Type Here to Get Search Results !

राजस्थान : एक आईएएस रिश्वत लेते गिरफ्तार, सर्च अभियान जारी बीकानेर निवासी है आईएएस






















राजस्थान : एक आईएएस रिश्वत लेते गिरफ्तार, सर्च अभियान जारी 
बीकानेर निवासी है आईएएस 
जयपुर 
जयपुर में भ्रष्टाचार निरोधक ब्यूरो की टीम ने मत्स्य विभाग के डायरेक्टर और एडिशनल डायरेक्टर को रिश्वत लेते हुए गिरफ्तार किया। आरोपी आईएएस प्रेमसुख बिश्नोई बीकानेर का रहने वाला है और दूसरा आरोपी राकेश देव जयपुर का रहने वाला है। ट्रेप के दौरान आरोपी अफसरों से 35 हजार रुपए की रिश्वत ली गई। एसीबी द्वारा दोनों आरोपियों के ठिकानों पर तलाशी भी ली जा रही है।

जयपुर: भ्रष्टाचार निरोधक ब्यूरो की टीम ने शुक्रवार 19 जनवरी को जयपुर में बड़ी कार्रवाई को अंजाम दिया है। एसीबी ने मत्स्य विभाग के डायरेक्टर प्रेमसुख बिश्नोई और एडिशनल डायरेक्टर राकेश देव को गिरफ्तार किया है। इन दोनों अफसरों को 35 हजार रुपए की रिश्वत लेते हुए रंगे हाथों ट्रेप किया गया है। आरोपी प्रेमसुख बिश्नोई आईएएस अफसर है। एसीबी के एडीजी हेमंत प्रियदर्शी ने बताया कि डीआईजी डॉ. रवि के नेतृत्व में दोनों अफसरों से पूछताछ की जा रही है।

लाइसेंस जारी करने की एवज में मांगे थे 1 लाख रुपए

एसीबी के एडीजी हेमंत प्रियदर्शी ने बताया कि एक परिवादी ने एसीबी में शिकायत दर्ज कराई थी कि टोंक के अन्नपूर्णा तालाब में मछली पकडऩे और मछली के परिवहन करने के लिए उसे मत्स्य विभाग से लाइसेंस प्राप्त करना था। लाइसेंस जारी करने की एवज में विभाग के डायरेक्टर आईएएस प्रेमसुख बिश्नोई और एडिशनल डायरेक्टर राकेश देव एक लाख रुपए की रिश्वत मांग कर परेशान कर रहे हैं। डीआईजी डॉ. रवि के निर्देशन में एडिशनल एसपी हिमांशु कुलदीप ने शिकायत का सत्यापन किया तो शिकायत सही पाई गई। इसके बाद ट्रेप के लिए जाल बिछाया गया। शुक्रवार को इन दोनों आरोपियों को 35 हजार रुपए की रिश्वत लेते हुए रंगे हाथों गिरफ्तार किया गया।

स्प्लिट एयर कंडीशनर – शुरुआती कीमत 24,990/- रुपये। गर्मियां आने से पहले सस्ते दाम पर खरीदें

आरोपी आईएएस प्रेमसुख के बीकानेर स्थित ठिकानों पर सर्च

एसीबी के अधिकारियों के मुताबिक आरोपी आईएएस प्रेमसुख बिश्नोई बीकानेर का रहने वाला है जबकि दूसरा आरोपी राकेश देव जयपुर का रहने वाला है। दोनों आरोपी अफसरों से एसीबी मुख्यालय में पूछताछ की जा रही है। साथ ही एसीबी की एक टीम दोनों आरोपियों के ठिकानों पर तलाशी ले रही है। आरोपी प्रेम सुख बिश्नोई पहले आरएएस था फिर प्रमोशन के बाद आईएएस बन गया।

Post a Comment

0 Comments
* Please Don't Spam Here. All the Comments are Reviewed by Admin.

Top Post Ad

Below Post Ad

Hollywood Movies