Type Here to Get Search Results !

प्रकरणों के समयबद्ध और समुचित निस्तारण के निर्देश संपर्क पोर्टल की समीक्षा बैठक आयोजित






















*संपर्क पोर्टल की समीक्षा बैठक आयोजित*
प्रकरणों के समयबद्ध और समुचित निस्तारण के निर्देश

बीकानेर, 8 जनवरी। संपर्क पोर्टल पर दर्ज प्रकरणों के निस्तारण की समीक्षा के संबंध में कलेक्ट्रेट सभागार में सोमवार को बैठक आयोजित की गई। बैठक में अतिरिक्त जिला कलेक्टर (प्रशासन )प्रतिभा देवठिया ने कहा कि समस्त विभागीय एवं उपखंड अधिकारी स्वयं अपने स्तर पर समीक्षा कर जवाब अपलोड करवाएं। गत बैठक की तुलना में रिजेक्ट प्रकरणों में कमी तथा राहत एवं संतुष्टि दर में बढ़ोतरी होने से जिलेवार रैंकिंग में बढ़ोतरी की सराहना की । उन्होंने प्रकरणों के निस्तारण में गंभीरता रखने को कहा, जिससे परिवादी समुचित राहत मिल सके। उन्होंने कहा कि निस्तारण के साथ समुचित रिपोर्टिंग लेकर सक्षम अधिकारी आगामी बैठक में उपस्थित रहे। बैठक में अधिकारी पूर्ण तैयारी से आएं। रेंडम आधार पर जवाब की भी समीक्षा की जाएगी। श्रीमती देवठिया ने राजस्थान सम्पर्क पोर्टल पर दर्ज सीएमओ, सीएम एवं प्रधानमंत्री कार्यालय से प्राप्त परिवेदनाओं की समीक्षा करते हुए कहा कि पोर्टल पर दर्ज लंबित इन परिवेदनाओं को सर्वोच्च प्राथमिकता के साथ निस्तारित करें।  
उन्होंने विभागवार लंबित प्रकरणों की समीक्षा करते हुए कहा कि पोर्टल पर दर्ज प्रकरण 15 दिन में आवश्यक रूप से निस्तारण हो जाए, यह सुनिश्चित करें।
अतिरिक्त जिला कलेक्टर ने यूआईटी, नगर निगम, राजस्व, सामाजिक न्याय एवं अधिकारिता विभाग, ग्रामीण विकास एवं पंचायती राज, आईसीडीएस, सार्वजनिक निर्माण विभाग, माध्यमिक शिक्षा, कृषि विपणन, चिकित्सा विभाग, आईजीएनपी सहित विभिन्न विभागों के संपर्क पोर्टल पर लंबित प्रकरणों की स्थिति की समीक्षा की।
बैठक में मुख्य चिकित्सा एवं स्वास्थ्य अधिकारी डॉ मोहम्मद अबरार पवार, सामाजिक एवं न्याय अधिकारिता विभाग के संयुक्त निदेशक एलडी पंवार, पीएचईडी अधीक्षण अभियंता राजेश पुरोहित, विद्युत विभाग के अधीक्षण अभियंता राजेंद्र सिंह मीणा सहित अन्य विभागों के जिला स्तरीय अधिकारी उपस्थित रहे। बैठक से वीसी के माध्यम से ब्लॉक स्तरीय अधिकारी भी जुड़े।

Post a Comment

0 Comments
* Please Don't Spam Here. All the Comments are Reviewed by Admin.

Top Post Ad

Below Post Ad

Hollywood Movies