Type Here to Get Search Results !

रोटरी क्लब बीकानेर देगा युवाओं को रोजगार के अवसर - एसी फ्रिज रिपेयरिंग कोर्स के साथ- साथ टैली अकाउंटिंग सॉफ्टवेयर का भी प्रशिक्षण शिविर

रोटरी क्लब बीकानेर देगा युवाओं को रोजगार के अवसर - एसी फ्रिज रिपेयरिंग कोर्स के साथ- साथ टैली अकाउंटिंग सॉफ्टवेयर का भी प्रशिक्षण शिविर




-


*खबरों में बीकानेर*




-

रोटरी क्लब बीकानेर देगा युवाओं को रोजगार के अवसर - एसी फ्रिज रिपेयरिंग कोर्स के साथ- साथ टैली अकाउंटिंग सॉफ्टवेयर का भी प्रशिक्षण शिविर

बीकानेर में 1952 से सर्व समाज सेवार्थ स्थापित रोटरी क्लब बीकानेर के द्वारा युवाओं को रोजगार के अवसर उपलब्ध करवाने के लिए एक अनूठी पहल की जा रही है। 


रोटरी क्लब बीकानेर द्वारा अब युवाओं को हर हाथ को मिले रोजगार की भावना को मध्य नजर रखते हुए आमजन के लिए एयर कंडीशनर, फ्रिज रिपेयरिंग का 3 माह का प्रशिक्षण सिविर लगाया जाएगा। इसके साथ-साथ समय की मांग को देखते हुए युवा वर्ग को अकाउंटिंग सॉफ्टवेयर के लिए स्किल डेवलपमेंट में टेली का प्रशिक्षण शिविर का आयोजन किया जा रहा है। 

इस प्रशिक्षण शिविर में युवाओं को न केवल थियोरेटिकल बल्कि प्रैटिकल प्रशिक्षण भी दिया जाएगा तथा प्रशिक्षण पूर्ण करने पश्चात रोजगार के अवसर भी मुहैया करवाए जाएंगे।

क्लब अध्यक्ष सुनील सारडा एवं रोटरी स्किल डेवलपमेंट सेंटर के संयोजक रोटेरियन मनीष तापड़िया ने बताया कि इस प्रशिक्षण शिविर के लिए युवाओं से अग्रिम रूप से आवेदन मांगे गए हैं।


 रोटरी क्लब, बीकानेर सादुल गंज में सुबह 9:00 बजे से 11:00 तक फॉर्म उपलब्ध है तथा इसके साथ-साथ क्लब सदस्य रोट. ओम प्रकाश मोदी 94149 69054 एवं रोट. मनीष तापड़िया 9414143951 के व्यक्तिगत नंबर पर व्हाट्सएप संदेश प्रेषित करके आवेदन पत्र प्राप्त किये जा सकते हैं।

 उपरोक्त फॉर्म भरकर रोटरी क्लब में 10 सितंबर तक जमा करवाए जा सकते है तथा 15 सितंबर को सभी प्राप्त आवेदन के विद्यार्थियों का कमेटी के द्वारा इंटरव्यू लेकर चयनित विद्यार्थियों की अंतिम सूची जारी कर दी जाएगी तथा चयनित विद्यार्थी रोटरी स्किल डेवलपमेंट सेंटर के द्वारा निशुल्क प्रशिक्षण प्राप्त कर सकेंगे। 

क्लब सचिव रोटेरियन मुकेश बजाज ने बताया कि शिविर का आयोजन सितंबर माह के आखिरी सप्ताह से शुरू किया जाएगा। एयर कंडीशनर रिपेयरिंग का शिविर रोटरी क्लब, बीकानेर के सादुल गंज परिसर में लगाया जाएगा जिसके प्रशिक्षक श्री नंद कुमार व्यास और उनकी टीम के द्वारा प्रशिक्षण करवाया जाएगा तथा कोर्स पूरा होने के पश्चात परीक्षा लेकर उनको सर्टिफिकेट भी जारी किया जाएगा।

टेली एकाउंटिंग का प्रशिक्षण शिविर टेली कंपनी द्वारा बीकानेर के जय नारायण व्यास कॉलोनी स्थित अधिकृत केंद्र मनीमुंशी में लगाया जाएगा।

 प्रशिक्षण शिविर के बाद में टेली कंपनी के द्वारा एग्जाम भी लिया जाएगा तथा चयनित विद्यार्थियों को एक माह का इंटर्नशिप का कोर्स भी करवाया जाएगा। टैली कंपनी के अधिकृत केंद्र एवं प्रशिक्षक सीए मुदित कोठारी एवं उनकी टीम के द्वारा विद्यार्थियों को प्रशिक्षित कर टेली कंपनी के द्वारा परीक्षा उत्तीर्ण करने पर सर्टिफिकेट भी प्रदान किया जाएगा।

 उपरोक्त प्रशिक्षण शिविर रोटरी क्लब, बीकानेर के द्वारा निशुल्क लगवाया जाएगा लेकिन चयनित विद्यार्थियों से कौशन मनी के रूप में रुपए 3000 की राशि अग्रिम रूप से जमा करवाई जाएगी जो की परीक्षा उत्तीर्ण करने केपश्चात विद्यार्थियों को लौटा दी जाएगी।

पूर्व प्रांतपाल रोटेरियन अरुण प्रकाश गुप्ता, पूर्व प्रांतपाल रोटेरियन अनिल माहेश्वरी एवं पूर्व प्रांतपाल रोटेरियन राजेश चुरा ने बताया कि स्वरोजगार के क्षेत्र में रोटरी क्लब, बीकानेर के द्वारा इन दो कोर्स के अतिरिक्त और भी विभिन्न प्रकार की योजनाओं पर मंथन किया जा रहा है तथा हर हाथ में रोजगार के लिए नए-नए पहलुओं पर विचार किया जा रहा है। 

विदित रहे रोटरी परिवार सर्वजन हितार्थ सेवा कार्य के लिए स्वयं से ऊपर सेवा की भावना रखते हुए सामाजिक सरोकार के क्षेत्र में सदैव अग्रणी भूमिका का निर्वहन करता है।



-

Post a Comment

0 Comments
* Please Don't Spam Here. All the Comments are Reviewed by Admin.

Top Post Ad

Below Post Ad

Hollywood Movies