Type Here to Get Search Results !

सोनोग्राफी जांच बीकानेर जिला अस्पताल में अब नियमित होगी










Home / Bikaner / Latest / Rajasthan / Events / Information 

 🚩🚩🚩🚩🚩

औरों से हटकर सबसे मिलकर 
© खबरों में बीकानेर 

 https://bahubhashi.blogspot.com https://bikanerdailynews.com ®भारत सरकार UDAYAM REGISTRATION NUMBER RJ-08-0035999





🌞:


खबरों में बीकानेर

सोनोग्राफी जांच बीकानेर जिला अस्पताल में अब नियमित होगी

*प्राचार्य डॉ. सोनी ने जिला अस्पताल मे नियमित सोनोग्राफी जांच करने के दिए निर्देश, मेडिकल कॉलेज से उपलब्ध करवाई अत्याधुनिक मशीन*

*दिनांक 6 जुलाई, बीकानेर।* सरदार पटेल मेडिकल कॉलेज के प्राचार्य डॉ. गुंजन सोनी द्वारा शहरी क्षेत्र में स्थित राजकीय जिला अस्पताल में स्वास्थ्य सेवाएं बेहतर करने के क्रम में गुरूवार को मरीजों के हित में एक ओर निर्णय सकारात्मक निर्णय लिया गया । 

प्राचार्य डॉ. सोनी ने बताया कि जिला अस्पताल में कई बार सोनोग्राफी मशीन के खराब रहने की सूचनाएं प्राप्त होती रहती थी इस वजह से मरीजों को काफी पेरशानी का सामना उठाना पड़ता था, अतः जिला अस्पताल में अब मरीजों की सुविधा हेतु अति आधुनिक कलर डोपलर मशीन उपलब्ध करवा दी गई है, इस मशीन की सुविधा शुक्रवार से मरीजों के लिए उपलब्ध रहेगी, जिला अस्पताल में बेहतर स्वास्थ्य सुविधाएं उपलब्ध करवाने का वादा प्राचार्य अनेक कार्यक्रमों में कर चुके है उसी की पालना में लगातार स्वास्थ्य सेवाओं को लेकर प्राचार्य द्वारा कुशल प्रबंधन किया जा रहा है।

*अधीक्षक प्रवीण चतुर्वेदी ने जताया प्राचार्य डॉ. सोनी का आभार


जिला राजकीय चिकित्सालय के प्रमुख चिकित्सा अधिकारी एवं अधीक्षक डॉ. प्रवीण चतुर्वेदी ने प्राचार्य डॉ. गुंजन सोनी का आभार प्रकट करते हुए बताया कि जिला अस्पताल में प्रतिदिन 70 से 80 मरीजों की सोनोग्राफी डॉ. अमित अरोड़ा द्वारा सप्ताह के सातों दिवस की जाती है, चुंकि मशीन काफी पुरानी होने के कारण आए दिन उसमें कुछ न कुछ तकनीकी खराबी आ जाया करती थी, इस पर चिकित्सालय प्रशासन द्वारा नई सोनोग्राफी मशीन की मांग मेडिकल कॉलेज से करते ही प्राचार्य डॉ. सोनी द्वारा तुरंत स्वीकृति प्रदान करते हुए आधुनिक कलर डोपलर मशीन उपलब्ध करवा दी गयी । शुक्रवार से ही इस मशीन को मरीजो के लिए उपयोग में लेना शुरू कर दिया जाएगा। 

डॉ. चतुर्वेदी ने जिला अस्पताल में लगातार स्वास्थ्य सेवाएं बढ़ाने के लिए भी प्राचार्य का आभार प्रकट करते हुए बताया कि यहां सीनीयर रेजिडेंट की ड्यूटी लगाने से मरीजों का सुलभता उपचार कर पाना संभव हो पाया है इसी के साथ ही नवीन एक्सरे मशीन सहित अन्य स्वास्थ्य सेवाओं से जुड़ी अनेक सुविधाएं निरंतर मेडिकल कॉलेज से प्राप्त हो रही है।

Post a Comment

0 Comments
* Please Don't Spam Here. All the Comments are Reviewed by Admin.

Top Post Ad

Below Post Ad

Hollywood Movies