Type Here to Get Search Results !

कांग्रेस ने किसान मजदूर बचाओ दिवस के रूप मे जिला कलेक्टर कार्यालय पर केंद्र सरकार के खिलाफ विरोध प्रदर्शन किया

 *BAHUBHASHI*
*खबरों में बीकानेर*🎤 🌐 


 कोरोना : न भूलें बचाव ही उपचार 😷 


 पहले मास्क लगाएं फिर खबर पढ़ें 🙏 


 क्लिक करें हैडिंग सुनें 👉
🔊  कांग्रेस ने किसान मजदूर बचाओ दिवस के रूप मे जिला कलेक्टर कार्यालय पर केंद्र सरकार के खिलाफ विरोध प्रदर्शन किया :: अखिल भारतीय काँग्रेस कमेटी व राजस्थान प्रदेश काँग्रेस कमेटी के निर्देशानुसार आज 2 अक्टूबर को शहर जिला कांग्रेस कमेटी ने किसान मजदूर बचाओ दिवस के रूप मे जिला कलेक्टर कार्यालय पर केंद्र सरकार के खिलाफ विरोध प्रदर्शन किया। विरोध प्रदर्शन के बाद काँग्रेस के प्रतिनिधिमंडल ने शहर जिला काँग्रेस अध्यक्ष यशपाल गहलोत के नेतृत्व मे अतिरिक्त जिला कलेक्टर (प्रशासन) को राष्ट्रपति के नाम ज्ञापन सौंप कर किसान विरोधी तीन काले कानूनों को निरस्त करने की मांग की।

इस अवसर पर शहर जिला काँग्रेस कमेटी के अध्यक्ष यशपाल गहलोत ने कहा कि केंद्र सरकार किसानों को प्रताड़ित कर रही है, जिसके चलते आज किसान दुखी हैं। सड़कों पर धरने-प्रदर्शन करने को मजबूर हैं। उन्होंने कहा कि हाल ही मे संसद मे पास हुए विधेयकों से जमाखोरी, कालाबाजारी को बढ़ावा मिलेगा तथा उद्योगपतियों एवं बिचौलियों को फायदा होगा जबकि किसान बर्बाद हो जाएंगे। 

पूर्व मंत्री वीरेंद्र बेनीवाल ने कहा कि कि केंद्र सरकार के कृषि विधेयक किसान- मजदूरो की कमर तोड़ने वाले है। मोदी सरकार बड़े कॉर्पोरेट्स को फायदा पहुंचाने के लिए एमएसपी और मंडी सिस्टम को समाप्त करने की कोशिश कर रही है। न्यूनतम समर्थन मूल्य की गारंटी के अभाव में छोटे और मध्यम किसानों का शोषण होगा।

इस अवसर पर पीसीसी सचिव ज़िया उर रहमान आरिफ ने कहा कि किसान पहले से ही मंदी की मार झेल रहा है और उस पर केंद्र सरकार द्वारा जबरन बिल थोपा गया है। बीजेपी सत्ता मे आने पर किसान की आय दुगनी करने की बात करती थी परंतु आज देश का किसान कर्जदार हो रहा हैं व आत्महत्या करने पर मजबूर हैं। उन्होंने कहा कि कांग्रेस पार्टी हमेशा किसानों के हित के लिए बात करती रहेगी।

प्रतिनिधिमण्डल मे डीसीसी महासचिव ललित तेजस्वी, वरिष्ठ कांग्रेसी नृसिंहदास व्यास, डीसीसी सचिव मनोज किराडू शामिल रहे।

 

 

 

 

 

 📰 🙏 मोहन थानवी 🙏 












 twitter, Podcast, YouTube, साहित्य-सभागार के साथ-साथ Facebook, Pinterest, LinkedIn और Instagram पर भी आपकी खबरें Khabron Me Bikaner 🎤 



 🇮🇳 सच्चाई पढ़ें । सकारात्मक रहें । संभावनाएं तलाशें ।  

 

 

 

  क्लिक करें खबर सुनें 👉

 

 
🔊



 ✍️


📒 CP MEDIA 🙏 मोहन थानवी 🙏 





🙏 


< 📰 📑 पढ़ना और पढ़ाना जीवन सफल बनाना 📚 📖 📓

*BAHUBHASHI*
*खबरों में बीकानेर 🎤📺* 🌹📻😆 व्हाट्सअप पर आपकी भेजी सूचना न्यूज सेक्शन तक समय पर नहीं मिलती इसलिए हम उसकी खबर नहीं लिख पाते । विज्ञप्ति ईमेल से हिंदी क्रुतिदेव या यूनिकोड में लैटरपैड /एम एस वर्ड फाइल में भेजें mohanthanvi@gmail.com 

अपनी टिप्पणी /कमेंट लिखें 👇🏽




Post a Comment

0 Comments
* Please Don't Spam Here. All the Comments are Reviewed by Admin.

Top Post Ad

Below Post Ad

Hollywood Movies