Type Here to Get Search Results !

अमृत योजना में अगस्त तक होंगे 139 करोड़ के कार्य

खबरों में बीकानेर 🎤 🌐 ✍️ 👇👇👇 🎤🤜 👇
अमृत योजना में अगस्त तक होंगे 139 करोड़ के कार्य
👆👇👆👇☝️ .. 👇👇👇 👇👇👇 👇👇👇👇👇
......
......

.....
...
.....
. ✍️ *फोटो लॉन* 📷🎬📸☑️*********🙏👍🙏 खबरों में बीकानेर 🎤 🌐 ✍️ ... 👇👇👇👇👇👇👇

अमृत योजना में अगस्त तक होंगे 139 करोड़ के कार्य

बीकानेर, 21 जनवरी। जिला कलक्टर कुमार पाल गौतम ने कहा कि अमृत योजना में सीवरेज सहित 139 करोड़ होने वाले कार्य अगस्त 2019 तक गुणवता के साथ पूर्ण हो जाए यह सुचिश्चित किया जाए। साथ ही कार्यों के दौरान सुरक्षा के पक्के बंदोबस्त होने चाहिए। किसी तरह की दुर्घटना हुई तो संबंधित एजेन्सी के विरुद्ध सख्त कार्यवाही अमल में लाई जाएगी। 
गौतम सोमवार को कलक्ट्रेट सभागार में अमृत योजना के कार्यों की समीक्षा कर रहे थे। योजना के तहत 127 किलोमीटर सीवरेज लाइन बिछाने का कार्य होना है। इस पुख्ता बंदोबस्त होने चाहिए जहां सीवरेज लाइन का कार्य हो रहा है वहां पुनः सड़क निर्माण इस तरह से हो कि सड़क पुनः धसे नहीं और किसी तरह की दुर्घटना नहीं हो। उन्होंने कहा कि अमृत योजना के तहत 20 एम.एल.डी.का जो नवीन सीवरेज शोधन यंत्र बल्लभ गार्डन में बनना है, यह भी पूर्ण गुणवता के साथ शीध्र पूरा हो जाए। अगर कार्य निश्चित समय अवधि में नहीं हुआ तो संबंधित के विरुद्ध सख्त कार्यवाही की जाएगी। 
जिला कलक्टर ने निगम तथा अमृत योजनाओं के अभियंताओं से कहा कि बजरंग धोरे के पास जो 12 एम.एल.डी.शोधन यंत्र है, इसे नगर विकास न्यास से हस्तान्तरित करवाने का कार्य शीध्र किया जाए और इस शोधन यंत्र को अपग्रेडेशन करने का कार्य किया जाए। उन्होंने कहा कि सभी कार्य पूर्णगुणवता के साथ किए जाए तथा इनके रख रखाव का कार्य अगले दस वर्षों तक नगर निगम को ही करना है। उन्होंने कहा कि 127 किलोमीटर सीवरेज लाइन का कार्य भी अगस्त 2019 तक आवश्यक रूप से हो जाना चाहिए। 
सुरक्षा के रखे बंदोबस्त- जिला कलक्टर ने कहा कि अमृत योजना के तहत हो रहे सभी कार्यों में सुरक्षा के पक्के बंदोबस्त होने चाहिए, विशेषकर रात के समय कोई दुर्घटना नहीं हो उसके लिए जहां निर्माण कार्य चल रहे वहां रिफलेक्टर लगाए जाएं तथा सड़क निर्माण सहित अन्य कार्य जो चल रहे है उनकी गुणवता की जांच कन्स्लटेंट एजेन्सी से करवाई जाए। 
लालेश्वर मंदिर का विशेष ध्यान रखे- कुमार पाल गौतम ने कहा कि सीवरेज एक बड़ा हिस्सा शिवबाड़ी क्षेत्र में हो रहा है, इस दौरान इस बात का विशेष ध्यान रखा जाए कि लालेश्वर महादेव मंदिर के आस-पास किसी तरह की गंदगी आदि नहीं रहे तथा अपशिष्ट पानी भी मंदिर के आस पास नहीं रहे । मंदिर ट्रस्ट से जुड़े स्वामी संवित् सोमगिरिजी सहित अन्य से संवाद कर कार्यों में सहयोग लिया जाए। उन्होंने अमृत योजना के अभियंता तथा कार्यकारी एजेन्सी को निर्देश दिए कि वे प्रतिदिन निर्माण कार्यों का निरीक्षण करें। बैठक में नगर निगम आयुक्त प्रदीप के.गवाड़े सहित योजना से जुड़े अभियंता व विभिन्न विभागों के अधिकारी उपस्थित थे। 


पुल पर होगी पेंटिंग
बीकानेर, 21 जनवरी। जिला कलक्टर कुमार पाल गौतम ने कहा कि शहर के रानी बाजार पुल के सौन्दर्यकरण का कार्य करवाया जाएगा। इस कार्य में नगर के कलाकारों, कला शिक्षकों, विद्यार्थियों और सामाजिक एवं स्वयं सेवी संस्थाओं का सहयोग लिया जाएगा। इस संबंध में मंगलवार शाम साढ़े चार बजे नगर विकास न्यास कार्यालय में बैठक आयोजित की जाएगी। 
कुमार पाल गौतम ने बताया कि कलाकारों, सामाजिक एवं स्वयं सेवी संस्थाओं तथा कला विद्यार्थियों को रंग व अन्य आवश्यक सामग्री नगर विकास न्यास की ओर से उपलब्ध करवाई जाएगी। पेंटिंग में राजस्थानी, विशेषकर बीकानेरी कला व संस्कृति को महत्व दिया जाएगा। 

तत्स्थल पर होंगे सम्मानित -

जिला कलक्टर कुमार पाल गौतम ने कहा कि श्रेष्ठ कलाकृतियां अंकित करने वाले कलाकारों व संस्थाओं को मौके पर ही प्रथम, द्वितीय व तृतीय के साथ सांत्वना पुरस्कार से सम्मानित किया जाएगा। 

Post a Comment

0 Comments
* Please Don't Spam Here. All the Comments are Reviewed by Admin.

Top Post Ad

Below Post Ad

Hollywood Movies