Type Here to Get Search Results !

बारह सौ से अधिक आंगनबाड़ी केंद्रों पर पांच हज़ार से अधिक महिलाओं ने सजाई मतदान की रंगोलियां






*खबरों में बीकानेर*












*खबरों में बीकानेर*

*बारह सौ से अधिक आंगनबाड़ी केंद्रों पर पांच हज़ार से अधिक महिलाओं ने सजाई मतदान की रंगोलियां*
बीकानेर, 18 सितंबर। मतदाता जागरूकता अभियान के तहत सोमवार को जिले के 1200 से अधिक आंगनबाड़ी केंद्रों पर 5000 से अधिक महिलाओं ने मतदान की रंगोलियां सजाई।
 जिला निर्वाचन अधिकारी भगवती प्रसाद कलाल के निर्देशानुसार बूथ लेवल तक आयोजित हो रही गतिविधियों की श्रृंखला में यह आयोजन हुए। इस दौरान आंगनबाड़ी केंद्रों पर उत्सव सा माहौल रहा। सजी हुई रंगोलियां को देखने आम जन भी पहुंचे। रंगोलियों में मतदान से जुड़े स्लोगन अंकित किए गए। वहीं अलग-अलग रंग भरते हुए इन्हें आकर्षक बनाया गया।
 जिला परिषद की मुख्य कार्यकारी अधिकारी नित्या के. ने कलेक्ट्रेट परिसर में सजाई रंगोली का अवलोकन किया। इस दौरान महिला एवं बाल विकास विभाग के सीडीपीओ शक्ति सिंह कच्छावा, स्वीप समन्वयक डॉ. वाईबी माथुर और गोपाल जोशी मौजूद रहे।
नित्या के. ने मतदाता सूचियां के विशेष संक्षिप्त पुनरीक्षण कार्यक्रम के बारे में बताया। उन्होंने कहा कि जिला निर्वाचन अधिकारी के निर्देशानुसार सितंबर महीने में बूथ स्तर तक अलग-अलग कार्यक्रम होंगे, ताकि अधिक से अधिक मतदाताओं को मतदान के लिए प्रेरित किया जा सके। उन्होंने बताया कि इस श्रृंखला में पूर्व में हस्ताक्षर अभियान और शपथ कार्यक्रम आयोजित किए जा चुके हैं। 
कच्छावा ने बताया कि आंगनबाड़ी केंद्रों में आंगनबाड़ी कार्यकर्ता, सहायिका और आशा सहयोगिन ने मतदान की रंगोलियां सजाई। कुछ स्थानों पर मतदाता जागरूकता रैलियां भी निकल गई।
 


Post a Comment

0 Comments
* Please Don't Spam Here. All the Comments are Reviewed by Admin.

Top Post Ad

Below Post Ad

Hollywood Movies