Type Here to Get Search Results !

बीकानेर : करणीमाता मंदिर सहित अन्य मंदिरों से चोरी करने के 3 आरोपी गिरफ्त में, चोरी का माल भी बरामद













-

बीकानेर : करणीमाता मंदिर सहित अन्य मंदिरों से चोरी करने के 3 आरोपी गिरफ्त में, चोरी का माल भी बरामद 


-


...






औरों से हटकर
सबसे मिलकर

Home / Bikaner / Latest / Rajasthan / Events / Information

© खबरों में बीकानेर 

https://bahubhashi.blogspot.com
https://bikanerdailynews.com
®भारत सरकार UDAYAM REGISTRATION NUMBER RJ-08-0035999

*खबरों में...*🌐


🖍️

-- 

बीकानेर : करणीमाता मंदिर सहित अन्य मंदिरों से चोरी करने के 3 आरोपी गिरफ्त में, चोरी का माल भी बरामद 

बीकानेर । करणीमाता मंदिर सहित अन्य मंदिरों से चोरी करने वाले गिरोह के 3 आरोपी मेंबर पुलिस की गिरफ्त में आ चुके हैं। इनसे चोरी का माल भी बरामद किया गया है। पुलिस ने शहर के मंदिरों में सैंधमारी करने वाले इस गिरोह का पर्दाफाश कर  गिरोह के इन तीन नकबजनों को दबोच लिया है। दिन में रैकी कर रात के समय मंदिरों में चोरी करने वाले इन नकबजनों में दो बीकानेर और एक हनुमानगढ़ के नोहर का निवासी है।

कोटगेट पुलिस के हत्थे चढऩे के बाद पूछताछ में इन तीनों ने शहर के करीब आधा दर्जन मंदिरों में हुई चोरी की वारदातें कबूली है। सीआई कोटगेट गोविन्द सिंह चारण ने बताया कि गिरफ्त में आये नकबजनों में बांद्राबास निवासी पुनीत उर्फ मोडा पंडित, आकाश उर्फ काकू वाल्मिकी और नोहर के भानीपुरा गांव निवासी सागर वाल्मिकी शामिल है।

पूछताछ में तीनों ने गोगागेट के जबरेश्वर महादेव
मंदिर, शिववैली के शिवालय, सूरसागर के करणी माता मंदिर, रानी बाजार के करणी माता मंदिर समेत शहर के कई मंदिरों में हुई चोरी की वारदातें कबूली है। 

पुलिस ने इनके कब्जे से चोरी का माल भी बरामद किया है। 

चोरी की कई ओर वारदातें खुलने की
संभावना : 

पुलिस से मिली जानकारी के अनुसार गिरोह का मास्टर माइण्ड सागर वाल्मिकी शातिर नकबजन है, जो बीते काफी अर्से से अपने किसी रिश्तेदार के यहां बांद्राबास में रहता है। सागर और उसके दो रिश्ते में लगते भाईयों पुनित और आकाश ने सबसे पहले गोगागेट के जबरेश्वर मंदिर में सैंधमारी थी, इसके बाद तीनों जने दिन में दर्शन करने के बहाने मंदिरों में जाते और रात को मंदिर के ताले तोड़कर चढ़ावे की राशि, चांदी
के छत्र और आभूषण उड़ा ले जाते। 

 इन तीनों ने अब तक छह मंदिरों में चोरी करना स्वीकार किया है, जबकि पुलिस को उम्मीद है कि शहर में पिछले दिनों में हुई कुछ और चोरियों का राज खुल सकता है। 

बीकानेर में पिछले दिनों में औसतन हर रोज एक चोरी हुई है। इनमें अधिकांश चोरियों का
राज अब तक नहीं खुला है।


पुलिस की इस टीम को मिली सफलता : 

शहर के मंदिरों में लगातार हो रही चोरी की वारदातों के बाद एसपी तेजस्विनी गौतम के निर्देश पर चोरों का सुराग लगाकर उन्हे दबोचने के लिये सब इंस्पेक्टर सुरेश भादू की अगुवाई में विशेष टीम का गठन किया था।

इस टीम में एएसआई श्यामलाल, हैड कांस्टेबल औंकार सिंह, साइबर सेल के हैड कांस्टेबल दीपक यादव के साथ कांस्टेबल संजय कुमार, विजय कुमार भी शामिल थे।

पुलिस टीम ने चोरों का सुराग लगाने के लिये
जिन मंदिरों में चोरी हुई उनके आस पास लगे
सीसीटीवी कैमरों के फुटैज खंगाले और इलाके के कई संदिग्ध नकबजनों को हिरासत में लेकर पूछताछ की। इस दरमियान जरिये मुखबिर पुलिस को सूचना मिली कि मंदिरों में चोरी की वारदातों में बांद्रा बास में रहने वाले पुनित और आकाश का हाथ है। पुलिस ने संदेह के आधार पर दोनों का हिरासत में लिया तो दोनों ने अपने तीसरे साथी सागर का नाम भी उजागर कर दिया।

--


Post a Comment

0 Comments
* Please Don't Spam Here. All the Comments are Reviewed by Admin.

Top Post Ad

Below Post Ad

Hollywood Movies