Type Here to Get Search Results !

बीकानेर : रेल टिकट अब UPI के जरिए ले सकेंगे यात्री मंडल के रेलवे स्टेशनों पर स्थित सभी टिकट काउंटरों पर डिजिटल पेमेंट की सुविधा शुरू






पढ़ना और पढ़ाना, भावी पीढ़ी को संस्कारित बनाना













*खबरों में बीकानेर*



 बीकानेर : रेल टिकट अब UPI के जरिए ले सकेंगे यात्री 

 मंडल के रेलवे स्टेशनों पर स्थित सभी टिकट काउंटरों पर डिजिटल पेमेंट की सुविधा शुरू

बीकानेर मंडल के रेलवे स्टेशनों के सभी टिकट काउंटरों पर क्यूआर कोड डिवाइस लगाये जा चुके हैं। इससे डिजिटल पेमेंट द्वारा टिकट के मूल्यों का भुगतान करने में आसानी हो रही है। इससे खुल्ले पैसों की दुविधा तथा भुगतान के समय को कम करने में सफलता मिली है।

 अब बीकानेर स्टेशन सहित मंडल के सूरतगढ़, हनुमानगढ़, श्रीगंगानगर, सिरसा, हिसार,भिवानी, चूरू, रतनगढ़, सादुलपुर, महेंद्रगढ़ , चरखी दादरी सहित 128 स्टेशनों पर आरक्षित एवम अनारक्षित टिकट काउंटरों पर क्यूआर कोड डिवाइस स्थापित कर डिजिटल पेमेंट की सुविधा शुरू कर दी गई है। 

रेलवे स्टेशन पर पैसेंजर्स को लंबी भीड़ से निजात दिलाने और डिजिटल इंडिया की तरफ एक और कदम बढ़ाते हुए रेलवे स्टेशनों पर टिकट काउंटरों पर भी ऑनलाइन डिजिटल भुगतान प्रारंभ किया गया है।

 पूर्व में यह सुविधा ऑनलाइन टिकट बुक करने पर ही मिलती थी, किंतु अब यह सुविधा टिकट खिड़की पर भी मिलने से डेली टिकट काउंटर पर जनरल टिकट लेने जा रहे यात्रियों और आरक्षित टिकट लेने वालों को काफी राहत मिलेगी। 

UPI के जरिए डिजिटल पेमेंट से लोगों को खुले पैसे की परेशानी से निजात मिलेगी। इसके साथ ही टिकट काउंटर पर मौजूद कर्मचारी का कैश मिलाने में लगने वाला समय भी बचेगा। डिजिटल पेमेंट के जरिए कम समय में लोगों को टिकट मिलेगा, जो कि पूरी तरह से ट्रांसपरेंसी को भी बढ़ावा देगा।


Post a Comment

0 Comments
* Please Don't Spam Here. All the Comments are Reviewed by Admin.

Top Post Ad

Below Post Ad

Hollywood Movies