Type Here to Get Search Results !

राजस्थान : बड़ा बदलाव - भामाशाहों और शहीदों के नाम पर रखे जाएंगे संस्थानों के नाम पारदर्शी एवं गैर राजनीतिक रूप से होंगे संस्थानों के नाम परिवर्तन





पढ़ना और पढ़ाना, भावी पीढ़ी को संस्कारित बनाना













*खबरों में बीकानेर*


राजस्थान : बड़ा बदलाव - भामाशाहों और शहीदों के नाम पर रखे जाएंगे संस्थानों के नाम

पारदर्शी एवं गैर राजनीतिक रूप से होंगे संस्थानों के नाम परिवर्तन, 

जयपुर, 23 अगस्त। उप मुख्यमंत्री एवं उच्च, तकनीकी शिक्षा मंत्री श्री प्रेमचंद बैरवा की अध्यक्षता में शुक्रवार को शासन सचिवालय में राजकीय महाविद्यालयों, चिकित्सालयों, विद्यालयों आदि के नाम परिवर्तन के संबंध में नीति निर्धारण के लिए गठित मंत्रिमंडलीय समिति की बैठक आयोजित हुई। बैठक में नाम परिवर्तन का परीक्षण करने के लिए गठित तीन अधिकारियों की समिति द्वारा प्रस्तुत प्रतिवेदन रिपोर्ट पर विचार विमर्श किया गया। इस बैठक में शिक्षा मंत्री श्री मदन दिलावर, उच्च एवं तकनीकी शिक्षा विभाग के प्रमुख शासन सचिव श्री सुबीर कुमार एवं अन्य संबंधित अधिकारी उपस्थित रहे।

श्री बैरवा ने कहा कि विभिन्न राजकीय विद्यालयों, महाविद्यालयों, चिकित्सालयों आदि के नाम बदलने के संबध में वर्तमान नीतियों की समीक्षा कर सकारात्मक परिवर्तन किए जाएंगे एवं आवश्यकता होने पर नए नियमों को भी शामिल किया जाएगा। उन्होंने कहा कि इस संबंध में भामाशाहों, शहीदों और प्रदेश का मान बढ़ाने वाले व्यक्तियों के नाम पर पारदर्शी व गैर राजनीति तरीके से नाम परिवर्तन किए जायेगे।

उल्लेखनीय है कि एक अगस्त को नाम परिवर्तन के संबंध में नीति निर्धारण के लिए उप मुख्यमंत्री श्री बैरवा की अध्यक्षता में मंत्रिमंडलीय समिति का गठन किया गया था। इस संबंध में परीक्षण करने हेतु गठित 3 अधिकारियों की समिति द्वारा 21 अगस्त को रिपोर्ट राज्य सरकार को प्रस्तुत की गई है।

———

सोनू/सपना

Post a Comment

0 Comments
* Please Don't Spam Here. All the Comments are Reviewed by Admin.

Top Post Ad

Below Post Ad

Hollywood Movies