Type Here to Get Search Results !

साइबर अपराधियों से बचने संबंधित जानकारी दी बताया - साइबर क्राइम फ्रॉड हो जाने पर क्या करें






*खबरों में बीकानेर*

















*खबरों में बीकानेर*

साइबर अपराधियों से बचने संबंधित जानकारी दी
बताया - साइबर क्राइम फ्रॉड हो जाने पर क्या करें

साइबर सुरक्षा पर कार्यशाला आयोजित

बीकानेर, 19 सितम्बर। राजकीय डूंगर महाविद्यालय में मंगलवार को साइबर सुरक्षा पर कार्यशाला का आयोजन किया गया। इस कार्यशाला का आयोजन डूंगर कॉलेज तथा नाइलिट के बीकानेर केंद्र द्वारा संयुक्त रूप से किया गया। कार्यक्रम में महाविद्यालय के शिक्षकों एवं विद्यार्थियों के साथ-साथ आम जन ने भी भाग लिया।

 एन सी सी, एन एस एस, रोवर्स, रेंजर्स से जुड़े कैडेट्स एवं स्वयंसेवकों ने उपस्थिति दी।
 कार्यशाला में मुख्य अतिथि बीकानेर रेंज के आईजी ओम प्रकाश , अध्यक्षता महाविद्यालय के प्राचार्य डॉक्टर इंद्र सिंह राजपुरोहित द्वारा की गई।

 मुख्य वक्ता के रूप में नाइलिट बीकानेर केंद्र के संयुक्त निदेशक कपिल नयाल ने साइबर अपराधियों से बचने एवं साइबर क्राइम फ्रॉड हो जाने पर आगे की कार्यवाही के संबंध जानकारी दी। मुख्य अतिथि के रूप में आई.जी बीकानेर रेंज ने साइबर क्राइम के बारे में अनुभव साझा किए। जामताड़ा और मेवात के उदाहरणों से उन्होंने साइबरफ्रॉड से बचने के गुर सिखाए।


कार्यक्रम का प्रारंभ मां सरस्वती की मूर्ति के माल्यार्पण तथा दीप प्रज्जवलन से हुआ। कार्यक्रम में उपाचार्य प्रोफेसर पुष्पेंद्र सिंह, नाइलिट प्रभारी प्रोफेसर प्रताप सिंह, श्याम सुंदर, प्रोफेसर विक्रमजीत सिंह, प्रोफेसर नरेंद्र नाथ इत्यादि उपस्थित रहे। कार्यक्रम का संचालन प्रोफेसर सोनू शिवा द्वारा किया गया।  




Post a Comment

0 Comments
* Please Don't Spam Here. All the Comments are Reviewed by Admin.

Top Post Ad

Below Post Ad

Hollywood Movies