Type Here to Get Search Results !

माँ करणी के जयकारों से गूंज उठी चौपड़ा बाड़ी, निकली शोभायात्रा

.. 👇👇👇 खबरों में बीकानेर 🎤 🌐 ✍️ 👇👇👇 🎤🤜 👇👆👇👆👇☝️ .. 👇
माँ करणी के जयकारों से गूंज उठी चौपड़ा बाड़ी, निकली शोभायात्रा
👇👇 👇👇👇 👇👇👇👇👇
......
......

.....
...
.....
. ✍️ *फोटो लॉन* 📷🎬📸☑️*********🙏👍🙏 खबरों में बीकानेर 🎤 🌐 ✍️ ... 👇👇👇👇👇👇👇

माँ करणी के जयकारों से गूंज उठी चौपड़ा बाड़ी, निकली शोभायात्रा
बीकानेर। 
श्री करणी मां व इन्द्र बाईसा के जयकारों से गंगाशहर के चौपड़ा बाड़ी क्षेत्र में श्री करणी माता व इन्द्र बाईसा की शोभा यात्रा निकाली गई। आयोजन से जुड़े ओम ओझा ने बताया कि हेमराज कुए पास स्थित करणी माता मंदिर में श्री करणी माता व इन्द्र बाईसा  मूर्ति प्राण प्रतिष्ठा समारोह एवं शतचंडी महायज्ञ कार्यक्रम चल रहा है। 
इसी शृंखला में गुरुवार को सुबह शतचंडी हवन, देव स्नपन एवं महास्नान हुआ। दोपहर ४ बजे शोभा यात्रा चौपड़ा बाड़ी के विभिन्न मोहल्लों से होती हुई पुन: निज मंदिर पहुंची। पं. वासुदेव ओझा ने बताया कि देशनोक से धूमधामपूर्वक जोत लाई गई है तथा शुक्रवार 15 फरवरी को मूर्ति प्राण प्रतिष्ठा व महाप्रसादी का आयोजन होगा। आयोजन समिति के सूरज राजपुरोहित ने बताया कि शाम को इन्द्र बाईसा की चिरजा, महिमा गान व भजन संध्या का आयोजन होगा। आयोजन में सभी मंत्रोच्चारिक पद्धति व पूजा-अर्चना पं. निर्मल सुरावत, पं. गजानंद ओझा, पं. ललित पंचारिया तथा पं. देवराज मोट के सान्निध्य में हो रहा है।
आयोजन समिति के दुर्गाप्रसाद सारस्वत ने बताया कि चौपड़ा बाड़ी स्थित करणी माता मंदिर के प्रति गत 14 वर्षों से क्षेत्रवासियों में गहरी आस्था है। क्षेत्रवासियों के सहयोग से इस मंदिर को लगातार भव्यता प्रदान की जा रही है। वर्षों पहले यह क्षेत्र करणी कुए के नाम से प्रसिद्ध था, फिर क्षेत्र की हीं कमला देवी राजपुरोहित को माँ करणी का दृष्टांत हुआ उसके बाद यहां करणी माता मंदिर की स्थापना हुई।





Post a Comment

0 Comments
* Please Don't Spam Here. All the Comments are Reviewed by Admin.

Top Post Ad

Below Post Ad

Hollywood Movies