Type Here to Get Search Results !

जिला कलेक्टर ने जनसुनवाई में सुने 128 प्रकरण परिवादियों को स्पष्ट एवं सटीक जवाब दें अधिकारी- जिला कलेक्टर






*खबरों में बीकानेर*












*खबरों में बीकानेर*

जिला कलेक्टर ने जनसुनवाई में सुने 128 प्रकरण
परिवादियों को स्पष्ट एवं सटीक जवाब दें अधिकारी- जिला कलेक्टर

बीकानेर, 21 सितम्बर। जिला कलेक्टर भगवती प्रसाद कलाल ने गुरुवार को चार घंटे तक जनसुनवाई कर 128 प्रकरण सुने और अधिकारियों को परिवादों के प्राथमिकता से निस्तारण के साथ स्पष्ट जवाब देने के निर्देश दिए। 
 कलेक्ट्रेट सभागार में आयोजित जिला स्तरीय जनसुनवाई में जिला कलेक्टर भगवती प्रसाद ने कहा कि सभी विभागीय अधिकारी जिम्मेदारी के साथ प्रकरण की जांच-पड़ताल कर प्रकरण का निस्तारण करें। अनावश्यक रूप से प्रकरणों को लंबित नहीं रखा जाए। प्रकरण का गलत जवाब देने पर लूणकरणसर तहसीलदार को कारण बताओ नोटिस देने के निर्देश देते हुए जिला कलेक्टर भगवती प्रसाद ने कहा कि प्रत्येक प्रकरण में जिम्मेदार अधिकारी जवाब पढ़ने के बाद ही अपलोड करवाएं।
जनसुनवाई में हाउसिंग बोर्ड एवं प्रदूषण नियंत्रण बोर्ड के सक्षम अधिकारी के अनुपस्थित होने पर कारण बताओ नोटिस देने के निर्देश दिए। इस दौरान 
 सड़क निर्माण व मरम्मत करवाने, अतिक्रमण हटाने, पाइप लाइन कनेक्शन, श्रमिक कार्ड राशन कार्ड बनवाने, कृषि कनेक्शन, प्रधानमंत्री आवास योजना का लाभ दिलवाने, सीवरेज लाइन दुरुस्त करवाने, पट्टे जारी करने, कटानी रास्ता खुलवाने, सीमाज्ञान, गोचर, जोहड़ पायतन व चारागाह की भूमि कब्जा मुक्त करवाने, नालों की साफ-सफाई आदि से जुड़े प्रकरण प्राप्त हुए। विभिन्न प्रकरणों की गंभीरता से सुनवाई करते हुए जिला कलेक्टर ने कहा कि दर्ज प्रकरणों पर दिए गए निर्देशों की अनुपालना सुनिश्चित की जाए और होने लायक कार्यों का समयबद्ध निस्तारण हो ।
भगवती प्रसाद कलाल ने पुलिस एवं परिवहन विभाग को बिना नंबर प्लेट के वाहनों के चालान काटते हुए ऐसे वाहन जब्त करने के निर्देश दिए। उन्होंने कहा कि शहरी क्षेत्र में बसों का ठहराव बस स्टैंड के अलावा किसी अन्य स्थान पर ना हो, यह सुनिश्चित किया जाए।कल्याणसर निवासी गोविंद ने अपनी जमीन पर किसी अन्य व्यक्ति द्वारा अवैध कृषि कनेक्शन लेने के संबंध में परिवेदना दी इस पर जिला कलेक्टर ने विद्युत विभाग के अधिकारी को जांच कर बिजली कनेक्शन हटाने के लिए निर्देशित किया। कृषि भूमि पर अवैध कब्जा होने पर पुलिस विभाग द्वारा एफआईआर दर्ज ना करने कि शिकायत पर जिला कलेक्टर ने तुरंत प्रभाव से एफआईआर दर्ज करने के निर्देश दिए। महात्मा गांधी मार्ग पर आवारा पशुओं के कारण ट्रैफिक जाम की शिकायत पर जिला कलेक्टर ने निराश्रित पशुओं को पकड़वा गौशाला भिजवाने के निर्देश दिए। देवीकुंड सागर में कचरा डाले जाने की शिकायत पर जिला कलेक्टर ने वनविभाग को गार्ड लगाने को कहा।
जिला कलेक्टर ने नगर विकास न्यास में लंबित म्यूटेशन प्रकरणों को प्राथमिकता से करने, पीबीएम अस्पताल के दवा केंद्रों पर अन्य जिलों से आए मरीजों को दवाईयां ना मिलने की शिकायत पर जिला कलेक्टर ने पीबीएम अधिकारियों को जांच करवाने के निर्देश दिए।
 इससे पहले जिला जन अभाव अभियोग एवं सतर्कता समिति की बैठक में 8 प्रकरणों पर चर्चा निस्तारण के निर्देश दिए गए।
बैठक में जिला परिषद की मुख्य कार्यकारी अधिकारी नित्या के., अतिरिक्त जिला कलेक्टर (नगर) जगदीश गौड़, सतर्कता समिति सदस्य सुषमा बारूपाल, सामाजिक एवं न्याय अधिकारिता विभाग के संयुक्त निर्देशक एल.डी पवांर, विद्युत निगम के अधीक्षण अभियंता राजेंद्र सिंह मीणा, जलदाय विभाग के अधीक्षण अभियंता राजेंद्र पुरोहित सहित अन्य संबंधित अधिकारी उपस्थित रहे।
 


Post a Comment

0 Comments
* Please Don't Spam Here. All the Comments are Reviewed by Admin.

Top Post Ad

Below Post Ad

Hollywood Movies