You might like

6/recent/ticker-posts

बीमा सेवा केन्द्र का शुभारम्भ

*खबरों में बीकानेर*/

बीकानेर 29 नवम्बर 2017।  भारतीय जीवन बीमा निगम के वरिष्ठ विकास अधिकारी हरीराम चौधरी के मुख्य बीमा सलाहकार भगवाना राम गोदारा के बीमा सेवा केन्द्र का शुभारम्भ जूनागढ़ पुराना बस स्टैण्ड  सादुल सिंह मूर्ति सर्किल के पास बीकानेर में हुआ। कार्यक्रम के मुख्य अतिथि भारतीय जीवन बीमा निगम के वरिष्ठ मण्डल प्रबन्धक सुधांशु मोहन मिश्र "आलोक" तथा विशिष्ट अतिथि कोलायत विधायक  भंवर सिंह भाटी थे। बीमा सेवा केन्द्र में निगम की पॉलिसियों के बारे में जानकारी तथा प्रीमियम जमा करवाने के साथ-साथ कई प्रकार की सुविधायें उपलब्ध होगी।

कार्यक्रम में श्री सुधांशु मोहन मिश्र ष्आलोकष् ने बीमा को आज व्यक्ति की मुख्य आवश्यकता बताते हुये कहा कि जहॉं गोवा राज्य में 79ः  जनसंख्या बीमित है वहीं राजस्थान में यह प्रतिशत मात्रा 20 है जो कि सोचनीय है । उन्होनें कहा कि व्यक्ति और समाज के लिये  आर्थिक सुरक्षा सबसे महत्वपूर्ण है जिसकी पूर्ति बीमा के माध्यम से ही सम्भव है। उन्होंनें निगम की ष्बीमा ग्रामष् अवधारणा के बारे में बताते हुये कहा कि बीमा ग्राम घोषित होने वाले गांव को विकास के लिये निगम द्वारा आर्थिक अनुदान दिया जाता है । इसी क्रम में उन्होनेंं मुख्य बीमा सलाहकार श्री भगवाना राम गोदारा द्वारा पलाना ग्राम को दो बार बीमा ग्राम घोषित करवाने के लिये किये गये योगदान की प्रशंसा की। उन्होंने  बीमा सेवा केन्द्र के बारे में बोलते हुये कहा कि इससे आम जन को बीमा सम्बन्धी सेवायें आसानी से उपलब्ध हो सकेगी। उन्होंनें कहा कि दूरस्थ स्थानों से आने वाले लोगों को कार्यालय समय के पश्चात भी प्रीमियम जमा करवाने से उन्हें काफी आसानी होगी वहीं अधिकाधिक लोगों को बीमा से जोड़ने में मदद मिलेगी। श्री मिश्र ने उद्घाटन कार्यक्रम में उपस्थित  पॉलिसीधारकों से अपनी सभी पॉलिसियों में आधार संख्या तथा पैन कार्ड विवरण जुड़वाने का आह्वान किया ताकि उन्हें उनकी पॉलिसियों में देय भुगतान समय से मिल सके क्योकि 1 जनवरी 2018 से इन्हें अनिवार्य कर दिया गया है।

कार्यक्रम में अपने विचार रखते हुये कोलायत विधायक श्री भंवर सिंह भाटी ने भारतीय जीवन बीमा निगम द्वारा बीमा के क्षेत्रा में किये जा रहे प्रयासों की भूरि-भूरि प्रशंसा की। उन्होनें कहा कि जो विश्वास सार्वजनिक बीमा उपक्रम ष्भारतीय जीवन बीमा निगमष् में लोगों का है वह निजी कम्पनियों में नहीं है। उन्होंनें वरिष्ठ मण्डल प्रबन्धक महोदय के बीमित जनसंख्या के कम प्रतिशत पर बोलते हुये कहा कि हम सभी को बीमा के महत्व को समझ कर जन-जन तक पहॅूंचाने की अलख जगानी होगी। उन्होंने बीमा के प्रचार-प्रसार में बीमा सेवा केन्द्र की महत्ता पर प्रकाश डाला।

कार्यक्रम में शाखा बीकानेर प्रथम के मुख्य प्रबन्धक श्री ए.के. श्रीपत ने सभी का स्वागत किया। निगम के वरिष्ठ विकास अधिकारी श्री हरिराम चौधरी ने सभी आगन्तुकों का आभार माना।
- मोहन थानवी

एक टिप्पणी भेजें

0 टिप्पणियाँ