Type Here to Get Search Results !

विभाजन विभीषिका प्रदर्शनी का आयोजन: इतिहास को संजोने और शांति का संकल्प विधायक जेठानंद व्यास ने किया उद्घाटन









पढ़ना और पढ़ाना, भावी पीढ़ी को संस्कारित बनाना









*खबरों में बीकानेर*

विभाजन विभीषिका प्रदर्शनी का आयोजन: इतिहास को संजोने और शांति का संकल्प

विधायक जेठानंद व्यास ने किया उद्घाटन

 बीकानेर, 13 अगस्त। भारतीय स्टेट बैंक की पब्लिक पार्क शाखा में ऐतिहासिक महत्व की 'विभाजन विभीषिका प्रदर्शनी' का शुभारम्भ मंगलवार को हुआ। प्रदर्शनी 15 अगस्त तक आमजन के अल्वलोकनार्थ खुली रहेगी। प्रदर्शनी का उद्घाटन बीकानेर (पश्चिम) विधायक जेठानन्द व्यास ने किया।


इस अवसर पर विधायक व्यास ने कहा कि प्रदर्शनी, विभाजन के इतिहास को समझने और इससे सीखने का माध्यम है। इससे युवा पीढ़ी को विभाजन काल की प्रतिकूलताओं की जानकारी मिलेगी। अधिक से अधिक लोग इसका अवलोकन करें। उन्होंने कहा किअसंख्य देशभक्तों के सर्वोच्च बलिदान के बाद हमें आजादी मिली। हमें ऐसे महान देशभक्तों के प्रति कृतज्ञता अर्पित करनी चाहिए। 


इससे पहले एसबीआई के सहायक महाप्रबंधक  राजेंद्र गोयल,  राजेंद्र तुतलानी,  अजीत खरबंदा, जिला अग्रणी बैंक के मुख्य प्रबंधक श्री यदुनंदन नारायण व्यास, शाखा प्रबन्धक (पब्लिक पार्क) महेंद्र मीणा और संपर्क अधिकारी श्री कर्णपाल सिंह ने पुष्प गुच्छ भेट कर विधायक व्यास का स्वागत किया। कार्यक्रम के विशिष्ठ अतिथि सहायक निदेशक (जनसंपर्क) हरि शंकर आचार्य थे।

अग्रणी जिला बैंक के मुख्य प्रबन्धक  यदुनंदन नारायण व्यास ने बताया कि प्रदर्शनी में विभाजन की त्रासदी और इसके दुष्परिणामों को दर्शाने वाले फोटोग्राफ शामिल किए गए हैं।

अग्रणी जिला बैंक अधिकारी  कृष्ण कुमार ने आभार व्यक्त किया। कार्यक्रम का संचालन  कपिल पुरोहित ने किया।

Post a Comment

0 Comments
* Please Don't Spam Here. All the Comments are Reviewed by Admin.

Top Post Ad

Below Post Ad

Hollywood Movies