Type Here to Get Search Results !

अम्बेडकर छात्रावास के अधीक्षक को हटाया, जिला कलक्टर ने पांचू पंस का औचक निरीक्षण किया

.. 👇👇👇 खबरों में बीकानेर 🎤 🌐 ✍️ 👇
 अम्बेडकर छात्रावास के अधीक्षक को हटाया, जिला कलक्टर ने पांचू पंस का औचक निरीक्षण किया
👇👇 🎤🤜 👇👆👇👆👇☝️ .. 👇👇👇 👇👇👇 👇👇👇👇👇
......
......

.....
...
.....
. ✍️ *फोटो लॉन* 📷🎬📸☑️*********🙏👍🙏 खबरों में बीकानेर 🎤 🌐 ✍️ ... 👇👇👇👇👇👇👇
पांचू अम्बेडकर छात्रावास के अधीक्षक को हटाने के दिए निर्देश
जिला कलक्टर ने पांचू पंचायत समिति का किया औचक निरीक्षण

बीकानेर,08 फरवरी। जिला कलक्टर कुमारपाल गौतम ने शुक्रवार को पंचायत समिति पांचू में विभिन्न सरकारी कार्यालयों का औचक निरीक्षण किया और अधिकारियों को व्यवस्थाआंे में सुधार बाबत निर्देश दिए। 
जिला कलक्टर दोपहर बाद पांचू पहुंचे और यहां उन्होंने पंचायत समिति कार्यालय,सामुदायिक स्वस्थ्य केन्द्र और सामाजिक न्याय एवं अधिकारिता विभाग द्वारा संचालित अम्बेडकर छात्रावास का औचक निरीक्षण किया। पंचायत समिति कार्यालय में आयोजित ग्राम विकास अधिकारियों की बैठक में उन्होंने कहा कि मनरेगा योजना में श्रमिकों की संख्या बढ़ाई जाए तथा योजना के विभिन्न मानदण्डों में सुधार लाया जाए। उन्होंने कहा कि जो भी व्यक्ति रोजगार हेतु फार्म भरकर देता है,उसे तुरन्त रोजगार दिया जाए। उन्होंने पंचायत समिति की विभिन्न योजनाओं की प्रगति पर संतोष व्यक्त किया और कहा कि पारदर्शिता के साथ कार्य किया जाए। 
इसके बाद जिला कलक्टर ने सामुदायिक स्वास्थ्य केन्द्र का निरीक्षण किया। उन्होंने स्वास्थ्य केन्द्र में सफाई व्यवस्था,निःशुल्क दवा केन्द्र और विभिन्न वार्डों का अवलोकन किया। उन्होंने महिला वार्ड में भर्ती रोगियों से बातचीत की और उपचार संबधी महिलाओं से सवाल किए। उन्होंने दवाओं की उपलब्धता तथा संस्थागत प्रसव के बारे में उपस्थित चिकित्सा स्टाॅफ से जानकारी ली। 
जिला कलक्टर ने सामाजिक न्याय एवं अधिकारिता विभाग द्वारा संचालित अम्बेडकर छात्रावास में अव्यवस्थाओं को देखकर नाराजगी जताई और छात्रावास के अधीक्षक रामकेश माल की अनुपस्थिति पर उसे हटाने के निर्देश दिए। उन्होंने छात्रावास के बच्चों के लिए तैयार हो रहे भोजन को भी चखा। इस दौरान उन्होंने छात्रों से छात्रावास में मिल रही सुविधाओं के बारे में फीड बैक भी लिया। उन्होंने छात्रावास मैदान मंे बच्चों के साथ बाॅलीबाल भी खेली। इस अवसर पर उपखण्ड अधिकारी नोखा श्योराम वर्मा तथा विकास अधिकारी पांचू संपत गोदारा उपस्थित थे।


Post a Comment

0 Comments
* Please Don't Spam Here. All the Comments are Reviewed by Admin.

Top Post Ad

Below Post Ad

Hollywood Movies