Type Here to Get Search Results !

अलर्ट : भारी बारिश, बीकानेर सहित इन जिलों में


वीडियो : डाक बंगला बाहर से टिकटघर, प्लेटफार्म पार रेललाइन बराबर पानी 



पढ़ना और पढ़ाना, भावी पीढ़ी को संस्कारित बनाना









*खबरों में बीकानेर*

अलर्ट : भारी बारिश, बीकानेर सहित इन जिलों में 

आज शुक्रवार को सूर्योदय के बाद बीकानेर में बादल एक बार फिर जमकर बरसे। हालांकि जिला प्रशासन ने और शिक्षा विभाग में बच्चों की स्कूल की छुट्टी बीती रात घोषित कर दी थी। लेकिन स्टाफ को समय पर तैयार होकर स्कूल जाने में बारिश की वजह से परेशानी हुई। करीब 7:30 बजे बारिश बंद अथवा बूंदाबांदी होने के बाद लोगों की आवाजाही सड़क पर देखी गई। लेकिन इस बीच एक बार फिर से पानी सड़कों गलियों और नालों में उफन पड़ा। 

अगले दो-तीन दिन बीकानेर, उदयपुर व भरतपुर संभाग के कुछ भागों में मध्यम व कहीं-कहीं तेज बारिश होने की संभावना है।
 

वीडियो : डाक बंगला बाहर से टिकटघर, प्लेटफार्म पार रेललाइन बराबर पानी 




मौसम विभाग ने बीती रात ताजा अलर्ट जारी कर जयपुर, टोंक, दौसा, बीकानेर, चुरू, नागौर, पाली, अजमेर, कोटा, बारां, बूंदी, सीकर जिलों में कुछ स्थानों पर मेघगर्जन के साथ रुक-रुक कर हल्की से मध्यम वर्षा का सिलसिला जारी रहने तथा कहीं-कहीं भारी बारिश की संभावना व्यक्त की है।


इसी तरह झुंझुनूं, अलवर, सवाईमाधोपुर, श्रीगंगानगर, करौली, राजसमंद, भरतपुर, भीलवाड़ा, अजमेर, प्रतापगढ़, जालौर, सिरोही, हनुमानगढ़, चित्तोडगढ़, उदयपुर, झालावाड़, जोधपुर जिलों में कहीं- कहीं पर हल्की से मध्यम बारिश होने का अनुमान जताया है।

विभाग के मुताबिक, तेज बारिश के चलते निचले इलाकों में जल भराव संभावित है। नदी और बरसाती नालों में यकायक पानी की आवक बढ़ने से यातायात व्यवस्था प्रभावित हो सकता है। ऐसे में सुरक्षित स्थान पर शरण लें और पेड़ों के नीचे शरण ना लें। जल भराव वाले क्षेत्रों से दूरी बनाकर रखें।


विभाग के अनुसार, उत्तर-पूर्वी राजस्थान के ऊपर बना परिसंचरण तंत्र आज भी इसी स्थान पर बना हुआ है। इसके प्रभाव से 15- 16 अगस्त को जयपुर, अजमेर, कोटा, जोधपुर संभाग के कुछ भागों में मध्यम से तेज बारिश होने तथा कहीं- कहीं पर भारी से अति भारी वर्षा होने की प्रबल संभावना है। प्रदेश में 17 अगस्त से भारी बारिश की गतिविधियों में गिरावट होने की प्रबल संभावना है। 

Post a Comment

0 Comments
* Please Don't Spam Here. All the Comments are Reviewed by Admin.

Top Post Ad

Below Post Ad

Hollywood Movies