Type Here to Get Search Results !

बीकानेर : दुकान और घर बंद कर दो व्यापारी करोड़ों रुपए समेट कर फरार हो गए





















✍️

बीकानेर :  दुकान और घर बंद कर दो व्यापारी करोड़ों रुपए समेट कर फरार हो गए 

करोड़ों रूपये लेकर दो व्यापारी हुए फरार
 

बीकानेर। किसानों से उंचे दामों में माल खरीद कर उसका भुगतान न देकर व्यापारी फरार होने का मामला सामने आया है। जिसको लेकर रणजीतपुरा थाने में स्थानीय किसानों ने परिवाद पेश किया है। जानकारी के अनुसार 25 जनवरी को राववाला और रणजीतपुरा क्षेत्र में अनाज का व्यापार करने वाले अनेश सिंह और सत्यवान सिंह की वी के टेडिंग कंपनी नाम से फर्म है। जो किसानों से फसल लेकर उनको भुगतान करता है। लेकिन इन दोनों ने किसानों के तकरीबन 30 करोड रुपए लेकर परिवार सहित फरार हो गये। 

जिसका एक सप्ताह बीत जाने के बाद भी पता नहीं चल पाया है। इस मामले को लेकर पुलिस के हाथ अभी भी खाली है। हालांकि पुलिस का दावा है कि उन दोनों की तलाश के लिये पंजाब सहित आसपास के क्षेत्रों में पुलिस की टीमें गई हुई है। स्थानीय लोगों का कहना है कि अनेश सिंह व सत्यवान सिंह पिछले 10-12 सालों से राववाला और रणजीतपुरा में किसानों से अनाज खरीदते थे इस वजह से किसानों का पूरा भरोसा इन दोनो पर था और इन दोनोें ने किसानों के भरोसे का गलत इस्तेमाल करते हुए किसानों के साथ धोखा किया और उनकी फसल को हड़पने की नीयत से उन्हें ऊंचे दामों का लालच देकर उनके माल को खरीद लिया। 

जब पेमेंट देने की बारी आई तो दोनों शख्स दुकान और घर बंद कर करोड़ों रुपए समेट कर फरार हो गए। इतना ही नहीं उनके यहां काम करने वाले पल्लेदारों का पारिश्रमिक भी नहीं दिया। जिन्होंने रात दिन काम करके उनके लिए फसल की तुलाई की। इस घटना के बाद क्षेत्र के किसान आर्थिक संकट में आ गए हैं।लघु एवं सीमांत किसानों का तो बुरा हाल है क्योंकि उनकी मेहनत की कमाई एक झटके में लूट गई।अब उनको भविष्य की चिंता सताने लगी है। क्योंकि उन्होंने खेत में मेहनत कर फसल इनको बेची थी वह रुपए लेकर फरार हैं और कहीं से भी उम्मीद की किरण नजर नहीं आ रही है।किसानों की मांग है कि उनके भरोसे का कत्ल करने वाले इन दोनों जनों को पुलिस जल्द गिरफ्तार करें और उनके रूपयों की रिकवरी करवाए।



Post a Comment

0 Comments
* Please Don't Spam Here. All the Comments are Reviewed by Admin.

Top Post Ad

Below Post Ad

Hollywood Movies