Type Here to Get Search Results !

मतदान केन्द्रों का निरीक्षण किया जाए, मौसमी रोगों के प्रति सावचेत रहने के निर्देश

खबरों में बीकानेर 🎤 🌐 / twitter, YouTube के साथ-साथ Facebook, Pinterest, LinkedIn और Instagram पर भी .. 👇👇👇 खबरों में बीकानेर 🎤 🌐 ✍️ 👇👇👇 🎤🤜 👇👆👇👆👇☝️ .. 👇👇👇 👇
मतदान केन्द्रों का निरीक्षण किया जाए, मौसमी रोगों के प्रति सावचेत रहने के निर्देश
👇👇 👇👇👇👇👇
......
......

.....
...
.....
. ✍️ *फोटो लॉन* 📷🎬📸☑️*********🙏👍🙏 खबरों में बीकानेर 🎤 🌐 ✍️ ... 👇👇👇👇👇👇👇

मतदान केन्द्रों का निरीक्षण किया जाए, मौसमी रोगों के प्रति सावचेत रहने के निर्देश

बीकानेर, 25 मार्च। अतिरिक्त कलक्टर (प्रशासन) ए.एच.गौरी ने कहा है कि लोकसभा चुनाव से पूर्व सार्वजनिक निर्माण सहित विभिन्न विभागों के अधिकारी मतदान केन्द्रों का अवलोकन आवश्यक रूप से करें तथा वहां विशेष योग्यज,बुजुर्ग,मतदाताओं के लिए रैम्प तथा सामान्य मतदाताओं के लिए आवश्यक सुविधाओं होनी चाहिए। उन्होंने कहा कि इसमें अगर कोई कमी नजर आने पर उसे दूर करें। मौसमी बीमारियों की रोकथाम व नहर बंदी के दौरान पेयजल की आपूर्ति के संबंध में जल की बचत के संबंध में संबंधित लोगों में जागृति के लिए कार्य करें। 
गौरी सोमवार को कलक्टेªट सभाकक्ष में विभिन्न विभागों के कार्यों की समीक्षा बैठक में बोल रहे थे। बैठक में नगर निगम आयुक्त डाॅ.प्रदीप के. गवांड़े, अतिरिक्त कलक्टर (नगर) शैलेन्द्र देवड़ा सहित विभिन्न विभागों के अधिकारी मौजूद थे। उन्होंने कहा कि सार्वजनिक निर्माण, नगर विकास न्यास व आर.यू.आई.डी.पी. के अधिकारी सड़क मरम्मत,सीवरेज व अन्य कार्यों की गुणवता पर विशेष निगरानी रखे। आर.यू.आई.डी.पी.के कार्यों में सुरक्षा के पुख्ताबंदोबस्त किए जाएं। सीवरेज लाइन डालने के दौरान आम नागरिक को किसी तरह की परेशानी नहीं हो ।
उन्होंने मुख्य चिकित्सा एवं स्वास्थ्य अधिकारी को निर्देश दिए कि मलेरिया संभावित क्षेत्रों को चिन्हीत करें। मौसमी रोगों के उपचार तथा दवाओं की उपलब्धता सुनिश्चित होनी चाहिए। उन्होंने कहा कि जिले के जिन क्षेत्रों के जो गांव सूखे से प्रभावित हुए है,उन गांवों में पशुओं के लिए चारा-पानी की व्यवस्था का आंकलन करते हुए पशुओं को राहत दी जाए। उन्होंने कहा कि पशुपालन विभाग गौशालाओं का निरीक्षण करें तथा  इनका रिकाॅर्ड आॅनलाइन करवाएं।


Post a Comment

0 Comments
* Please Don't Spam Here. All the Comments are Reviewed by Admin.

Top Post Ad

Below Post Ad

Hollywood Movies