You might like

6/recent/ticker-posts

दिन मंगल शुभ आयो; दिल्ली सूं उड़न खटोला लायो

*खबरों में बीकानेर* /

      बीकानेर 22 सितंबर 2017। दिन होगा मंगल का और घड़ी 2:30 PM  का वक्त बता रही होगी; तब बहुप्रतिक्षित बीकानेर से दिल्ली हवाई सेवा का शुभारम्भ हो जाएगा। उस समय नाल एयरपोर्ट पर अलायंस एयर कंपनी के पालम (दिल्ली) हवाई अड्डे से उड़ान भरकर विमान नाल; बीकानेर पहुंचेगा। विमान में आने वाले केन्द्रीय मंत्री गणपति राजू, जयन्त सिन्हा तथा अर्जुनराम मेघवाल एवं भारतीय विमान पत्तन प्राधिकरण के अधिकारियों के दल का स्वागत बीकाजी उद्योग समूह की ओर से षॉल व हार भेंट कर किया जायेगा। इसके अलावा हवाई अड्डे के परिसर के सौन्दर्यकरण और लॉन विकसित करने का जिम्मा बीकाजी समूह के प्रबंध निर्देशक शिवरतन अग्रवाल ने अपनी ओर से करने की सहमति दी है। बीकानेर लिए ऐतिहासिक बनने वाले इन क्षणों को और अधिक भव्यता प्रदान करने की मंशा से समारोह की तैयारियों को लेकर बीकानेर व्यापार उद्योग मण्डल के पदाधिकारियों ने नाल हवाई अड्डे पर भारतीय विमान पत्तन प्राधिकरण के अधिकारियों के साथ विचार विमर्श किया।

व्यापार मण्डल के कोषाध्यक्ष घनश्याम लखाणी ने बताया कि प्राधिकरण के प्रबंधक राधेश्याम मीना तथा सीनियर प्रबंधक मनोज चौधरी के साथ बैठक कर उद्घाटन समारोह की व्यवस्थाओं को लेकर चर्चा की। और तय हुआ कि पहली उड़ान में  दिल्ली से आने व यहां से  दिल्ली प्रस्थान करने वाले यात्रियों को फूल-माला पहनाकर व्यापार मण्डल की ओर से विदाई दी जायेगी।

तय कार्यक्रम :-

26 सितम्बर को अपराह्न 2 बजे आयोजित उद्घाटन समारोह स्थल पर केन्द्रीय मंत्रियों तथा अधिकारियों को स्मृति चिन्ह, फूल-माला तथा साफा पहनाकर पधारो म्हारे देश की स्वर लहरियों के बीच स्वागत किया जायेगा। 

प्रबंधक राधेश्याम मीना ने बैठक में बताया कि 26 सितम्बर को पहली उड़ान में 70 सीटर विमान अपराहन् करीब ढाई बजे नाल पहुँचेगा तथा शाम करीब 4 बजे दिल्ली के लिये प्रस्थान करेगा। 

बैठक में व्यापार मंडल प्रबंध समिति सचिव मक्खनलाल अग्रवाल, काजरी के प्रतिनिधि शिव चरण , पर्यटन व्यवसाय से जुड़े विनोद भोजक, राजू शर्मा, विष्णु पुरी, राजेन्द्र डीडवानिया, घनश्याम लखाणी तथा अन्य उपस्थित थे। 

- मोहन थानवी

एक टिप्पणी भेजें

0 टिप्पणियाँ