Type Here to Get Search Results !

मतोत्सवः जिला निर्वाचन अधिकारी ने दिव्यांगजनों की रैली को दिखाई हरी झंडी

खबरों में बीकानेर 🎤 🌐 / twitter, YouTube के साथ-साथ Facebook, Pinterest, LinkedIn और Instagram पर भी .. 👇👇👇 खबरों में बीकानेर 🎤 🌐 ✍️ 👇👇👇 🎤🤜 👇👆👇👆👇☝️ .. 👇👇👇
मतोत्सवः  जिला निर्वाचन अधिकारी ने दिव्यांगजनों की रैली को दिखाई हरी झंडी
👇👇 👇👇👇👇👇
......
......

.....
...
.....
. ✍️ *फोटो लॉन* 📷🎬📸☑️*********🙏👍🙏 खबरों में बीकानेर 🎤 🌐 ✍️ ... 👇👇👇👇👇👇👇

मतोत्सवः  जिला निर्वाचन अधिकारी ने दिव्यांगजनों की रैली को दिखाई हरी झंडी
बीकानेर, 2 मार्च। ‘मतोत्सव-मत का अधिकार’ सप्ताह के तहत शनिवार को दिव्यांगजनों ने रैली निकालकर आमजन को मतदाता सूची में नाम जुड़वाने के लिए प्रेरित किया।
 जिला निर्वाचन अधिकारी कुमारपाल गौतम ने रतन बिहारी पार्क से हरी झंडी दिखाकर इसे रवाना किया। हल्की फुहारों के बावजूद दिव्यांगजनों में गजब का उत्साह था। ट्राईसाइकिलों पर बैठे दिव्यांगजनों ने ‘अधिकार का प्रयोग करना है, वोटर लिस्ट में नाम लिखवाना है’ संदेश लिखी तख्तियों के साथ रैली की अगवानी की। इसके बाद रंग-बिरंगी ड्रेस पहने सेवा आश्रम तथा राजकीय मूक बघिर विद्यालय के बच्चे इसमें शामिल हुए। जिला निर्वाचन अधिकारी ने इन बच्चों से मुलाकात की तथा इन्हें आशीर्वाद दिया। उन्होंने दिव्यांग की ट्राईसाइकिल चलाकर उसे सहारा दिया तथा रैली के साथ पैदल चले। इस दौरान जिला दिव्यांग आइकाॅन बाधूदेवी, राष्ट्रपति पुरस्कार प्राप्त दिव्यांग मोहनलाल प्रजापत तथा देवी लाल सोखल साथ रहे।
इस अवसर पर जिला निर्वाचन अधिकारी ने कहा कि 1 जनवरी 2019 को 18 वर्ष की आयु पूरी कर चुके युवा, वोटर लिस्ट में नाम जुड़वाने के लिए 3 मार्च तक चलने वाले दो दिवसीय विशेष अभियान में आवेदन कर सकते हैं। उन्होंने बताया कि रविवार तक जिले के 1 हजार 575 मतदान केन्द्रों पर बीएलओ प्रातः 9 से सायं 6 बजे तक मौजूद रहेंगे तथा मतदाता सूची में नाम जुड़वाने का फार्म-6 प्राप्त करेंगे। उन्होंने कहा कि आमजन को मतदाता सूची में नाम जुड़वाने के लिए जागरुक करने के उद्देश्य से 25 फरवरी से ‘मतोत्सवः मत का अधिकार सप्ताह’ मनाया जा रहा है। 
स्वीप प्रकोष्ठ के सहप्रभारी राजेन्द्र जोशी ने बताया कि निर्वाचन विभाग के निर्देशानुसार 5 मार्च से ईवीएम-वीवीपैट का प्रदर्शन किया जाएगा। इसके लिए कार्यक्रम की रूपरेखा तैयार की जा रही है। उन्होंने ‘राज इलेक्षन एप’ तथा एसएमएस के माध्यम से मतदाता सूची में नाम चैक करने की प्रक्रिया के बारे में बताया। सामाजिक न्याय एवं अधिकारिता विभाग के उपनिदेशक एल. डी. पंवार ने कहा कि मतदाता जागरुकता के विभिन्न कार्यक्रमों की दिव्यांगों की सदैव सकारात्मक भूमिका रहती है। इस दौरान सेवा आश्रम के भीष्म कौशिक, स्वीप कमेटी के पवन खत्री, सांवरलाल गोदारा, रविन्द्र संधू आदि मौजूद रहे।


Post a Comment

0 Comments
* Please Don't Spam Here. All the Comments are Reviewed by Admin.

Top Post Ad

Below Post Ad

Hollywood Movies