Type Here to Get Search Results !

SBI - ATM : ओटीपी सिस्टम 1 जनवरी से लागू, कार्डधारक को मिलेगा सुरक्षाचक्र





सच्चाई पढ़ें । सकारात्मक रहें । संभावनाएं तलाशें । 




🙏 




 twitter, Podcast, YouTube, साहित्य-सभागार के साथ-साथ Facebook, Pinterest, LinkedIn और Instagram पर भी आपकी खबरें Khabron Me Bikaner 🎤





🇮🇳


 खबरों में बीकानेर 🎤 🌐


 ✍️

SBI - ATM : ओटीपी सिस्टम 1 जनवरी से लागू, कार्डधारक को मिलेगा सुरक्षाचक्र

नई दिल्ली। स्टेट बैंक ऑफ इंडिया (एसबीआई) अब अपने ग्राहकों के लिए एटीएम से कैश निकालने के लिए वन टाइम पासवर्ड (ओटीपी) की सुविधा लेकर आ रहा है। बैंक ग्राहकों द्वारा एटीएम के जरिये फ्रॉड तरीके से पैसे निकालने से होने वाले नुकसान से बचाने के लिए यह कदम उठा रहा है। बैंक की यह नई सुविधा देशभर के सारे एसबीआई एटीएम में 1 जनवरी से लागू हो जाएगी। जिन एसबीआइ ग्राहकों को 1 जनवरी से रात आठ बजे से सुबह के आठ बजे तक एटीएम के जरिये पैसे निकालने होंगे उन्हें ओटोपी का इस्तेमाल करना होगा। एसबीआइ ने इस बारे में ट्वीट करते हुए कहा है कि दस हजार से ज्यादा की निकासी पर ओटीपी का इस्तेमाल करना होगा।
जानिए कैसे काम करेगा ओटीपी से जुड़ा कैश निकासी का नियम
बैंक में ग्राहक की ओर से दिए गए रजिस्टर्ड मोबाइल नंबर पर ओटीपी भेजा जाएगा। इस सुविधा के तहत एसबीआई एटीएम से पैसों की निकासी की प्रक्रिया में किसी महत्‍वपूर्ण बदलाव की जरूरत नहीं होगी। अगर ग्राहक दूसरे बैंक के एटीएम से निकासी करते हैं तो उन्हें ओटीपी की सुविधा नहीं मिलेगी। इस प्रक्रिया में जब ग्राहक पैसे की निकासी के लिए जो रकम एटीएम के स्क्रीन पर डालेगा तो उसे स्क्रीन पर ओटीपी भी नजर आएगा। फिर एसबीआइ ग्राहक को स्क्रीन पर जो ओटीपी दिखाई देगा उसे पंच करना होगा। यही ओटीपी उसके मोबाइल नंबर पर भी भेजा जाएगा।






📒 📰 📑 पढ़ना और पढ़ाना जीवन सफल बनाना 📚 📖 📓

Post a Comment

0 Comments
* Please Don't Spam Here. All the Comments are Reviewed by Admin.

Top Post Ad

Below Post Ad

Hollywood Movies