Type Here to Get Search Results !

हर प्रकरण में समयबद्ध जवाब दें अधिकारी -जिला कलेक्टर जिला स्तरीय जनसुनवाई आयोजित 57 प्रकरण सुने, दिए आवश्यक दिशा निर्देश






















हर प्रकरण में समयबद्ध जवाब दें अधिकारी -जिला कलेक्टर

जिला स्तरीय जनसुनवाई आयोजित
57 प्रकरण सुने, दिए आवश्यक दिशा निर्देश

बीकानेर,18 जनवरी। जिला स्तरीय जनसुनवाई गुरुवार को कलेक्ट्रेट सभागार में आयोजित हुई। जिला कलेक्टर भगवती प्रसाद कलाल ने जनसुनवाई में आए प्रकरणों की सुनवाई की। संभागीय आयुक्त श्रीमती उर्मिला राजौरिया भी वीसी के माध्यम से जनसुनवाई से जुड़ीं।
जिला कलेक्टर भगवती प्रसाद कलाल ने कहा कि सभी विभागों के अधिकारी सम्पर्क पोर्टल और जनसुनवाई में आने वाले परिवादों के जवाब समय पर प्रस्तुत करें, इस कार्य में किसी भी तरह की लापरवाही स्वीकार्य नहीं होगी।
उन्होंने कहा कि जो प्रकरण रिजेक्ट होने हैं उनमें भी कारण के साथ समय पर जवाब दें । जवाब में रिजेक्ट करने का कारण स्पष्ट रुप से अंकित होना चाहिए। छोटी-छोटी समस्याओं को लेकर आम जन को अनावश्यक रूप से परेशानी उठानी पड़े यह स्वीकार नहीं किया जाएगा।
भगवती प्रसाद कलाल ने कहा कि संपर्क पोर्टल व जनसुनवाई में प्राप्त प्रकरणों में 15 दिन के भीतर आवश्यक रूप से जवाब दे दिए जाए। निर्देशों की अनुपालना नहीं हुई तो कार्यवाही होगी।
जिला कलेक्टर ने कहा कि नगर निगम और नगर विकास न्यास अपने सामान्य कार्य मुस्तैदी के साथ पूरे करवाएं। साफ सफाई व अतिक्रमण से जुड़ी शिकायतें अधिक प्राप्त हो रही है इसे गंभीरता से लें।  
गुरुवार को जिला कलेक्ट्रेट सभागार में आयोजित जनसुनवाई में 57 से अधिक प्रकरण प्राप्त हुए। इस दौरान रास्ता खुलवाने, अतिक्रमण व कब्जा हटवाने साफ-सफाई, खुले चैंबर पर ढक्कन लगवाने, राजस्व  
सहित विभिन्न विषयों से जुड़े प्रकरण प्राप्त हुए । इन पर जिला कलेक्टर ने संबंधित विभाग के अधिकारी को तुरंत प्रभाव से आवश्यक कार्रवाई करते हुए रिपोर्ट प्रस्तुत करने के निर्देश दिए।

डाक बंगले के पीछे स्थित एक सीवरेज चैंबर पर ढक्कन नहीं होने की शिकायत पर जिला कलेक्टर ने कहा कि शहर में सड़कों पर बने समस्त चैंबर ढके हों, यह सुनिश्चित करवाने के लिए निगम क्षेत्र वार रिपोर्ट लेकर कार्यवाही करें। उन्होंने गाडवाला में एक किसान को कटानी रास्ते देने के लिए मौका निरीक्षण करवाने के लिए बीकानेर तहसीलदार को निर्देश दिए। सदर थाना के पास स्थित घरों के आगे पानी भरने की शिकायत पर निगम को कार्रवाई करने, रिहायशी क्षेत्र से पशु डेयरी हटवाने के निर्देश दिए गए। बज्जू में एक किसान का म्यूटेशन दर्ज करवाने के लिए जिला कलेक्टर ने तहसीलदार को निर्देश दिए।
बैठक में सीईओ जिला परिषद सोहनलाल,
अतिरिक्त जिला कलेक्टर (प्रशासन )प्रतिभा देवठिया, निगम आयुक्त के एल मीणा, नगर विकास न्यास सचिव मुकेश बारहठ, सीएमएचओ डॉ मोहम्मद अबरार पंवार, पीएचईडी अधीक्षण अभियंता राजेश पुरोहित, जिला उद्योग केंद्र महाप्रबंधक मंजू नैण गोदारा सहित अन्य अधिकारी उपस्थित रहे।

Post a Comment

0 Comments
* Please Don't Spam Here. All the Comments are Reviewed by Admin.

Top Post Ad

Below Post Ad

Hollywood Movies