Type Here to Get Search Results !

अवैध खनन रोकथाम अभियान के तहत अब तक दस प्रकरण दर्ज आमजन दे सकते हैं अवैध खनन की सूचना 31 जनवरी तक चलेगा विशेष अभियान





















अवैध खनन रोकथाम अभियान के तहत अब तक दस प्रकरण दर्ज

आमजन दे सकते हैं अवैध खनन की सूचना

31 जनवरी तक चलेगा विशेष अभियान

बीकानेर, 17 जनवरी। अवैध खनन रोकथाम के लिए चलाए जा रहे सघन अभियान के तहत जिले के विभिन्न संवेदनशील क्षेत्रों में कार्रवाई कर अब तक 10 प्रकरण दर्ज करवा कर नियमानुसार कार्रवाई की जा रही हैं।
खनन अभियंता ने बताया कि खाजूवाला क्षेत्र में ग्राम 5 एस एस एम के निकट अवैध जिप्सम खनन के एक प्रकरण में एफआईआर दर्ज कराई गई है। कोलायत क्षेत्र में ग्राम आराजी जीतू सिंह में अवैध खनिज क्ले प्रकरण में भी कार्रवाई की जा रही है। गोविंदनगर क्षेत्र में अवैध खनन करते पाए जाने पर 2 ट्रेक्टर, एक एलएनटी व एक जेसीबी जब्त कर उनके विरूद्ध पुलिस थाना नोखा में रिपोर्ट दर्ज करवाई गई है। इसके अतिरिक्त अवैध निर्गमन करते हुए पकडे जाने पर 03 वाहनों से पर 3.5 लाख रुपए का जुर्माना वसूल किया गया । उन्होंने बताया कि 02 वाहनों द्वारा अवैध सिलिका सेण्ड का निर्गमन करते हुए पकड़े जाने पर पुलिस थाना कोलायत में तथा 01 वाहन के विरूद्ध अवैध खनिज बजरी का निर्गमन करते हुए पकडे जाने पर पुलिस थाना सेरूणा तथा 01 वाहन के विरूद्ध पुलिस थाना नोखा में प्रथम सूचना रिपोर्ट दर्ज करवाई गई।
खनिज अभियंता ने बताया कि कोई भी व्यक्ति अवैध खनन के संबंध में दूरभाष संख्या 6378036660 पर शिकायत दर्ज कर सकता हैं अथवा सूचना दे सकता है।
खान विभाग द्वारा राजस्व, वन, पुलिस एवं परिवहन विभाग के संयुक्त तत्वावधान में 31 जनवरी तक सघन अभियान चलाया जाएगा।
जिला कलेक्टर भगवती प्रसाद कलाल के निर्देशन में जिले में अवैध खनन, परिवहन एवं भण्डारण करने वालों के विरूद्ध कठोर कार्यवाही करते हुए उपखण्ड स्तर पर 8 जांच दल व 4 टोल नाकों पर परिवहन विभाग के जांच दलों का गठन किया गया है। दलों द्वारा संवेदनशील क्षेत्रों में दबिश देकर कार्यवाही की जा रही है।

Post a Comment

0 Comments
* Please Don't Spam Here. All the Comments are Reviewed by Admin.

Top Post Ad

Below Post Ad

Hollywood Movies