Type Here to Get Search Results !

मोदी-शाह ने खालिस्तान आतंकवाद, साइबर सुरक्षा और कानून में बदलाव पर की चर्चा





















जयपुर में तीन दिवसीय डीजीजी-आईजी कॉन्फ्रेंस

मोदी-शाह ने खालिस्तान आतंकवाद, साइबर सुरक्षा और कानून में बदलाव पर की चर्चा

जयपुर

राजधानी जयपुर के राजस्थान इंटरनेशनल सेंटर में चल रही तीन दिवसीय 58वीं डीजीपी-आईजी कॉन्फ्रेंस के दूसरे दिन शनिवार को गृह मंत्री अमित शाह के साथ पीएम नरेंद्र मोदी ने भी हिस्सा लिया। कॉन्फ्रेंस में खालिस्तान आतंकवाद, साइबर सुरक्षा, कानून में बदलाव को जरूरत और शुमन ट्रैफिकिंग पर चचर्चा की गई। मोदी ने यहां हर राज्य के डीजीपी से भी मुलाकात की। इसके बाद उन्होंने कॉन्फ्रेंस को संबोधित किया।

तीन दिन की इस सेमीनार में केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह, राष्ट्रीय सुरक्षा सलाहाकार अजीत डोभाल भी मौजूद हैं। इस कॉन्फ्रेंस के दूसरे दिन पहुंचे पीएम मोदी का शाह और डोभाल ने स्वागत किया। वहीं, प्रधानमंत्री को काले झंडे दिखाने की धमकी को लेकर पुलिस ने एनएसयूआई के प्रदेशाध्यक्ष अभिषेक चौधरी को नजरबंद कर दिया। विंग के दूसरे कार्यकर्ताओं को भी धरपकड़ को गई।

डीजीपी-आईजी सेमिनार के दूसरे दिन खालिस्तान आतंकवाद को खत्म करने के लिए सभी राज्यों के डीजी से सुझाव मांग जाएंगे। एनएसए अजीत डोभाल इस विषय को लेकर करीब 20 मिनट तक अपना इनपुट कॉन्फ्रेंस में सभी के साथ साझा किया। उसके बाद दूसरे सत्र में साइबर सुरक्षा पर करीब 3 घंटे चर्चा हुई। इस दौरान देश के कई बड़े

प्रधानमंत्री ने हर राज्य के डीजीपी से की मुलाकात

साइबर एक्सपर्ट और साइबर टीमें इसमें भाग लिया, जिसमें प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को साइबर सुरक्षा पर किए जा रहे कामों को लेकर जानकारी दी जाएगी। कानूनों को बदलने, सजा और जुर्माना बढ़ाने पर इस चर्चा हुई। इस विषय को करीब 4 घंटे का समय दिया गया। केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह सहित कई राज्यों के डीजी अपनी बात रखी। अंतिम विषय

कॉन्फ्रेंस में दूसरे दिन इन 4 विषयों पर हुई चर्चा

• खालिस्तान आतंकवाद को खत्म करने के लिए सभी राज्यों के डीजी से सुझाव मांग गए। एनएसए अजीत डोभाल ने इस विषय को लेकर करीब 20 मिनट तक अपना इनपुट कॉन्फ्रेंस में सभी के साथ साक्ष्श किया।

साइबर सुरक्षा पर करीब 3 घंटे चर्चा हुई। इस दौरान देश के कई बड़े साइबर एक्सपर्ट और साइबर टीमें इसका हिस्सा बनीं। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को साइबर सुरक्षा पर किए जा रहे कामों को लेकर जानकारी दी गई।

• कानूनों को बदलने, सजा और जुर्माना बढ़ाने पर चर्चा की गई। इस विषय को करीब 4 घंटे का समय दिया गया। केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह सहित कई राज्यों के डीजी ने अपनी बात रखीं।

ह्यूमन ट्रैफिकिंग रखा गया है। इसे 2 घंटे का समय दिया गया है। ह्यूमन ट्रैफिकिंग के बारे में गृह राज्यमंत्री नत्यानंद एक प्रेजेंटेशन दिया। इसके बाद इसके मूल कारणों और इसे कैसे रोका जा सकता है, इस पर चर्चा की गई। रविवार को तीन सत्र के बाद सेमिनार का समापन होगा। उसके बाद पीएम मोदी, शाह, डोभाल सहित सभी गैस्ट 6 oz

तिम विषय ह्यूमन ट्रैफिकिंग रखा गया। इसे 2 घंटे का समय दिया गया। ह्यूमन ट्रैफिकिंग के बारे में गृह राज्य मंत्री नित्यानंद राय ने एक प्रेजेंटेशन दो। इसके बाद इसके मूल कारणों और इसे कैसे रोका जा सकता है, इस पर चर्चा की गई।

Post a Comment

0 Comments
* Please Don't Spam Here. All the Comments are Reviewed by Admin.

Top Post Ad

Below Post Ad

Hollywood Movies