Type Here to Get Search Results !

बंगला नगर स्थित राजकीय उच्च माध्यमिक विद्यालय में होंगे 20 लाख रुपए के विकास कार्य






*खबरों में बीकानेर*













*खबरों में बीकानेर*

*बंगला नगर स्थित राजकीय उच्च माध्यमिक विद्यालय में होंगे 20 लाख रुपए के विकास कार्य*

*शिक्षा मंत्री डॉ कल्ला ने किया विकास कार्यों का शिलान्यास*
*विधायक निधि से स्वीकृत करवाई राशि*

बीकानेर, 17 सितम्बर। शिक्षा मंत्री डॉ बी डी कल्ला ने रविवार को बंगला नगर स्थित राजकीय उच्च माध्यमिक विद्यालय(रेलवे क्रासिंग) में विधायक निधि से 20 लाख रुपए की लागत से विकास कार्यों का शिलान्यास तथा कक्षा एक से पांच की पारी का उद्घाटन भी किया।
इस अवसर पर शिक्षा मंत्री डॉ कल्ला कहा कि राज्य सरकार ने प्रदेश के शैक्षणिक ढांचे को मजबूत बनाने के लिए अभूतपूर्व कदम उठाए हैं। उन्होंने कहा कि 3200 महात्मा गांधी विद्यालय खोले गए हैं ताकि गरीब और वंचित वर्ग के बच्चे भी अंग्रेजी माध्यम स्कूलों में पढ़ें और हर बच्चा देश का कर्णधार बन सके।
बंगला नगर में 12वीं तक का स्कूल खोले जाने पर मोहल्ले वासियों को बधाई देते हुए डॉ कल्ला ने कहा कि बंगला नगर बरसों तक स्कूल से वंचित रहा। अब यहां 12वीं तक स्कूल खुलने से मोहल्ले के बच्चों को नजदीक ही गुणवत्तापरक शिक्षा मिल सकेगी। डॉ कल्ला ने कहा कि जनता को राहत देने के लिए सरकार प्रतिबद्धता के साथ काम कर रही है ।इसी श्रृंखला में बीकानेर में पब्लिक हेल्थ साइंस कॉलेज ,आयुर्वेदिक कॉलेज ,मुरलीधर व्यास कॉलोनी में कन्या कॉलेज खोला गया है। बंगला नगर में जनता क्लिनिक निर्माणाधीन है। मुक्ता प्रसाद और गंगा शहर में 6-6 करोड रुपए की लागत से सीएचसी का निर्माण करवाया गया है।
उन्होंने कहा कि प्रदेश सरकार ने आम आदमी के हित में निशुल्क दवा, जांच के साथ-साथ मुख्यमंत्री चिरंजीवी स्वास्थ्य बीमा योजना में 25 लाख रुपए के निशुल्क इलाज की गारंटी दी है । 10 लाख रुपए का दुर्घटना बीमा की सुविधा भी दी गई है। मनरेगा और इंदिरा गांधी शहरी रोजगार योजना में 125 दिन का रोजगार दिया जा रहा है ।कमजोर तबके के कल्याण के लिए 500 रुपए में गैस सिलेंडर मुहैया कराया गया है। बीकानेर में भी विकास के अभूतपूर्व कार्य हुए हैं। बीकानेर पूर्व और पश्चिम विधानसभा क्षेत्र की सड़कों के लिए राज्य सरकार द्वारा 40 करोड रुपए मंजूर किए गए हैं।
इस अवसर पर नगर विकास न्यास के पूर्व अध्यक्ष मकसूद अहमद ने कहा कि शिक्षा मानव प्रगति की धुरी है ।बंगला नगर में 12वीं तक का स्कूल खुलने और इस स्कूल का आधारभूत ढांचा मजबूत होने से मोहल्ले के निवासियों को और यहां अध्यनरत विद्यार्थियों को बहुत लाभ मिल सकेगा। यह विद्यालय वर्तमान में दो पारियों में संचालित किया जा रहा है।
 स्कूल प्रधानाचार्य श्रीराम सोनी ने विद्यालय की गतिविधियों की जानकारी दी। इस अवसर पर जिला शिक्षा अधिकारी सुरेंद्र सिंह भाटी, सार्वजनिक निर्माण विभाग की अधीक्षण अभियंता नरेश जोशी, पूर्व पार्षद मेघराज, परमाराम तर्ड, रामेश्वर लाल गोदारा, शिव गोदारा सहित बड़ी संख्या में नागरिक उपस्थित रहे।
 


Post a Comment

0 Comments
* Please Don't Spam Here. All the Comments are Reviewed by Admin.

Top Post Ad

Below Post Ad

Hollywood Movies