Type Here to Get Search Results !

उर्स में गूंजा - "चिश्ती-चिश्ती बोलता जा - दर किस्मत के खोलता जा"

खबरों में बीकानेर 🎤 🌐 / twitter, YouTube के साथ-साथ Facebook, Pinterest, LinkedIn और Instagram पर भी .. 👇👇👇 खबरों में बीकानेर 🎤 🌐 ✍️ 👇👇👇 🎤🤜 👇👆👇👆👇☝️ .. 👇👇👇 👇
"चिश्ती-चिश्ती बोलता जा-दर किस्मत के खोलता जा" 
👇👇 👇👇👇👇👇
......
......

.....
...
.....
. ✍️ *फोटो लॉन* 📷🎬📸☑️*********🙏👍🙏 खबरों में बीकानेर 🎤 🌐 ✍️ ... 👇👇👇👇👇👇👇

"चिश्ती-चिश्ती बोलता जा-दर किस्मत के खोलता जा" 

बीकानेर 2 मार्च ! पीर पीरबख्श चिश्ती  का 6ठा उर्स  शनिवार को मोहल्ला चूनगरान मस्जिद में कुल की रस्म के साथ संपन्न हुआ । कुल की रस्म में जायरीन उमड़ पड़े ।  कुल की रस्म में जायरीन पर पवित्र जल का छींटा दिया गया ! संदल और शीरनी पाकर जायरीन अभिभूत हो गए । इसके  साथ  मस्जिद के पूर्व नायब इमाम हाफिज कारी पीर मोहम्मद शाकिर चिश्ती का उर्स भी सम्पन्न हुआ  ! 
कुल की रस्म में सज्जादानशीन पीर गुलाम अल्लाह बख्श चिश्ती ने चिश्ती बाबा का शिजरा पढ़ा । मस्जिद के इमाम कारी मोहम्मद साबिर चिश्ती ने फातेहा पढ़ी ।  कार्यक्रम में पीर हफिजुल्लाह चिश्ती, पीरजादा मुहम्मद सलीम चिश्ती, कारी मोहम्मद शोएब चिश्ती सहित चिश्ती सहित गणमान्य शामिल थे । कार्यक्रम में हाफिज फरमान अली, हाफिज बिशारत अली, हाफिज शफीकुर्रहमान  ने कुरान का पाठ किया । मोहल्ले की मिलाद पार्टी ने  मनकबत सुनाकर अभिभूत कर दिया । मिलाद पार्टी ने "चिश्ती-चिश्ती बोलता जा-दर किस्मत के खोलता जा" सुनाकर समां बांध दिया । 
      पीर मोहम्मद सादिक चिश्ती ने बताया कि उर्स के समापन पर मस्जिद में कुरानखानी, मिलादखानी, सवा लाख दरूद शरीफ  के आयोजन किये गए ! इस अवसर पर नगर के विभिन्न भागों से चादर के जुलुस निकले, जायरीन ने चिश्ती बाबा के मजार पर चादर और अक़ीदत के फूल चढाकर अमन की दुआ मांगी । मोहम्मद अहमद शाहिद एन्ड पार्टी ने चिश्ती बाबा के मजार पर चादर  चढ़ाई । 
     उर्स के प्रवक्ता अशफ़ाक़ कादरी ने बताया कि उर्स कमेटी की ओर से बड़ी देग चढ़ाई गयी जिसका तबर्रुक घर घर में बांटा गया । उर्स के अवसर पर दाऊजी मंदिर के समीप पीर साहब की गली में ज़ाकिर हुसैन चिश्ती एन्ड पार्टी द्वारा लंगर का आयोजन किया गया ।


Post a Comment

0 Comments
* Please Don't Spam Here. All the Comments are Reviewed by Admin.

Top Post Ad

Below Post Ad

Hollywood Movies