Type Here to Get Search Results !

खाद्य एवं नागरिक आपूर्ति मंत्री ने शुभलाई, धीरदान और राजासर में किया विभिन्न विकास कार्यों का लोकार्पण






पढ़ना और पढ़ाना, भावी पीढ़ी को संस्कारित बनाना









*खबरों में बीकानेर*

खाद्य एवं नागरिक आपूर्ति मंत्री ने शुभलाई, धीरदान और राजासर में किया विभिन्न विकास कार्यों का लोकार्पण

*ग्रामीण क्षेत्र के बुनियादी ढांचे को मजबूत करना राज्य सरकार की प्राथमिकता- गोदारा* 

*राजासर विद्यालय में कक्षा कक्ष निर्माण के लिए 33 लाख रुपए किए स्वीकृत* 
बीकानेर, 17 अगस्त। खाद्य एवं नागरिक आपूर्ति मंत्री सुमित गोदारा ने शनिवार को शुभलाई, धीरदान और राजासर उर्फ करणीसर में पेयजल और विद्युत आपूर्ति से जुड़े विभिन्न विकास कार्यों का लोकार्पण किया। शुभलाई में जल जीवन मिशन शुभारंभ कार्यक्रम में ग्रामीणों को संबोधित करते हुए गोदारा ने कहा कि ग्रामीण क्षेत्र में हर घर तक पेयजल आपूर्ति सुनिश्चित करने के लिए जल जीवन मिशन का शत-प्रतिशत क्रियान्वयन सुनिश्चित किया जा रहा है । उन्होंने कहा कि शुभलाई में मिशन के माध्यम से हर घर तक पानी पहुंचाया गया है। इस कार्य की पूर्णता से ना केवल पेयजल आपूर्ति सुनिश्चित हुई है बल्कि प्रोजेक्ट की गुणवत्ता पर विशेष ध्यान दिया गया है जिससे ग्रामीणों को घर तक अबाधित पेयजल मिल सके। उन्होंने कहा कि मिशन के तहत बकाया कार्य त्वरित गति से पूर्ण करने के निर्देश दिए हैं। इस दौरान ग्रामीणों ने मिशन के कार्यों की समयबद्ध पूर्णता के लिए कैबिनेट मंत्री का आभार प्रकट किया।
*धीरदान में 33 केवी सबस्टेशन का किया लोकार्पण*
धीरदान में खाद्य एवं नागरिक आपूर्ति मंत्री ने शनिवार को 33 केवी सब स्टेशन का लोकार्पण किया। इस अवसर पर आयोजित समारोह में शिरकत करते हुए गोदारा ने कहा कि इस सब स्टेशन के चालू होने से क्षेत्र के घरेलू और कृषि उपभोक्ताओं को गुणवत्ता परक बिजली मिलेगी। नियमित रूप से जीएसएस स्वीकृत करवरकर इन कार्यों की निर्धारित टाइमलाइन के दौरान कार्य पूरा करवाया जा रहा है। धीरदान में 33 केवी सब स्टेशन चालू होने से क्षेत्र के किसानों को लाभ होगा और वे अपनी उचित पैदावार ले सकेंगे । गोदारा ने कहा कि राज्य सरकार ग्रामीण क्षेत्र तक पानी बिजली की पहुंच सुलभ बनाने की दिशा में विशेष प्रयास कर रही है । इस दौरान बड़ी संख्या में आसपास के क्षेत्र से आए ग्रामीण जन उपस्थित रहे।
*राजा सर में ट्रांसफार्मर क्षमता वर्धन के कार्य का किया लोकार्पण*
खाद्य एवं नागरिक आपूर्ति मंत्री ने राजा सर उर्फ करणी सर में 3.15 एमवीए की अतिरिक्त क्षमता का ट्रांसफार्मर लगाने के कार्य का भी लोकार्पण किया। आयोजित कार्यक्रम में उन्होंने कहा कि ग्रामीणों द्वारा इस संबंध में लंबे समय से मांग की जा रही थी इसे ध्यान में रखते हुए अधिकारियों को इस जीएसएस की क्षमता वर्धन के निर्देश दिए गए इसके बाद इस कार्य को पूर्ण किया गया है। इस सबस्टेशन का क्षमता वर्धन होने से वोल्टेज उतार चढ़ाव की समस्या से निजात मिलेगी। गोदारा ने कहा कि राज्य सरकार गांव , गरीब के उत्थान के लिए संवेदनशीलता से काम कर रही है।युवाओं को रोजगार देने, महिला महिला सुरक्षा को सुनिश्चित करने दिशा में भी प्रतिबद्धता से काम किया जा रहा है। ग्रामीण क्षेत्र में सड़क, पानी, बिजली जैसी बुनियादी सुविधाओं की विकास के लिए अभिनव प्रयास किए जा रहे हैं हाल ही में की गई बजट घोषणाओं का क्रियान्वयन भी समय पर हो इसके लिए अधिकारियों से समन्वय किया जाएगा। कैबिनेट मंत्री ने इस दौरान विभिन्न विभागों के अधिकारियों को आम नागरिक की समस्याएं सुनने और होने लायक कार्यों का त्वरित निस्तारण करने के निर्देश दिए। कैबिनेट मंत्री ने कहा कि जनता जनार्दन है। देश और प्रदेश का विकास प्रत्येक व्यक्ति के विकास में समाहित है।अधिकारी अपने कर्तव्यों को समझें और आमजन के प्रति संवेदनाएं रखते हुए कार्य करें। 

*राजकीय उच्च माध्यमिक विद्यालय में कक्षा कक्ष निर्माण के लिए 33 लाख रुपए किए स्वीकृत* 
इस अवसर पर खाद्य एवं नागरिक आपूर्ति मंत्री ने राजासर के राजकीय उच्च माध्यमिक विद्यालय में तीन कक्षा कक्ष निर्माण के लिए 33 लाख रुपए व्यय करने की स्वीकृति दी। उन्होंने कहा कि इस कार्य को शीघ्र प्रारंभ करवाया जाएगा जिससे यहां के विद्यार्थियों के लिए सुविधा विकसित हो सके।

 इस अवसर पर लूणकरणसर पंचायत समिति प्रधान कानाराम गोदारा, कैलाश सारस्वत, मनाफसर सरपंच पप्पू राम, बडेरण सरपंच मुरारी बेनीवाल, रांवासर सरपंच बिसन राम सिद्ध, अमरपुरा सरपंच विनोद भादू, कागासर सरपंच नारायण राम , खियेरां से राधेश्याम भादू , नाथवाणा सरपंच त्रिलोक दास, शेखसर सरपंच सीताराम गोदारा और गोपल्याण सरपंच सुल्तान जाखड़, सहित टिकुराम नायक, जितेंद्र गोदारा, राजू दास स्वामी, भंवरलाल बाना, हुकमाराम, महेंद्र सारस्वत, राहुल पारीक, पूर्णाराम मेघवाल, रामलाल नाई, महावीर प्रसाद शर्मा, रामेश्वर लाल , नरेंद्र पूनिया , कालू एस एच ओ धर्मवीर, अधिशासी अभियंता गिरधारी सियाग, सहायक अभियंता रामकुमार विश्नोई, तहसीलदार बाबूलाल रेगर, भंवरलाल मीणा , हेतराम गोदारा, शोधान कालेरा, हडमानाराम गोदारा सहित बड़ी संख्या में ग्रामीण और अन्य अधिकारी उपस्थित रहे।

Post a Comment

0 Comments
* Please Don't Spam Here. All the Comments are Reviewed by Admin.

Top Post Ad

Below Post Ad

Hollywood Movies