Type Here to Get Search Results !

ऊर्जा मंत्री भाटी ने ग्राम पंचायत मंडाल चारणान को साढे 6 करोड़ के विकास कार्यों की दी सौगात






*खबरों में बीकानेर*












*खबरों में बीकानेर*

ऊर्जा मंत्री भाटी ने ग्राम पंचायत मंडाल चारणान को साढे 6 करोड़ के विकास कार्यों की दी सौगात
*विकास कार्य करवाने पर ग्रामीणों ने ऊर्जा मंत्री का किया भव्य स्वागत*
बीकानेर 29 सितंबर। ऊर्जा मंत्री भंवर सिंह भाटी ने शुक्रवार को कोलायत विधानसभा क्षेत्र की ग्राम पंचायत मंडाल चारणान में 4 करोड़ 58 लाख रुपए की लागत से तैयार हुए 22 विकास कार्यों को जनता को समर्पित किये। साथ ही 2 करोड़ 47 लाख रुपए की लागत से होने वाले तीन विकास कार्यों की आधारशिला रखी।
*मण्डाल चारणान में 33/11 केवी सब स्टेशन का किया लोकार्पण* ऊर्जा मंत्री भाटी ने शुक्रवार को विधानसभा क्षेत्र की ग्राम पंचायत मण्डाल चारणान को अनेक विकास कार्यों की सौगात दी। 
ऊर्जा मंत्री भाटी ने 165 लाख रुपये की लागत के नव स्वीकृत 33 के.वी. जी.एस.एस. मण्डाल चारणान में लोकार्पण किया। अब मण्डाल चारणान में विद्युत सप्लाई में और अधिक सुधार होगा। उन्होंने कहा कि इसका निर्माण कार्य पूरा हो गया है। अब घरेलू और कृषि कुओं को गुणवत्तापूर्ण वोल्टेज के साथ बिजली मिलेगी। उन्होंने बताया कि जीएसएस से चार फीडर निकले है, जिनमें तीन कृषि और एक गांव के लिए है। करीब 150 कृषि कुंओं को सीधा लाभ मिलेगा और 900 घरेलू उपभोक्ताओं को बेहतर वोल्टेज के साथ बिजली मिलेगी। उन्होंने कहा कि इस जीएसएस से मंडाल चारणान के उपभोक्ताओं को सीधा लाभ होगा।
ऊर्जा मंत्री ने विधानसभा कोलायत क्षेत्र में बिजली के क्षेत्र में हुए विकास कार्यों की जानकारी दी और बताया कि साढे चार साल में 30 नए जीएसएस स्वीकृत हुए हैं। प्रत्येक जीएसएस पर वोल्टेज के सुधार के लिए अतिरिक्त ट्रांसफार्मर लगाए जा रहे हैं। उन्होंने बताया कि 220 केवी के तीन जीएसएस स्वीकृत हुए हैं। इनमें बीकमपुर, कोलायत व पांचू शामिल हैं। इसके अलावा सीसा का 132 केवी जीएसएस का काम भी शुरू हो गया है। उन्होंने कहा कि ये सभी कार्य पूरे हो जाने के बाद क्षेत्र में विद्युत तंत्र में सुधार होगा।
*मंडाल चारणान में संवर्धन जल योजना की रखी आधारशिला*
इस दौरान ऊर्जा मंत्री ने मंडाल चारणान की पेयजल समस्या के समाधान के लिए 4 करोड़ 62 लाख रुपए की लागत की संवर्धन जल योजना की आधारशिला रखी और बताया कि इस योजना के तहत 2 लाख लीटर पानी का एक उच्च जलाशय से बनेगा और 5000 मीटर लोहे की पाइपलाइन डाली जाएगी। उन्होंने बताया कि सरह सण्डावत, मंडाल चाणान, मंडाल तलाई, बेलदार की ढाणी व चकनिया बंध में ट्यूबवेल बनेंगे। उन्होंने राज्य सरकार की अन्य योजनाओं की भी जानकारी दी तथा लाभ अर्जित करने का आह्वान किया। उन्होंने कहा कि गत पौन पांच साल में मेरा यह प्रयास रहा कि कोलायत विधानसभा क्षेत्र राज्य की अग्रणीय विधानसभा क्षेत्र के रूप में पहचानी जाए और इसके लिए मेरी ओर से विकास कार्य करवाने में कमी नहीं रखी गई । उन्होंने कहा कि इस क्षेत्र में अभी और विकास कार्यों की जरूरत है, जिन्हें करवाने के हर संभव प्रयास किए जाएंगे।
इससे पहले ऊर्जा मंत्री का ग्राम पंचायत मंडाल चारणान पहुंचने पर ग्रामीणों ने क्षेत्र में विकास कार्य करवाने पर आभार व्यक्त करते हुए पुष्प वर्षा कर उनका स्वागत किया। ऊर्जा मंत्री का मंडाल चारणान से करीब डेढ़ किलोमीटर पहले ग्रामीणों ने उनका जय घोष के साथ स्वागत किया।
इस अवसर पर शिव मेघवाल ने ग्राम पंचायत मंडाल चारणान में हुए विकास कार्यों की जानकारी दी ।
कार्यक्रम में जिला प्रमुख मोडाराम मेघवाल, गिराजसर सरपंच जय सिंह, पंचायत समिति सदस्य मदन महाराज, कृषि उपज मंडी पूगल रोड के अध्यक्ष हजारीराम गेदर,झंवर लाल सेठिया, विकास अधिकारी कृष्ण कुमार चावला, डिस्कॉम के अधिशासी अभियंता बी आर के रंजन,जलदाय विभाग के अधिशासी अभियंता नफीस खान, जिला परिषद सदस्य मोहन दान उज्जवल, बज्जू सरपंच कप्तान मोहनलाल गोदारा, खेमाराम मेघवाल, उप प्रधान रेवंतराम संवाल,रूपाराम मेघवाल, जिला परिषद सदस्य घेवर सिंह,जिला परिषद सदस्य पुरखाराम गेदर,सहित बड़ी संख्या में पंचायत राज के जनप्रतिनिधि एवं ग्रामीण उपस्थित थे।
 


Post a Comment

0 Comments
* Please Don't Spam Here. All the Comments are Reviewed by Admin.

Top Post Ad

Below Post Ad

Hollywood Movies