Type Here to Get Search Results !

बीकानेर के विकास को मिलेगी गति - डाॅ.कल्ला

बीकानेर के विकास को मिलेगी गति-डाॅ.कल्ला

खबरों में बीकानेर 🎤 🌐 ✍️ 👇👇👇 .. 👇👇👇 👇👇👇 👇👇👇👇👇
......
......

.....
...
.....
. ✍️ *फोटो लॉन* 📷🎬📸☑️*********🙏👍🙏 खबरों में बीकानेर 🎤 🌐 ✍️ ... 👇👇👇👇👇👇👇

बीकानेर के विकास को मिलेगी गति-डाॅ.कल्ला
गत् पांच वर्षों में रूका शहर का विकास

बीकानेर,05 जनवरी। ऊर्जा और जन स्वास्थ्य अभियांत्रिकी मंत्री डाॅ.बी.डी.कल्ला  ने कहा कि बीकानेर रेल बाईपास की समस्या का समाधान जुलाई 2019 के बाद करने के प्रयास किए जायेंगे।  वर्तमान में जिला मुख्यालय पर दो स्थानों पर रेल अंडर पास का निर्माण करवाकर यातायात व्यवस्था सही की जायेगी।  
डाॅ. कल्ला शनिवार को जंभेश्वर नगर में आयोजित अपने अभिनंदन समारोह में बोल रहे थे। उन्होंने कहा कि मुरलीधर व्यास कॉलोनी के पास स्थित जंभेश्वर नगर से गेमना पीर तक पाइपलाइन के कार्य की  स्वीकृति शीघ्र दी जाएगी ताकि यहां के लोगों को शुद्ध पेयजल मिल सके । इसके लिए विभाग के अभियंताओं को निर्देश दिए गए हैं कि वे जल्द इसका एस्टिमेट बनाकर राज्य सरकार को भेजे,जिससे आवश्यक धनराशि का आवंटन करवाया जा सके। उन्होंने कहा कि जंभेश्वर नगर की मूलभूत सुविधाओं को विकसित करने के लिए भी संबंधित विभाग के अधिकारियों को आवश्यक दिशा-निर्देश दिए गए। डाॅ.कल्ला के सम्मान में स्थानीय नागरिकों द्वारा 51000 रूपये की नकद राशि उन्हें सम्मान स्वरूप भेंट की गई,जिसे उन्होंने गौशाला के कल्याण लिए भेंट कर दी। उन्होंने कहा कि बीकानेर मुख्यालय पर दो रेल अंडर ब्रिज का निर्माण शीघ्र प्रारंभ हो जाएगा,इसके इसके निर्माण पर नगर विकास न्यास बीकानेर द्वारा राशि खर्च की जायेगी।
रुक गया था विकास शहर का- ऊर्जा मंत्री व जन स्वास्थ्य अभियांत्रिकी मंत्री ने कहा कि गत 5 वर्षों में शहर का विकास थम सा गया। मगर अब तेज गति के साथ शहर को विकसित शहर बनाया जाएगा। जनता ने अब गाड़ी को उठाकर ट्रेक पर ला दिया है। विकास को अब पटरी पर लाया जायेगा।  बीकानेर के विकास में कोई कोर कसर नहीं छोड़ी जाएगी,हम जितना पीछे रहे हैं,अब उसी तेज गति के साथ विकास की ओर अग्रसर होंगे । यहां सभी मूलभूत सुविधाएं विकसित की जाएगी । पानी की उपयोगिता,उपलब्धता अगले 30 वर्षों को ध्यान में रखकर कृत्रिम झील का निर्माण किया जाएगा । ओरव हैड पानी की नई टंकी बनाई जाएगी तथा जरूरत के मुताबिक नई पाइप लाइन शहर में डाली जाएगी।
काश्तकार और कांग्रेस दोनों की राशि एक
डॉ.कल्ला ने  कहां कि काश्तकार और कांग्रेस दोनों की राशि एक है । कांग्रेस किसानों और काश्तकारों के लिए जो भी बेहतर हो सकता है करेंगे ।  किसानों के कर्ज की माफी सरकार ने अपने घोषणा पत्र के मुताबिक सरकार गठन के 68 घंटे में ही कर दी । राज्य सरकार शीघ्र बेरोजगारों को रोजगार भत्ता भी देना प्रारंभ करेगी । कांग्रेस ने किसानों का भला करने के लिए कोई कोर कसर नहीं छोड़ेगी।
भगवान जंभेश्वर के 29 नियम आज भी प्रासंगिक- ऊर्जा मंत्री ने कहा कि वर्षों पूर्व भगवान जंभेश्वर ने जो 29 नियमों की पालना की बात कही थी,वह आज भी उतनी ही प्रासंसिक है और उनके समाज सहित पूरे देश और विश्व के लिए भी येे 29 नियम आज की अनिवार्यता बन गए है।  पर्यावरण, वन्यजीवों की सुरक्षा तथा नशा न करना आज के दौर में भी सभी समाज और पूरे देश के लिए आवश्यक है। भगवान जंभेश्वर ने वर्षों पहले ही इन सब की जरूरतों को ध्यान में रखते हए, समाज में इन कुरीतियों को मिटाने के लिए जो कार्य किया है वह अपने आप में एक मिसाल और अनुकरणीय है। 
जनता के बीच रहूंगा-डाॅ. कल्ला ने कहा कि वह हमेशा जनता के बीच रहेंगे और उनके हर कार्य के लिए तत्पर रहेंगे। बीकानेर में चाहे पानी-बिजली की समस्या हो या शैक्षणिक विकास की,उनके निराकरण में कोई कोर कसर नहीं छोड़ेंगे । जब भी किसी सामाजिक सरोकार के कार्य के लिए उन्हें आमंत्रित किया जाता है तो वे उस कार्यक्रम में उपस्थित रहेंगे। मैं आमजन से जुड़ा व्यक्ति हूं और आम जनता के बीच में ही रहना पंसद करता हॅूं। आपके बीच में रहूंगा,ऐसा नहीं होगा कि मैं अपने निवास में बैठा हूॅं और आपको कोई व्यक्ति  यह कह दे कि डाॅ.कल्ला तो घर में नहीं है। बिना किसी रोकटोक और बिना किसी मध्यस्थ के सभी व्यक्ति अपने कार्य से मेरे पास सीधे सम्पर्क कर सकते हैं। 
डाॅ.कल्ला के अभिनंदन समारोह में पूर्व पार्षद कमला बिश्नोई,हनुमान पूनिया, भंवर सिंह, हसन खान रामरतन,बंसीलाल डीलू, सोहनलाल भादू,मुन्ना राम भादू,प्रोफेसर भगवान दास विश्नोई,अशोक धारणिया आदि उपस्थित थे । समारोह के अध्यक्ष हनुमान बेनीवाल ने जंभेश्वर नगर की विभिन्न समस्याओं के बारे में डॉक्टर कला को विस्तार से जानकारी दी।

Post a Comment

5 Comments
* Please Don't Spam Here. All the Comments are Reviewed by Admin.
  1. Sweet site, super design, really clean and apply pleasant.

    ReplyDelete
  2. Hello friends, its great article about teachingand
    fully explained, keep it up all the time.

    ReplyDelete
  3. Hi there to all, how is the whole thing, I think every one
    is getting more froom this web page, and your views are nice for new viewers.

    ReplyDelete
  4. Hello just wanted to give you a quick heads up. The text in your post seem to be running off the screen in Ie.
    I'm not sure if this is a format issue or something to do with
    internet browser compatibility but I figured I'd post to let you
    know. The design and style look great though!
    Hope you get the issue fixed soon. Cheers

    ReplyDelete
  5. I am really grateful to the owner of this web site who has shared this wonderful paragraph at
    at this place.

    ReplyDelete

write views

Top Post Ad

Below Post Ad

Hollywood Movies