Type Here to Get Search Results !

रामपुरिया महाविद्यालय में आज गांधी जयन्ती एवं लाल बहादुर शास्त्री के अवसर पर रासेयो की दोनों इकाईयों के द्वारा एक संकल्प दिवस के रूप में मनाया

 *BAHUBHASHI*
*खबरों में बीकानेर*🎤 🌐 


 कोरोना : न भूलें बचाव ही उपचार 😷 


 पहले मास्क लगाएं फिर खबर पढ़ें 🙏 


 क्लिक करें हैडिंग सुनें 👉
🔊 रामपुरिया महाविद्यालय में आज गांधी जयन्ती एवं लाल बहादुर शास्त्री के अवसर पर रासेयो की दोनों इकाईयों के द्वारा एक संकल्प दिवस के रूप में मनाया गया। रासेयो स्वयंसेवकों ने डिजिटल गोष्ठी के माध्यम से नो मास्क नो एंटृ्री का संकल्प लिया जिसमें स्वयंसेवकों ने अपने सामाजिक एवं स्वास्थ्य संरक्षण से सम्बन्धित सरोकारों को आगे बढाते हुए संकल्प लिया कि रामपुरिया विधि महाविद्यालय के स्वयंसेवक अब किसी भी स्थान पर बिना मास्क प्रवेष नहीं करेंगे तथा साथ ही इस बात का भी संकल्प लिया कि वे समाज में इस प्रकार के जागरूकता कार्यक्रम का भी आयोजन करेंगे जिसमें सभी नागरिकों को इस बात हेतु प्रेरित किया जा सके कि वर्तमान में इस वैष्विक महामारी के दौर में मास्क ही सबसे कारगर उपाय है जिससे इस बीमारी से दूर रहा जा सकता है। इसके पष्चात रासेयो इकाईयों के द्वारा एक संगोष्ठी का आयोजन किया गया। जिसमें मुख्य अतिथि के रूप में राजकीय डूंगर महाविद्यालय के पूर्व प्राचार्य डॉ. एन के व्यास थे। विषिष्ट अतिथि के रूप में डूंगर महाविद्यालय के वरिष्ठ व्याख्याता डॉ. वी के ऐरी थे। 
महाविद्यालय के रासेयो प्रभारी डॉ. रीतेष व्यास ने स्वयंसेवकों को सम्बोधित करते हुए कहा कि महात्मा गांधी और लालबहादुर शास्त्री की जीवन संयम और समाज सेवा का प्रतीक था। उन्होंने कहा कि स्वयंसेवकों को महापुरूषों की जीवन से सीख लेनी चाहिए और विधि विद्यार्थी होने के नाते उनका दायित्व है कि वे समाज के प्रत्येक वर्ग के साथ मिलकर वर्तमान महामारी से लड.ने और बिना मास्क कहीं पर भी बाहर नहीं निकलने के लिए प्रेरित करें और रामपुरिया विधि महाविद्यालय की सामाजिक सरोकारों से सम्बन्धित अपनी परम्परा को निभाए। डॉ. व्यास ने स्वयंसेवकों को इस बात के लिए प्रेरित भी किया कि वे जिस स्थान पर भी निवास कर रहे है अपने आस पास के लोगों में मास्क का वितरण करें तथा गरीब, असहाय, निर्धन व्यक्तियों को प्रेरित करने के साथ साथ उन लोगों की हर सम्भव मदद करने का प्रयास करें। 
रासेयो के कार्यक्रम अधिकारी डॉ. बालमुकुन्द व्यास ने स्वयंसेवकों से कहा कि महात्मा गांधी ने सदैव निर्धन, वंचित, उपेक्षित वर्गो के लिए कार्य किया। इसके साथ ही लालबहादुर शास्त्री ने सादगी तथा सद्व्यवहार के साथ जीवन जीया। दोनों ही महापुरूषों का भारतीय समाज हमेषा ऋणी है तथा स्वयंसेवकों और सामान्य जन को उनके जीवन आदर्षो से सीख लेकर जीवन जीने का प्रयास करना चाहिए। उन्होंने स्वयंसेवकों को कहा कि समाज सेवा और सादगीपूर्ण जीवन वर्तमान समय की आवष्यकता है तथा विधि विद्यार्थियों को इन बातों का अनुसरण करते हुए समाज को प्रेरित करने के लिए संकल्पित रहना चाहिए। 
स्वयंसेवकों को सम्बोधित करते हुए महाविद्यालय के प्राचार्य डॉ. अनन्त जोषी ने स्वयंसेवकों से कहा कि महात्मा गांधी ने अपने पूरे जीवन काल में कभी भी कथनी और करनी में अन्तर नहीं किया वो जैसा वक्तव्य लोगों के सामने रखते थे वैसा ही व्यक्तित्व उन्होंने जीया। तथा लालबहादुर शास्त्री ने भी अपने पूरे जीवन काल में सादगी और व्यवहार की जो मिसाल पेष की वो स्वयं अपने आप में सीखने लायक है। डॉ. जोषी ने कहा कि सभी स्वयंसेवकों तथा हम सभी को उनके जीवन आदर्षो से प्रेरणा लेकर अपने जीवन में उसको उतारना चाहिए तथा सभी स्वयंसेवकों को अपने सामाजिक सरोकारों को पूरा करने के दायित्व को निभाना चाहिए। उन्होंने स्वयंसेवकों को प्रेरित करते हुए कहा कि सभी स्वयंसेवकों को राज्य सरकार और केन्द्र सरकार के निर्देषानुसार कार्य करते हुए समाज को भी जागरूक करना है। डॉ. जोषी ने कहा कि रामपुरिया विधि महाविद्यालय की परम्परा रही है कि जब कभी भी देष में किसी भी प्रकार की आपदा आई है या राज्य सरकार और केन्द्र सरकार ने निर्देषित किया है महाविद्यालय के स्वयंसेवक हमेंषा आगे आ कर काम करते है तथा अपने स्वयं के परिवार और समाज को जागरूक करने का कार्य करते है अतः वर्तमान समय में भी इसी प्रकार से सभी स्वयंसेवक आगे आकर इस कार्य में सरकार का सहयोग करें एवं राज्य सरकार और केन्द्र सरकार के निर्देषों का पालन करते हुए लोगों को प्रेरित करें तथा उनको जागरूक करने का कार्य करें। 
इससे पूर्व महाविद्यालय के सभी कर्मचारियों, व्याख्याताओं द्वारा आज नो मास्क नो एन्ट्र्ी का संकल्प लिया गया जिसमें एक संकल्प पारित किया गया कि महाविद्यालय का कोई भी कर्मचारी घर से बाहर बिना मास्क नहीं निकलेगा तथा साथ ही महाविद्यालय में किसी भी व्यक्ति को बिना मास्क के प्रवेष नहीं दिया जाएगा। 
इस अवसर पर महाविद्यालय के रासेयो प्रभारी डॉ. रीतेष व्यास, रासेयो कार्यक्रम अधिकारी डॉ. बालमुकुन्द व्यास, डॉ. शराफत अली, श्री मगन सोलंकी, श्री विजयप्रकाष,। 

 

 

 

 

 

 📰 🙏 मोहन थानवी 🙏 












 twitter, Podcast, YouTube, साहित्य-सभागार के साथ-साथ Facebook, Pinterest, LinkedIn और Instagram पर भी आपकी खबरें Khabron Me Bikaner 🎤 



 🇮🇳 सच्चाई पढ़ें । सकारात्मक रहें । संभावनाएं तलाशें ।  

 

 

 

  क्लिक करें खबर सुनें 👉

 

 
🔊



 ✍️


📒 CP MEDIA 🙏 मोहन थानवी 🙏 





🙏 


< 📰 📑 पढ़ना और पढ़ाना जीवन सफल बनाना 📚 📖 📓

*BAHUBHASHI*
*खबरों में बीकानेर 🎤📺* 🌹📻😆 व्हाट्सअप पर आपकी भेजी सूचना न्यूज सेक्शन तक समय पर नहीं मिलती इसलिए हम उसकी खबर नहीं लिख पाते । विज्ञप्ति ईमेल से हिंदी क्रुतिदेव या यूनिकोड में लैटरपैड /एम एस वर्ड फाइल में भेजें mohanthanvi@gmail.com 

अपनी टिप्पणी /कमेंट लिखें 👇🏽




Post a Comment

0 Comments
* Please Don't Spam Here. All the Comments are Reviewed by Admin.

Top Post Ad

Below Post Ad

Hollywood Movies