामी ली इस।इस अवसर पर अपने विचार व्यक्त करते हुए राजेन्द्र जोशी ने कहा कि गणतंत्र दिवस को स्वीकृत संविधान हमारे अधिकारों की रक्षा करता है साथ ही कर्तव्यों के पालन की जिम्मेदारी का एहसास भी कराता है। जोशी ने कहा कि भारत का संविधान दुनिया के अन्य देशों से ज्यादा मजबूत और स्पष्ट है। उन्होंने कहा कि कंपनी सचिव नियमों के अनुसार व्यापार संचालन एवं आर्थिक जगत में महत्वपूर्ण भूमिका अदा कर सकते हैं ।अध्यक्षता करते हुए उद्योगपति शरद दत्त आचार्य ने कहा कि कंपनी सचिवों को राजकीय योजनाओं की जानकारी नए उद्यमियों और उद्योगपतियों को देनी चाहिए उन्होंने गणतंत्र दिवस की महत्ता को बताया। इस अवसर पर चैप्टर के अध्यक्ष कंपनी सचिव सुरेंद्र कुमार हर्ष ने स्वागत भाषण करते हुए चैप्टर की गतिविधियों की जानकारी दी और कम्पनी सचिव पेशे की उपयोगिता को रेखांकित किया। चैप्टर के काउंसलर एवं संपादक डॉ. अजय जोशी ने संविधान दिवस की महत्ता को प्रतिपादित करते हुए कंपनी सचिव के दायित्वों की जानकारी दी। चैप्टर की सचिव नूपुर करनानी ने इस अवसर पर अपने विचार व्यक्त किये ।कार्यक्रम में साहित्यकार राजाराम स्वर्णकार देश भक्ति गीत की शानदार प्रस्तुति। कंपनी सचिव गिरिराज जोशी ने सभी के प्रति आभार प्रकट किया तथा कार्यक्रम का संचालन अंकिता करनानी ने किया।इस अवसर चैप्टर के प्रभारी महेश स्वर्णकार सहित कम्पनी सचिव पाठ्यक्रम से जुड़े विद्यार्थी उपस्थित थे।








आज देश के 74 वे गणतंत्र दिवस के उपलक्ष्य में ब्लॉक काँग्रेस कमेटी कार्यलय गणपति धर्मकांटें पर सुबह 9:15 बजे ध्वजारोहण कार्यक्रम का आयोजन रखा गया।
ध्वजारोहण श्रीडूंगरगढ़ ब्लॉक काँग्रेस अध्यक्ष मुकननाथ जी सिद्ध के द्वारा किया गया। ध्वजारोहण के बाद राष्ट्रगान करके फिर एक सभा का आयोजन भी हुआ।
कांग्रेस नेता श्री केसराराम गोदारा ने राहुल जी गांधी की भारत जोड़ो यात्रा के बारे में विस्तार से जानकारी दी और आज के दिन से शुरू होने वाले हाथ से हाथ जोड़ो कार्यक्रम के बारे में बताते हुए कहा कि AICC की ओर से दिया गया ये कार्यक्रम आगामी 2 माह तक चलेगा ओर सभी कार्यकर्ता इसमे बढ़कर भाग लेंगे।
इस अवसर पर कांग्रेस IT cell के जिलाध्यक्ष विमल भाटी ने देश के संविधान के बारे में जानकारी दी, एव वर्तमान की विपरीत परिस्थितियों में देश मे उपजे नफरत के माहौल के बीच सभी को संविधान बचाने का आव्हान किया।
सभा का संचालन श्री ओमप्रकाश गुरावा ने किया।

गणतंत्र दिवस पर आयोजित इस सभा के बाद सभी कांग्रेस कार्यकर्ता 
"हाथ से हाथ जोड़ो" की शुरुवात करने के लिए श्रीडूंगरगढ़ ब्लॉक काँग्रेस अध्यक्ष मुकननाथ जी सिद्ध के नेतृत्व में गणपति धर्म कांटे से लेकर वार्ड नम्बर 4 स्थित वाल्मीकि मोहल्ले में गए, जहां बाबा रामदेव मंदिर के पास मोहल्लेवासियों ने पदयात्रा का फूलों से स्वागत किया।पदयात्रा के समापन पर वहां मंदिर के पास आयोजित नुक्कड़ सभा मे नवनियुक्त श्रीडूंगरगढ़ ब्लॉक अध्यक्ष श्री मुकननाथ जी का सभी कार्यकर्ताओं एव मोहल्ले वासियो की ओर से स्वागत रखा गया। कार्यक्रम में कांग्रेसी नेता केसराराम गोदारा, कांग्रेस सोशल मीडिया विभाग के जिलाध्यक्ष विमल भाटी, कन्हैयालाल सोमाणी, कमल किशोर नाई,नेता प्रतिपक्ष प्रतिनिधि मनोज पारख,पार्षदगण हीरालाल जाट,नानूराम कुचेरिया, दाऊद अली काजी, कादर सब्जिफरोश, मंगतूराम मेघवाल, मुंशी खान,राजू माली,संजय माली,मनोज सुथार,ओमप्रकाश गुरावा, श्याम सुन्दर दर्जी , मणिशंकर सेठिया, शुभकरण माली, यूसुफ चुनगर, रजनीकान्त वाल्मीकि,कालूराम वाल्मीकि,प्रदीप पुरोहित,प्रकाश दुसाद,अयूब दम्मामी,विनोद माली,राजेश मण्डा, संदीप धनखड़,रमण गोदारा,रमेश व्यास,अजीज सब्जिफरोश, जितेंद्र सिंह शेखावत, महेश मंत्री,मनीष सायच,मनोज भादू,भंवरलाल सायच,मनोज सोमाणी, भेराराम सायच,बुधराम सायच,भागीरथ भादू,संपत प्रजापत,रजनीकांत पार्षद, कालूराम पार्षद, नंदू पार्षद, विनोद मलघट,हेमराज मलघट,इंदरचंद मलघट,पीटर मलघट,कमल मलघट,वेदप्रकाश मलघट,कालूराम तेजी,बजरंग तेजी,चेनरूप घारू,नारायण पंवार एडवोकेट,सुनील चाग्रा,जयनारायण,लकी वाल्मीकि,जयप्रकाश, धनाराम जाखड़,ओमप्रकाश जाखड़,राकेश वाल्मीकि,रामकुमार वाल्मीकि,आदि सभी कार्यकर्ताओं ने उनका स्वागत अभिनंदन किया।

रानी बाजार मोहल्ला विकास समिति वार्ड नं. 50 व 65 , बीकानेर द्वारा 74वां गणतंत्र दिवस समारोह धूमधाम से मनाया गया । समिति सचिव आर के शर्मा ने बताया कि नेमीनाथ गार्डन में झंडारोहण किया गया । इसके बाद प्रारंभ हुए सांस्कृतिक कार्यक्रम में बच्चों व युवाओं की प्रस्तुतियों ने उपस्थितों में जोश भर दिया । प्रश्नोत्तरी कार्यक्रम के अन्तर्गत गणतंत्र दिवस के विषय पर पंडाल में प्रश्न पूछे गये व सही उत्तर देने वाले को पुरस्कृत किया गया । समिति द्वारा वरिष्ठजन सम्मान समारोह के अन्तर्गत समिति के वरिष्ठजन राजेन्द्र मोहन भटनागर का माल्यार्पण कर शॉल ओढाकर व श्रीफल भेंट कर सम्मानित किया गया । कार्यक्रम का संचालन करते हुए गिरीश खत्री ने उपस्थितों को रोचक जानकारी देते हुए कार्यक्रम कोे गरिमामय बना दिया । दिनेश माथुर ने गीत की प्रस्तुति वहीं प्रियांश गोयल ने गीत गाया, कृष्णा, खुशी, आकांक्षा नेगी, मैत्री खत्री व कुमुद शर्मा ने बहुत ही शानदार नृत्य किया । ईशा नेगी व अनन्या ने कविता सुनाई । आभार आर के शर्मा ने व्यक्त किया । कार्यक्रम के अन्त में अल्पाहार प्रसादी प्रदान की गई । कार्यक्रम में जिनेन्द्र जैन, गुलशन खत्री, दिनेश माथुर, पृथ्वीसिंह राठौड़, अजय खत्री, विपिन गुप्ता, दीपक खत्री, सचिन भाटिया, रमेश शुक्ला, आनन्द, राजेश चांडक, श्रीमती उषा जैन, नीलम गर्ग, युक्ता खत्री, ललिता माथुर, पूजा जैन, अल्पना, सुशीला खत्री, सुरेश गौड़, जुगल खत्री, नितिन माथुर, चुन्नू सहित समस्त मोहल्लेवासियों ने समारोह की शोभा बढ़ाई ।

आज 74 वे गणतन्त्र दिवस पर मुरलीधर व्यास कॉलोनी रंगा मंडल 11वे वर्ष में ध्वजारोहण किया गया इस अवसर पर अनुत्तम पुस्तकालय मानव कल्याण ट्रस्ट के अध्यक्ष विनोद जी हर्ष ग्राम सेवक कमलनारायण व्यास नोखा नगर निगम के लेखाधिकारी मुरली मनोहर रंगा पुरषोत्तम वरुण रंगा आदि अनेक गणमान्य लोग उपस्थित थे

-











-

कृषि विश्वविधालय में हर्षोल्लास के साथ मनाया गया गणतंत्र दिवस




बीकानेर 26 जनवरी। स्वामी केशवानंद राजस्थान कृषि विश्वविद्यालय में 74 वां गणतंत्र दिवस हर्षोल्लास के साथ मनाया गया। समारोह के मुख्य अतिथि कुलपति डॉ अरुण कुमार ने झंडारोहण किया तथा राष्ट्रगान के बाद मार्च पास्ट की सलामी ली। कुलपति डॉ अरुण कुमार ने अपने संबोधन में देश के संविधान की विशेषतायें बताते हुए विश्वविद्यालय की उपलब्धियों व भूमिका के बारे में बताया। समारोह में डॉ आर एस राठौड़ को बेस्ट साइंटिस्ट के अवार्ड से सम्मानित किया गया। विश्वविद्यालय में प्रथम बार कृषि शिक्षा, कृषि अनुसंधान, सामुदायिक विज्ञान व कृषि व्यवसाय से संबंधित झांकियों का प्रदर्शन किया गया, श्रेष्ठ झांकियों को पुरस्कृत भी किया गया। प्रथम द्वितीय तृतीय स्थान क्रमशः कृषि अनुसंधान निदेशालय, कृषि यंत्र मशीनरी परीक्षण व प्रशिक्षण केंद्र व कृषि महाविद्यालय ने प्राप्त किया। आईएबीएम व सामुदायिक विज्ञान महाविद्यालय को सांत्वना पुरस्कार दिया गया। छात्र कल्याण निदेशक डॉ वीर सिंह ने बताया कि आज के समारोह में कृषि महाविद्यालय के एनसीसी कैडेट्स व एनएसएस वॉलिंटियर्स तथा सामुदायिक विज्ञान महाविद्यालय के एनएसएस वालिंटियर्स ने परेड में भाग लिया। इस अवसर पर सेंट्रल एकेडमी के बच्चों, सामुदायिक विज्ञान महाविद्यालय के विद्यार्थियों व कृषि महाविद्यालय के विद्यार्थियों द्वारा सांस्कृतिक प्रस्तुतियां दी गई। कार्यक्रम के अंत में कुलपति अरुण कुमार द्वारा तिरंगा रूपी गुब्बारा आसमान में छोड़ा गया। गणतंत्र दिवस समारोह में कुलसचिव सुनीता चौधरी सहित विश्वविद्यालय के अधिकारी कर्मचारी उपस्थित रहे।


*उत्तर पश्चिम रेलवे ने समारोह पूर्वक गणतंत्र दिवस मनाया*
*महाप्रबंधक श्री विजय शर्मा ने किया ध्वजारोहण*


उत्तर पश्चिम रेलवे के गणपति नगर रेलवे कॉलोनी, जयपुर स्थित क्रिकेट ग्राउण्ड में 74 वें गणतंत्र दिवस के अवसर पर आयोजित समारोह में महाप्रबंधक श्री विजय शर्मा ने ध्वजारोहण किया। 

उत्तर पश्चिम रेलवे के मुख्य जनसम्पर्क अधिकारी कैप्टन शशि किरण के अनुसार समारोह में राष्ट्रगान के पश्चात महाप्रबंधक ने रेलवे सुरक्षा बल, स्काउट व गाइड तथा टेरिटोरियल आर्मी की परेड का निरीक्षण किया तथा रेलकर्मियों के नाम संदेश पढ़ा। संदेश में श्री विजय शर्मा ने उत्तर पश्चिम रेलवे ने इस वर्ष में अर्जित की उपलब्धियों तथा कार्यों की जानकारी प्रदान की तथा रेलकर्मियों को उत्कृष्ट कार्यनिष्पादन के लिये शुभकामनाएं दी। समारोह में एकता के प्रतीक बैलून भी छोड़े गये। इस अवसर पर उत्तर पश्चिम रेलवे के विभागाध्यक्ष, अधिकारीगण, कर्मचारीगण, महिला कल्याण संगठन की पदाधिकारीगण उपस्थित थेे। 

समारोह में उत्तर पश्चिम रेलवे के कलाकारों द्वारा सांस्कृतिक कार्यक्रमों की प्रस्तुतियां भी दी गई। समारोह के सफल आयोजन के लिए महाप्रबंधक महोदय द्वारा स्वीकृत किये गये पुरस्कारों की घोषणा की गई।
-



Post a Comment

0 Comments
* Please Don't Spam Here. All the Comments are Reviewed by Admin.

Top Post Ad

Below Post Ad

Hollywood Movies