संपर्क पोर्टल पर दर्ज प्रकरणों के निस्तारण में नहीं बरतें कोताही, अन्यथा होगी कार्यवाही: जिला कलेक्टर-
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*खबरों में बीकानेर*
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-*संपर्क पोर्टल पर दर्ज प्रकरणों के निस्तारण में नहीं बरतें कोताही, अन्यथा होगी कार्यवाही: जिला कलेक्टर*
*संपर्क पोर्टल की समीक्षा बैठक आयोजित*
बीकानेर, 30 अगस्त। जिला कलेक्टर श्रीमती नम्रता वृष्णि ने संपर्क पोर्टल पर राजभवन और मुख्यमंत्री कार्यालय से प्राप्त लंबित प्रकरणों का निस्तारण अगले दो दिन में करने के निर्देश दिए।
उन्होंने कहा कि प्रकरण बेवजह लंबित रहने पर संबंधित अधिकारी के विरुद्ध सख्त कार्रवाई अमल में लाई जाएगी।
संपर्क पोर्टल पर दर्ज प्रकरणों की शुक्रवार को आयोजित समीक्षा बैठक में जिला कलेक्टर ने यह निर्देश दिए।
जिला कलेक्टर ने सम्पर्क पोर्टल पर 90 और 180 दिन से अधिक समय से लंबित शिकायतों को सर्वोच्च प्राथमिकता से निस्तारित करने के निर्देश दिए। उन्होंने कहा कि परिवादों का गुणवत्तापूर्ण निस्तारण किया जाए एवं प्रार्थी को संतुष्टिजनक जवाब दिया जाए, जिससे उन्हें राहत मिल सके। उन्होंने सभी अधिकारियों को संपर्क पोर्टल की प्रतिदिन मॉनिटरिंग करने के निर्देश दिए। समीक्षा के दौरान पाया गया कि स्थानीय निकाय, बिजली विभाग, नगर निगम, यूआईटी, पीएचईडी के सर्वाधिक प्रकरण लंबित हैं।
जिला कलेक्टर ने कहा कि पोर्टल पर कम से कम प्रकरण स्वत अग्रेषित हो, इसका विशेष ध्यान रखा जाए। ऐसा पाया जाता है तो संबंधित अधिकारी की जिम्मेदारी तय की जाएगी। उन्होंने जिला स्तरीय जनसुनवाई में प्राप्त प्रकरणों के तय समयावधि में निस्तारण करने के निर्देश दिए।
बैठक में अतिरिक्त जिला कलेक्टर (नगर) उम्मेद सिंह रतनू, जिला रसद अधिकारी सुभाष चौधरी, उपखंड अधिकारी कविता गोदारा, जिला परिषद के अतिरिक्त मुख्य कार्यकारी अधिकारी अवि गर्ग, नगर निगम उपायुक्त अर्पिता सोनी, सामाजिक न्याय एवं अधिकारिता विभाग के संयुक्त निदेशक एलडी पंवार सहित अन्य विभागों के अधिकारी उपस्थित रहे।
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